Sunday, May 05, 2024
Advertisement

राजस्थान पहुंचे भाजपा के 200 विधायक, हर सीट का रिपोर्ट कार्ड होगा तैयार, टिकट पर पड़ेगा असर

राजस्थान विधानसभा चुनाव से पूर्व भाजपा तैयारियों जुट चुकी है। इसी कड़ी में चार राज्यों को 200 भाजपा विधायकों ने राजस्थान में डेरा डाल दिया है।

Reported By : Manish Bhattacharya Edited By : Avinash Rai Published on: August 18, 2023 21:13 IST
BJP 200 MLAs reached Rajasthan report card will be prepared for each seat tickets will be affected- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO प्रतीकात्मक तस्वीर

देश के कुछ राज्यों में इस साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इसी कड़ी में भारतीय जनता पार्टी तैयारियों में जुट चुकी है। भाजपा के कुल 200 विधायकों ने राजस्थान में डेरा डाल दिया है। ये विधायक चार राज्यों से राजस्थान पहुंचे हैं। इनमें से अधिकतर विधायक उत्तर प्रदेश और गुजरात के हैं। इनकी ड्यूटी राजस्थान में लगाई गई है। राजस्थान की कुल 200 विधानसभा सीटों की जिम्मेदारी दूसरे राज्यों के विधायकों को दी गई है जिनपर वे विस्तारक की भूमिका निभाने वाले हैं। वहीं चुनाव तक अपनी-अपनी सीट ये विधायक दौरा करते रहेंगे। 19 अगस्त को इन विधायकों की जयपुर में ट्रेनिंग होने वाली है। 

200 विधायकों की राजस्थान में लगी ड्यूटी

इन विधायकों का डेरा फिलहाल राजस्थान में 7 दिनों तक के लिए है। 7 दिन ये विधायक यहीं रहेंगें और फीडबैक तैयार कर केंद्रीय नेतृत्व को सौपेंगे। माना जा रहा है कि इन विधायकों द्वारा तैयार किया गया रिपोर्ट ही चुनाव में टिकट देने व टिकट कटने का आधार बन सकता है। हालांकि इस बाबत केंद्र सरकार पहले ही सर्वे करा चुकी है। इस सर्वे के तहत जिन विधानसभा सीटों पर कांग्रेस ने बढ़त बनाई है, उन विधानसभा सीटों पर बाहर से आए विधायकों को फोकस करने को लेकर निर्देश जारी किया गया है। 

रिपोर्ट के आधार पर तय होगी भाजपा की रणनीति

चार राज्यों से आए विधायकों ग्राउंड लेवल पर जाकर विधानसभा प्रत्याशियों से संवाद करेंगे। साथ ही विधानसभा में उम्मीदवारी जता रहे अन्य नेताओं से भी चर्चा करेंगे। वहीं संगठन के जिला अध्यक्ष और मंडल अध्यक्ष ब्लॉक अध्यक्ष से चर्चा करके ये विधायक जीत-हार के आधार पर अपनी ग्राउंड रिपोर्ट तैयार करेंगे। खबरों के मुताबिक जिन सीटों पर कांग्रेस का कब्जा है, उन सीटों पर जीत सुनिश्चित करने के लिए भाजपा अलग रणनीति पर काम कर रही है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement