1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. राजस्थान
  4. कोरोना विषय को लेकर लॉन्च की गई बुक, राज्यपाल कलराज मिश्र को भेंट की गई कॉपी

कोरोना विषय को लेकर लॉन्च की गई बुक, राज्यपाल कलराज मिश्र को भेंट की गई कॉपी

पुस्तक में कोरोना के प्रारंभिक दौर में लोगों में आत्मविश्वास पैदा करने, आइसोलेशन के दौरान मनोस्थिति और उनसे मुकाबला करने के तरीकों तथा चिकित्सकों एवम फ्रंट वारियर्स के हौसलों को कविताओं के माध्यम से लोगों तक पहुंचाया गया है।

Manish Bhattacharya Manish Bhattacharya @Manish_IndiaTV
Published on: January 11, 2021 22:28 IST
कोरोना विषय को लेकर लॉन्च की गई बुक, राज्यपाल कलराज मिश्र को भेंट की गई कॉपी- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY कोरोना विषय को लेकर लॉन्च की गई बुक, राज्यपाल कलराज मिश्र को भेंट की गई कॉपी

जयपुर: कोरोना काल के शुरुआती समय से लेकर अभी तक के दौरान लोगों में हिम्मत और विश्वास जगाने उन्हें जागरुक करने तथा ऐसे समय मे होने वाले मानसिक तनावों का सरलता से सामना करने को लेकर अपनी कविताओं एवम आलेखों द्वारा किये गये प्रयासों को ईएसआई मॉडल हॉस्पिटल के मनोरोग विभागाध्यक्ष डॉ अखिलेश जैन द्वारा 'कोरोना पर विजय' नामक पुस्तक के रूप में लॉन्च किया गया है।

पुस्तक में कोरोना के प्रारंभिक दौर में लोगों में आत्मविश्वास पैदा करने, आइसोलेशन के दौरान मनोस्थिति और उनसे मुकाबला करने के तरीकों तथा चिकित्सकों एवम फ्रंट वारियर्स के हौसलों को कविताओं के माध्यम से लोगों तक पहुंचाया गया है। 

पुस्तक में चीफ मेडिकल ऑफिसर डॉ गरिमा जैन द्वारा पैन्डेमिक के दौरान रचित विभिन्न फोक आर्ट पेन्टिंग जिनमे कोरोना से बचाव के उपायों और लॉकडाउन के समय सकारात्मक गतिविधियों के खूबसूरत चित्रण द्वारा लोगों में जागरूकता पैदा करने का सजग प्रयास किया गया है। 

पुस्तक में हिंदी एवम अंग्रेजी के दो भाग रखे गये हैं जिनमे एक दूसरे से भिन्न कवितायें हैं। खास बात ये है कि इस पुस्तक के विक्रय से प्राप्त होने वाली सहयोग राशि को भी पूर्ण रूप से कोरोना राहत कार्यों के लिए समर्पित किया जाएगा। जिसमें यह राशि केंद्र सरकार और राज्य सरकार के कोविड रिलीफ फंड के लिए भेजी जायेगी। डॉक्टर कपल कोरोना के शुरुआती दौर से ही चिकित्सा सेवाओं के साथ-साथ अपनी कलात्मक रचनाओं एवम चित्रण से आमजन का मनोबल बढ़ाने का निरंतर प्रयास करते रहे हैं ।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। कोरोना विषय को लेकर लॉन्च की गई बुक, राज्यपाल कलराज मिश्र को भेंट की गई कॉपी News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन
Write a comment