Monday, April 29, 2024
Advertisement

Exclusive: अशोक गहलोत के विधायकों को लग्जरी फ्लैट्स का मिलने वाला है तोहफा, आलीशान घरों के अंदर पहुंचा इंडिया टीवी

राजस्थान के विधायकों को जल्द ही आलीशान घरों का तोहफा मिलने वाला है। 12 अगस्त को सीएम अशोक गहलोत और विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी विधायक आवासीय परिसर का उद्घाटन करने वाले हैं। इंडिया टीवी ने इन फ्लैट्स के अंदर गया और ये एक्सक्लूसिव रिपोर्ट तैयार की।

Reported By : Manish Bhattacharya Edited By : Swayam Prakash Published on: August 10, 2023 13:59 IST
rajasthan MLAs to get luxury flats- India TV Hindi
Image Source : VIDEO GRAB राजस्थान के विधायकों को मिलने वाले एक फ्लैट के अंदर का दृश्य

राजस्थान विधानसभा चुनाव दहलीज पर हैं। विधानसभा भंग होने से पहले ही विधायकों के लिए बनाए गए नए आवास बनकर तैयार हैं, जिनका 12 अगस्त को उद्घाटन होने जा रहा है। सरकार ने विधायकों के लिए 160 आलीशान फ्लैट्स बनवाए हैं। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी इन विधायक आवासीय परिसर का उद्घाटन करेंगे। 

विधायकों के लिए कुल 160 लग्जरी फ्लैट तैयार

राजस्थान आवासन मंडल ने इन फ्लैट्स का निर्माण किया है। दो साल पहले 11 अगस्त 2021 को इस विधायक आवास परियोजना की आधारशिला रखी गई थी और अब 24 हजार 160 वर्ग मीटर जमीन पर 6 टावर बन कर तैयार हो गए हैं। बता दें कि राजस्थान विधानसभा में कुल 200 विधायक हैं। इनमें 30 मंत्रियों और 10 अन्य प्रमुख नेताओं के निवास सिविल लाइंस में है। इसी को देखते हुए नई विधायक आवास योजना में कुल 160 लग्जरी फ्लैट तैयार कराए गए हैं।

तमाम हाईटेक सुविधाओं से लैस है आवासीय परिसर
विधायक आवास में फसाड़ एलईडी लाइटिंग, वाईफाई, एटीएम, मेडिकल स्टोर, जनरल स्टोर, बीसलपुर का पानी, दो जीएसएस से बिजली आपूर्ति की अवस्था सुनिश्चित की गई है। वहीं दो मंजिला बेसमेंट पार्किंग में तकरीबन 921 गाडियां खड़ी की जा सकेंगी। यहां भी इलेक्ट्रिक व्हीकल चार्जिंग स्टेशन और स्मार्ट पार्किंग सिस्टम की सुविधा विकसित की गई है।

ये भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement