Monday, April 29, 2024
Advertisement

पंजाब और हरियाणा में ठंड का सितम जारी, क्या है मौसम विभाग का ताजा अपडेट?

पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। पंजाब और हरियाणा में रविवार को भी ठंड की स्थिति बनी रही। हरियाणा का हिसार जबदस्त सर्दी की चपेट में है। हिसार में न्यूनतम तापमान 2.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: January 21, 2024 22:56 IST
उत्तर भारत में ठंड का कहर जारी- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO उत्तर भारत में ठंड का कहर जारी

पंजाब और हरियाणा में ठंड का कहर जारी है। दोनों राज्यों में रविवार को भी ठंड की स्थिति बनी रही। दोनों राज्यों के अधिकतर स्थानों पर मध्यम से घना कोहरा छाया रहा। मौसम विभाग ने इसकी जानकारी दी। स्थानीय मौसम कार्यालय के मुताबिक, हरियाणा का हिसार जबदस्त सर्दी की चपेट में है, जहां न्यूनतम तापमान 2.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। फरीदाबाद में भी जमा देने वाली ठंड पड़ रही है, जहां न्यूनतम तापमान 3.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। 

इन जिलों में ठंड से बुरा हाल

भिवानी में न्यूनतम तापमान 3.9 डिग्री सेल्सियस, झज्जर में 4.1 डिग्री और फतेहाबाद, गुरुग्राम और रोहतक में 4.6 डिग्री दर्ज किया गया है। अंबाला में न्यूनतम तापमान 5.7 डिग्री सेल्सियस रहा, जबकि करनाल और नारनौल में पांच-पांच डिग्री दर्ज किया गया। दोनों राज्यों की साझा राजधानी चंडीगढ़ में न्यूनतम तापमान 5.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। पंजाब में, पटियाला कड़ाके की ठंड की चपेट में है, जहां रात का तापमान गिरकर पांच डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया, जबकि गुरदासपुर में तापमान 5.5 डिग्री पर पहुंच गया। लुधियाना में भी रात में कड़ाके के ठंड रही जहां न्यूनतम तापमान 6.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। अमृतसर में न्यूनतम तापमान सात डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि बठिंडा में न्यूनतम तापमान 6.2 डिग्री रहा।

उत्तर-भारत में ठंड से राहत नहीं

बता दें कि आने वाले कुछ दिनों तक दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर-भारत के लोगों को ठंड के कहर से राहत नहीं मिलने वाली है। मौसम विभाग ने उत्तर भारत के इलाकों के लिए अगले 4 से 5 दिनों तक कड़ाके की ठंड और कोहरे का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने कहा कि अगले पांच दिनों के दौरान उत्तर भारत में घने कोहरे की स्थिति बनी रहने की संभावना है, जबकि अगले तीन दिनों के दौरान उत्तर भारत में ठंड का कहर जारी रहेगा। दिल्ली, यूपी, राजस्थान, हरियाणा और पंजाब समेत देश के कई राज्यों में शीतलहर जारी है। वहीं, हिमाचल, जम्मू-कश्मीर और उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी से आम जनजीवन अस्त व्यस्त है। 

ये भी पढ़ें- 

Republic Day 2024: इन गैर-बीजेपी शासित राज्यों की झांकियां हुईं रिजेक्ट, आखिर कैसे चुनी जाती हैं गणतंत्र दिवस की झांकियां?

सानिया ने शोएब से लिया 'खुला', आखिर 'तलाक' से कितनी अलग है यह प्रक्रिया, जानिए यहां

नक्सलवाद का होगा खात्म, अमित शाह ने तीन साल का दिया डेडलाइन? दिए ये निर्देश

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement