Friday, May 03, 2024
Advertisement

पंजाब में गैंगस्टरों की बढ़ती संख्या, सुखबीर सिंह बादल ने AAP को ठहराया जिम्मेदार

सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि राज्य में अब कोई भी सुरक्षित नहीं है। उन्होंने कहा कि पंजाब में कोई निवेश नहीं आ रहा है और उद्योगपति और व्यापारी राज्य से बाहर जाने पर भी विचार कर रहे हैं।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: December 17, 2022 22:56 IST
सुखबीर सिंह बादल- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO सुखबीर सिंह बादल

शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने शनिवार को सभी पंजाबियों से एकजुट होकर आम आदमी पार्टी (आप) सरकार को राज्य में शांति भंग करने वाले और आम आदमी का जीवन नरक बनाने वाले गैंगस्टरों के खिलाफ अनुकरणीय कदम उठाने के लिए मजबूर करने की अपील की।

अकाली दल अध्यक्ष ने 15 दिन पहले फिरौती के लिए अगवा मुक्तसर जिले के गिद्दड़बाहा के 20 वर्षीय हरमनदीप की हत्या पर दुख जताते हुए इस घटना को दिल दहला देने वाली घटना बताया। उन्होंने कहा, "पंजाब में कानून व्यवस्था ऐसी हो गई है कि आम आदमी को भी फिरौती देने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है।"

'राज्य में अब कोई भी सुरक्षित नहीं'

सुखबीर बादल ने कहा कि हरमनदीप के माता-पिता के पास केवल सात एकड़ जमीन है और वे अपहर्ताओं की ओर से मांगी गई 30 लाख रुपये की फिरौती देने की स्थिति में नहीं हैं। यह कहते हुए कि राज्य में अब कोई भी सुरक्षित नहीं है। बादल ने कहा कि पंजाब में कोई निवेश नहीं आ रहा है और उद्योगपति और व्यापारी राज्य से बाहर जाने पर भी विचार कर रहे हैं। उन्होंने कहा, "अगर यह स्थिति बनी रही तो पंजाब में कोई कारोबार नहीं रहेगा।"

इस स्थिति के लिए मुख्यमंत्री भगवंत मान को जिम्मेदार ठहराते हुए बादल ने कहा कि मान को पद पर बने रहने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है। अकाली दल प्रमुख ने कहा, "मुख्यमंत्री उन गैंगस्टरों के खिलाफ कार्रवाई करने में विफल रहे हैं, जो अब पंजाब में बोल रहे हैं। यहां तक कि राज्य पुलिस भी भगवंत मान के नेतृत्व में अपने कर्तव्यों का पालन करने में विफल रही है।"

बादल ने कहा कि वह अपने 'पंजाब बचाओ दौरा' के तहत राज्य के विभिन्न हिस्सों का दौरा करेंगे। बादल ने यह भी बताया कि उन्होंने हाल ही में जालंधर जिले के नकोदर का दौरा किया था, जहां रंगदारी न देने पर गैंगस्टरों ने एक व्यापारी की हत्या कर दी थी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement