Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

राजस्थान: चंबल नदी में नाव पलटने से डूबे 14 लोग, 8 के शव मिले

बूंदी जिले में चंबल नदी को पार करते समय 50 से अधिक लोगों से भरी एक नाव पलट गई। हादसे में 14 लोग डूब गए। इनमें से अभी तक 8 लोगों के शव बरामद हुए हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 16, 2020 15:06 IST
हादसे में 14 लोग डूब गए। इनमें से अभी तक 8 लोगों के शव बरामद हुए हैं।- India TV Hindi
हादसे में 14 लोग डूब गए। इनमें से अभी तक 8 लोगों के शव बरामद हुए हैं।

बूंदी (राजस्थान): बूंदी जिले में चंबल नदी को पार करते समय 50 से अधिक लोगों से भरी एक नाव पलट गई। हादसे में 14 लोग डूब गए। इनमें से अभी तक 8 लोगों के शव बरामद हुए हैं। हालांकि, बाकियों को सुरक्षित नदी से रेस्क्यू कर लिया गया। बताया जा रहा है कि नाव में बैठकर सभी लोग कमलेश्वर धाम जा रहे थे, तभी यह हादसा हो गया। हादसा बुधवार सुबह को खातोली क्षेत्र के गोठड़ा कला गांव के पास हुआ।

हादसे की जानकारी मिलते ही जिले के कई बड़े अधिकारी मौके पर पहुंचे। हालांकि, इससे पहले से ही आसपास के लोगों ने डूबे हुए लोगों की तलाश शुरू कर दी थी। कई लोगों को हादसे के तुरंत बाद ही नदी से बाहर निकाल लिया गया था। लेकिन, कई लोग पानी में डूब गए थे, जिन्हें तलाश करने में वक्त लगा और जब बाहर निकाला गया तब तक देर हो चुकी थी। अभी तक नदी से आठ शव निकाले जा चुके हैं।

माना जा रहा है कि अधिक वजन होने के कारण नाव पलटी थी। अचानक नाव असन्तुलित हो गई थी और पानी भरने लग गया था। नाव को डूबता देखकर इसमें सवार लोग चंबल नदी में कूद गए थे। इसके बाद नाव भी पानी में डूब गई। जो लोग तैरना जानते थे वह तैरकर नदी से बाहर आ गए जबकि जिन्हें तैरना नहीं आता था उनमें से ज्यादातर लोग डूब गए। फिलहाल, 14 लोगों के डूबने की जानकारी है।

बाकि लोगों की भी तलाश जारी है। आसपास के लोग और प्रशासन की टीमें उन्हें तलाश रही हैं। अभी तक नदी से आठ लोगों के शव बाहर निकाले जा चुके हैं। इनमें 30 वर्षीय मन्साराम, 27 वर्षीय उमा बाई, 37 वर्षीय हेमराज, 52 वर्षीय प्रेमबाई गुर्जर शामिल हैं। फिलहाल, इन्हीं चार लोगों की जानकारी सामने आई है। बाकियों के नाम अभी पता नहीं चल सके हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement