Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Rajasthan Assembly Election Results 2023: बाड़मेर विधानसभा सीट पर कांग्रेस की निर्दलीय उम्मीदवार से होगी कड़ी टक्कर, किसके सिर सजेगी ताज?

Rajasthan Assembly Election Results 2023: बाड़मेर विधानसभा क्षेत्र, राजस्थान का एक मुख्य निर्वाचन क्षेत्र है। इस विधानसभा सीट से मौजूदा विधायक कांग्रेस के मेवाराम जैन हैं।

Shailendra Tiwari Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: December 03, 2023 7:00 IST
Rajasthan Assembly Election Results 2023- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Rajasthan Assembly Election Results 2023

Barmer, rajasthan Assembly Election Results 2023: बाड़मेर विधानसभा, राजस्थान का एक प्रमुख निर्वाचन क्षेत्र है। यह बाड़मेर जिले में आता है। इस विधानसभा सीट से वर्तमान कांग्रेस विधायक मेवाराम हैं। यहां 25 नवंबर को वोटिंग हुई थी। बाड़मेर कांग्रेस के लिए काफी अहम सीट है। इस बार इस सीट पर कांग्रेस को कड़ी टक्कर मिल रही है और ये टक्कर बीजेपी या कोई अन्य पार्टी से नहीं बल्कि एक निर्दलीय उम्मीदवार से मिल रही है।

मेवाराम जैन चौथी बार अजमा रहे अपनी किस्मत

जानकारी दे दें कि बाड़मेर विधानसभा सीट से 3 बार चुनाव जीत चुके मेवाराम जैन चौथी बार अपनी किस्मत अजमा रहे हैं। वहीं, बीजेपी से दीपक कड़वासर उन्हें चुनौती दे रहे हैं। पर जाट समुदाय की प्रभावशाली राजनीतिक परिवार से आने वाली प्रियंका चौधरी निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में दोनों को कड़ी टक्कर देती नजर आ रही हैं।

जानकारी दे दें कि 25 नवंबर को बाड़मेर समेत 199 विधानसभा क्षेत्रों में एक फेज में मतदान हुआ। मतदान के दौरान यहां जबरदस्त मुकाबला देखने को मिला। वहीं, 3 दिसंबर को यहां मतगणना की जाएगी।

साल 2018 के चुनाव में क्या थे नतीजे?

साल 2018 के चुनाव में कांग्रेस के मेवाराम जैन ने 97874 वोटों से जीत दर्ज की थी। उन्होंने बीजपी के कर्नल सोनाराम चौधरी को 33,047 के बड़े अंतर से हराया था। वहीं, सोनाराम को 64,827 वोट ही मिले थे।

बाड़मेर विधानसभा चुनाव रिजल्ट्स लाइव यहां देखें - Click Here to Barmer Election Results 2023 Live

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement