Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Agnipath scheme| अग्निपथ योजना से पीएम मोदी कर रहे हैं सेना को कमजोर: डोटासरा

Agnipath scheme: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जोरदार निशाना साधा है। उन्होंने पीएम करते हुए कहा है कि देश के सैनिक विपरीत परिस्थितियों में सीमाओं पर तैनात रहते हैं, कुर्बानी देने से भी पीछे नहीं हटते हैं। ऐसे वीर युवाओं को अग्निपथ योजना के नाम पर केन्द्र सरकार द्वारा धोखा किया जा रहा है।

Akash Mishra Edited by: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: June 17, 2022 23:24 IST
Rajasthan Congress chief Govind Singh Dotasra(file photo)- India TV Hindi
Image Source : PTI Rajasthan Congress chief Govind Singh Dotasra(file photo)

Highlights

  • अग्निपथ योजना लागू कर किया युवाओं के हितों पर कुठाराघात: डोटासरा
  • “देश जल रहा है किन्तु पीएम मोदी व गृहमंत्री अमित शाह CBI, ED के छापे डलवा कर मस्त हैं”
  • "देश में बिना घोषित ही लागू है आपातकाल, किसी को भी जेल में डाला जा सकता है"

Agnipath scheme: कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर ‘अग्निपथ’ योजना के जरिये सेना को कमजोर करने का आरोप लगाया है। उन्होंने शुक्रवार को कहा, “जिस सेना के शौर्य के पीछे छिपकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पुनः सत्ता में आये, आज ठेके पर सैनिक लगाकर उसी सेना को कमजोर करने का कार्य करना चाहते है।” प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में मीडिया को संबोधित करते हुए डोटासरा ने कहा कि देश के सैनिक विपरीत परिस्थितियों में सीमाओं पर तैनात रहते हैं। देश के जवान अपने जीवन की कुर्बानी देने से भी पीछे नहीं हटते हैं, ऐसे वीर युवाओं को अग्निपथ योजना के नाम पर केन्द्र सरकार द्वारा धोखा किया जा रहा है। 

अग्निपथ योजना लागू करने से पूर्व देश की संसद में नहीं की कोई चर्चा 

डोटासरा ने दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रतिवर्ष दो करोड़ रोजगार देने के हिसाब से 16 करोड़ युवाओं को रोजगार देने का वादा किया था। डोटासरा ने आरोप लगाया कि उन्होंने (प्रधानमंत्री ने) उन युवाओं के हितों पर कुठाराघात करते हुए सेना भर्ती की अग्निपथ योजना लागू कर उनके भविष्य के साथ खिलवाड़ करने का कार्य किया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस निर्णय से आज पूरा देश जल रहा है, युवा सडक़ों पर आंदोलन कर रहे हैं। उन्होंने दावा किया कि कि केंद्र सरकार ने अग्निपथ योजना लागू करने से पूर्व देश की संसद में चर्चा नहीं की, ना ही देश के विद्वानों व जनप्रतिनिधियों के विचार जानने का प्रयास किया। उन्होंने आरोप लगाया कि देश में अच्छे दिन आने की बजाए आक्रोश का माहौल बन गया है, देश में रेल जल रही हैं, अराजक्ता फैल रही, लेकिन केन्द्र सरकार देशहित में सोचने के बजाए विपक्षी नेताओं को प्रताडि़त करने में व्यस्त है। 

केंद्र सरकार की दमनकारी नीति के विरुद्ध खोला मोर्चा, तो भाई पर पड़ा CBI का छापा

डोटासरा ने आरोप लगाया कि सीएम अशोक गहलोत द्वारा दिल्ली में केंद्र सरकार की दमनकारी नीति के विरुद्ध मोर्चा खोला था। इसके बाद उन्हें प्रताड़ित करने के लिये शुक्रवार को CBI ने उनके भाई के घर छापा डाल दिया। उन्होंने दावा किया कि देश में घोषित किये बिना ही आपातकाल लागू है, किसी को भी जेल में डाला जा सकता है। उन्होंने कहा कि CBI द्वारा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के भाई के खिलाफ की गई कार्यवाही संवैधानिक संस्थाओं के दुरुपयोग का ही एक उदाहरण है। उन्होंने कहा, “देश जल रहा है किन्तु पीएम नरेंद्र मोदी व गृहमंत्री अमित शाह CBI, ED के छापे डलवा कर मस्त हैं।” खाद्य मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास ने कहा, “हिन्दुस्तान का आम आदमी एक ही चर्चा कर रहा है कि अडाणी को एयरपोर्ट मिल रहा है 50 साल के लिये और हिंदुस्तान के नौजवान, जो भूख और बेरोजगारी से लड रहा है उसको नौकरी मिल रही है चार साल के लिये।”

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement