Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

"अभी भी 6 महीने का वक्त बाकी...", गहलोत सरकार को सचिन पायलट ने क्या नसीहत दी?

राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट पदयात्रा निकाल रहे हैं। इस दौरान सोमवार को कांग्रेस नेता ने गहलोत सरकार को नसीहत देते हुए कहा कि राज्य सरकार को भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए।

Reported By : Manish Bhattacharya Edited By : Swayam Prakash Updated on: August 09, 2023 15:06 IST
राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता सचिन पायलट- India TV Hindi
Image Source : PTI राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता सचिन पायलट

राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट पदयात्रा निकाल रहे हैं। इस दौरान सोमवार को कांग्रेस नेता ने गहलोत सरकार को नसीहत देते हुए कहा कि राज्य सरकार को भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए। हमारे पास अभी भी 6 महीने का समय है। आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर राजस्थान कांग्रेस की एकता पर सचिन पायलट ने कहा कि न तो मैं किसी पर आरोप लगाता हूं और न ही व्यक्तिगत स्तर पर मेरी किसी से कोई अनबन है।

लड़के-लड़कियों का भविष्य अंधकार में लटक रहा

अपनी यात्रा के पांचवे और आखिरी दिन मीडिया से बात करते हुए सटिन पायलट ने कहा कि दो-पांच दिन गर्मी में चलना, ये संघर्ष तो मायने ही नहीं रखता। उन्होंने कहा कि जिन लड़के-लड़कियों ने साल-दो साल मेहनत करके, पैसे खर्च करके कोचिंग लेकर, किराए के मकानों में रहकर पेपर दिए, फिर पेपर लीक हो गए। उनका भविष्य अंधकार में लटक रहा है। उन लोगों की पीढ़ा हमें समझनी चाहिए, उनके परिवारों पर क्या दर्द है। 

"भाजपा के शासन में जो आरोप लगाए थे, हम कार्रवाई नहीं कर पाए"
पायलट ने कहा कि मैं चाहता हूं कि इस पूरे ढांचे में परिवर्तन हो। जब तक इस सिस्टम में बदलाव नहीं होंगे, लोगों का इसमें विश्वास कायम नहीं होगा। उन्होंने कहा कि ये भ्रष्टाचार का अहम कारण है। पेपर लीक होता है तो मोटी रकम में बिकता है। ये करप्शन सिस्टम को खोखला कर रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा के शासन में जो हमने आरोप लगाए थे, उसपर हम कार्रवाई नहीं कर पाए। मैंने इस बात को बार उठाया है और जनसंघर्ष यात्रा भी इसी को लेकर है।

क्या ये पायलट की निजी यात्रा है?
इस दौरान जब सचिन से पूछा गया कि कांग्रेस कह रही है कि ये पायलट की अपनी यात्रा है, इससे पार्टी का कोई लेना-देना नहीं है। इसपर पूर्व डिप्टी सीएम ने कहा कि मैं किसी के खिलाफ काम नहीं कर रहा हूं। कांग्रेस हमेशा भ्रष्टाचार के खिलाफ रही है, मैं वही काम कर रहा हूं। तो इसमें विरोधाभास कहां है। 

"अभी भी 6 महीने का समय है"
इस दौरान राजस्थान में एकजुटता के सवाल पर पायलट ने कहा कि मैंने कभी किसी की बुराई नहीं की, किसी पर आरोप नहीं लगाए। मेरी किसी से व्यक्तिगत अनबन ना थी, ना है और ना होगी। मैंने जो कांग्रेस अध्यक्ष के तौर पर वादे किए थे, जिसमें अशोक गहलोत भी शामिल थे कि भ्रष्टाचार के खिलाफ जांच करेंगे, और हम नहीं कर पाए, अभी भी 6 महीने का समय है, हमें इस पर एक्शन लेना चाहिए।   

ये भी पढ़ें-

इन तटों से टकराया चक्रवात मोचा, बिजली, वाई-फाई और गैस की सप्लाई तक ठप; अलर्ट पर ये इलाके

बाबा बागेश्वर के दरबार में जा सकते हैं तेजस्वी यादव, विरोध को भूलकर लगा सकते हैं हाजिरी 
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement