Sunday, April 28, 2024
Advertisement

बेटों ने हथौड़े से मां के हाथ-पैर तोड़े, पिता को भी पीटा, खून से सन गया घर का आंगन; अपने नाम कराना चाहते थे जमीन

बुजुर्ग दंपति के तीन बेटे और तीन बेटियां हैं। सभी शादी हो चुकी है। इनके कुल 8 बीघा जमीन है जिसमें से 4 बीघा जमीन दोनों बेड़े बेटे दिलीप और हितेंद्र फर्जी तरीके से खुद के नाम करा चुके हैं। अब बाकी जमीन भी खुद के नाम कराना चाहते हैं।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: June 27, 2023 14:13 IST
बेटों ने मां-बाप को...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV बेटों ने मां-बाप को पीट-पीटकर घायल कर दिया

राजस्थान में अलवर में कलयुगी बेटों ने हथौड़े मार-मार कर खुद की मां के दोनों हाथ-पैर तोड़ दिए। उन्होंने इतने हथौड़े मारे कि मां के पैर लटक गए और खून बहने लगा। इतना ही नहीं बेटों ने पिता को भी लात-घूसों से पीटा जिनके अंदुरुनी चोट आई हैं। मारपीट के बाद दोनों मां-बाप घर के आंगन में तड़पते रहे। आस-पास के लोगों को जब इसकी जानकारी मिली तो इन्हें लेकर जिला हॉस्पिटल में पहुंचे, जहां दोनों का इलाज चल रहा है। बेटे अपने पिता से 4 बीघा जमीन खुद के नाम कराना चाहते थे। मां-पिता मना करते रहे जिसको लेकर पहले भी तीन से चार बार उनकी पिटाई कर चुके थे। यहीं नहीं 3 में से दो बेटों ने पहले 4 बीघा जमीन फर्जी तरीके से खुद के नाम करा ली थी।

'पहले भी फर्जी तरीके से अपने नाम करवा चुके हैं जमीन'

मामला जिले के बीबारानी खेड़ा गांव का है। यहां रहने वाले 60 साल के बुजुर्ग उदयचंद और उनकी 55 वर्षीय पत्नी राजबाला खेती बाड़ी का काम करते हैं। दंपति के तीन बेटे और तीन बेटियां हैं। सभी शादी हो चुकी है। इनके कुल 8 बीघा जमीन है जिसमें से 4 बीघा जमीन दोनों बेड़े बेटे दिलीप और हितेंद्र फर्जी तरीके से खुद के नाम करा चुके हैं। अब बाकी जमीन भी खुद के नाम कराना चाहते हैं जिसके कारण आए दिन मां-पिता से झगड़ते रहते थे। दोनों कई बार मां-पिता की पिटाई भी कर चुके थे।

4 बार की पुलिस से शिकायत, नहीं हुई सुनवाई
बुजुर्ग के तीन बेटियां लक्ष्मी, मधु व बीना हैं। छोटा बेटा परविंदर अपने मां-पिता के साथ रहता है। छोटी बेटी बीना कुमारी ने बताया कि वे 6 बहन-भाई हैं और सभी की पिता ने अच्छे से शादी कर दी। दो भाई हितेंद्र और दिलीप आए दिन मां पिता को मारपीट करते हैं जिसकी पुलिस थाना चौकी बीबीरानी पर चार बार शिकायत कर चुके हैं। एक दिन पहले भी पुलिस को शिकायत की थी।

यह भी पढ़ें-

पोते और बहू भी उठाते हैं हाथ
बीना ने बताया कि सुबह करीब साढ़े 5 बजे चाय के समय दिलीप और हितेंद्र ने मां राजबाला को पीटा। उसने कई बार पैरों पर हथौड़ा मारा जिससे मां के दोनों पैर टूट गए। उनका हाथ भी टूट गया। इतना ही नहीं बीच-बचाव में आए पिता की भी लात-घूसों से कई बार पिटाई की जिससे उनको अंदरुनी चोटे आई हैं। बेटों के साथ पोतों ने भी हाथापाई की है। पुत्रवधु भी आए दिन हाथ उठाती रही हैं।

(अलवर से राजेश चौधरी की रिपोर्ट)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement