Saturday, May 04, 2024
Advertisement

राजस्थान में सामने आए कोरोना वायरस के 47 नये मामले, एक व्यक्ति की मौत

चिकित्सा विभाग द्वारा आज शाम जारी आंकड़ों के अनुसार, बीते चौबीस घंटों में राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के 47 नये मामले सामने आये हैं जिनमें से जयपुर में 22, अलवर में 8 और टोंक में 5 मामले आए हैं। 

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 06, 2021 20:13 IST
47 new Covid cases, one more death in Rajasthan- India TV Hindi
Image Source : PTI राजस्थान में मंगलवार को कोरोना वायरस से और एक व्यक्ति की मौत हुई, वहीं संक्रमण के 47 नये मामले आये है।

जयपुर: राजस्थान में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण से और एक व्यक्ति की मौत हुई, वहीं संक्रमण के 47 नये मामले आये है। चिकित्सा विभाग द्वारा आज शाम जारी आंकड़ों के अनुसार, बीते चौबीस घंटों में राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के 47 नये मामले सामने आये हैं जिनमें से जयपुर में 22, अलवर में 8 और टोंक में 5 मामले आए हैं। विभाग के एक अधिकारी के अनुसार, इस दौरान महामारी से और एक रोगी की मौत हुई है। राज्य में संक्रमण से अब तक 8,942 लोगों की मौत हो चुकी है। 

उन्होंने बताया कि मंगलवार को राज्य के 33 जिलों में से 22 में कोरोना संक्रमण का कोई नया मामला सामने नहीं आया। आंकड़ों के अनुसार, इस दौरान राज्य में 126 लोग संक्रमण मुक्त हुए हैं। फिलहाल राज्य में 1,012 लोगों को कोविड-19 का इलाज चल रहा है।

वहीं, बच्चे कोरोना के बाद मल्टीसिस्टम इंफ्लामेंट्री सिंड्रोम इन चाइल्ड (एमआईएस) के शिकार हो रहे हैं। ऐसा संक्रमण के बाद बच्चों को को दी जा रही एंटी बॉडी के कारण होने की बात सामने आई है। 

कोरोना का मुकाबला करने के लिए बच्चों को एंटी बॉडी वैक्सीन लगाई जा रही है। इस वैक्सीन के कारण उनमें संक्रमण तो खत्म होता है, लेकिन पोस्ट कोविड से परेशान बच्चों में हाई कोविड एंटीबॉडी अब बच्चों के लिए आफत बन गई है।

इस बीच राज्य में कोरोना वैक्सीन की किल्लत को लेकर स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा ने केंद्र सरकार पर हमला किया। उन्होंने कहा कि बेहतर होता कि केंद्र सरकार वैक्सीन बनाने वाली कंपनियों की उत्पादन क्षमता के आंकड़े मुहैया कराती। इससे पता चलता कि वे कितना निर्यात कर रहे हैं और कितना अपने देश को दे रहे हैं। वैक्सीन आपूर्ति में अनियमितता है।

ये भी पढ़ें

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement