Friday, May 03, 2024
Advertisement

राजस्थान में कोरोना वायरस के 16 नये मामले सामने आए, एक भी मौत नहीं

राजस्थान में कोरोना संक्रमण तेजी से घटता जा रहा है। राज्य में सोमवार को संक्रमण के 16 नये मामले सामने आए। चिकित्सा विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, बीते चौबीस घंटों में राज्य में संक्रमण के 16 नये मामले सामने आये हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 02, 2021 20:09 IST
16 more test positive for COVID-19 in Rajasthan- India TV Hindi
Image Source : PTI राजस्थान में कोरोना संक्रमण तेजी से घटता जा रहा है।

जयपुर: राजस्थान में कोरोना संक्रमण तेजी से घटता जा रहा है। राज्य में सोमवार को संक्रमण के 16 नये मामले सामने आए। चिकित्सा विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, बीते चौबीस घंटों में राज्य में संक्रमण के 16 नये मामले सामने आये हैं। जयपुर में सात जबकि अलवर-जोधपुर में तीन-तीन नए मामले आए हैं। आंकड़ों के अनुसार, इस घातक संक्रमण से राज्य में अब तक 8,954 लोगों की मौत हुई है। वहीं इस दौरान राज्य में 25 लोग संक्रमण मुक्त हुए हैं। फिलहाल राज्य में 241 संक्रमित उपचाराधीन हैं। वही कोरोना से जुड़ी जुलाई की अच्छी खबर यह है कि इस महीने जयपुर में कोरोना से एक भी मृत्यु नहीं हुई है।

जयपुर में मार्च माह की बात करें, तो 3, अप्रेल में 271, मई में सबसे अधिक 1091 मौतों की पुष्टि हुई थी। वहीं मई से लगातार ग्राफ गिरता हुआ दिखाई दिया। मई के बाद जून में कुल 86 और अब जुलाई में एक भी मौत की पुष्टि नहीं हुई है। यानी राजस्थान में कोरोना की लहर धीमी हो गई है, यही वजह है कि जयपुर सहित अन्य 21 जिलों में एक भी मौत की सूचना नहीं है।

वहीं, कोरोना काल के बाद राजस्थान में पुलिस ने बदमाशों को पकड़ने के लिए अभियान चलाया है लेकिन अभियान के दौरान पिछले कुछ दिनों में पता चला है कि कोरोना काल के दौरान 440 बदमाशों की मौत हो चुकी है। अब पुलिस बदमाशों के परिवार वालों से डेथ सर्टिफिकेट मांग रही है ताकि उनकी गिरफ्तारी के वारंट को वापस लिया जा सके। जानकारी के अनुसार ज्यादातार बदमाशों की मौत इसी कोरोना काल के दौरान हुई है।

पुलिस मुख्यालय के निर्देशों पर प्रदेशभर में बदमाशों को पकड़ने के लिए पुलिस ने 5 जुलाई से विशेष अभियान चलाया था। पुलिस ने इस अभियान के दौरान 21 दिनों में कुल 5836 फरार बदमाशों को गिरफ्तार किया। पकड़े गए बदमाशों में से 283 बदमाशों पर पुलिस मुख्यालय से लेकर थाना स्तर पर नकद इनाम घोषित किया गया था।

ये भी पढ़ें

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement