1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. राजस्थान
  4. राजस्थान में कांग्रेस की सरकार गिराने की साजिश नाकाम हुई- रणदीप सुरजेवाला

Rajasthan political crisis: रणदीप सुरजेवाला ने BJP पर बोला हमला, कहा- कांग्रेस की सरकार गिराने की साजिश नाकाम हुई

राजस्थान की राजनीति में जारी घमासान के बीच वरिष्ठ कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि राजस्थान की सरकार को गिराने की साजिश नाकाम हुई।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 15, 2020 16:34 IST
Randeep Surjewala, rajasthan political crisis, sachin Pilot- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Randeep Surjewala

राजस्थान। राजस्थान की राजनीति में जारी घमासान के बीच वरिष्ठ कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने मोर्चा संभाल रखा है। रणदीप सुरजेवाला प्रेस कॉन्फ्रेंस कर ताजा राजनीतिक घटनाक्रम को लेकर बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि राजस्थान की सरकार को गिराने की साजिश नाकाम हुई है। राजस्थान में जनमत के जनमत का अपमान करने की कोशिश की गई है। रणदीप सुरजेवाला ने सचिन पायलट को लेकर कहा कि विधायक दल की बैठक में आने के लिए कहा गया और पार्टी फोरम में अपनी बात रखने को कहा गया। सुरजेवाला ने कहा कि सचिन पायलट को मनाने की हर संभव कोशिश की गई है लेकिन सचिन पायलट ने पार्टी के प्रति अपनी निष्ठा नहीं दिखाई है। 

बीजेपी पर हमलावर होते हुए कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि अगर पायलट बीजेपी में नहीं जाना चाहते तो सचिन पायलट को बीजेपी की मेजबानी छोड़ें। हरियाणा के मनोहर लाल खट्टर के सुरक्षा चक्र को सचिन पायलट छोड़ें। बीजेपी में नहीं जाना चाहते तो होटल से बाहर आएं और अपनी बात रखें। सुरजेवाला ने कहा कि हमने सचिन पायलट का बयान सुना कि वो BJP में नहीं जाएंगे। अगर आप BJP में नहीं जाना चाहते तो फिर आप BJP की हरियाणा सरकार का सुरक्षा चक्र तोड़कर चंगुल से बाहर आइए। BJP के किसी भी नेता से बातचीत बंद कर दीजिए और परिवार के सदस्य की तरह जयपुर वापिस आइए। 

रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि भारी दिल से सचिन पायलट पर कार्रवाई की गई है। पार्टी ने कम उम्र में सचिन को आगे बढ़ाया, BJP में भी किसी को इस तरह प्रोत्साहन नहीं मिला। रणदीप सुरजेवाला ने सचिन पायलट को लेकर कहा कि परिवार के सदस्य की तरह घर वापस लौट आइए और पार्टी के फोरम में अपनी बात रखिए। सुरजेवाला ने कहा कि पायलट होनहार युवा नेता हैं। सचिन पायलट को आकर अपना पक्ष रखना चाहिए। सुरजेवाला ने सचिन पायलट से जयपुर वापस लौटने की अपील की। 

ये भी पढ़ें: गहलोत का आरोप, अपनी ही सरकार गिराने के लिए हॉर्स ट्रेडिंग कर रहे थे पायलट, हमारे पास पूरे सबूत

बताया जा रहा है कि सचिन पायलट खेमे के 3 विधायक सीएम अशोक गहलोत के खेमे में वापसी कर सकते हैं।  बता दें कि, राजस्थान कांग्रेस में मचे सियासी घमासान के बीच जहां सचिन पायलट को हाईकमान ने डिप्टी सीएम और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद से हटा दिया है वहीं जिला स्तर पर नेताओं के इस्तीफा देने का दौर भी शुरू हो गया। कांग्रेस इस पूरे प्रकरण के लिए जहां बीजेपी को जिम्मेदार ठहरा रही है वहीं बीजेपी इसे कांग्रेस नेतृत्व की नाकामी बता रही है। 

उधर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी सचिन पायलट पर गंभीर आरोप लगाए हैं। अशोक गहलोत ने कहा कि हमारे यहां डेप्युटी सीएम (पायलट) खुद हॉर्स ट्रेडिंग का हिस्सा रहे। उन्होंने कहा कि हॉर्स ट्रेडिंग हो रही है, मेरे पास सबूत हैं। वह बोले कि जो हमारे साथ नहीं हैं वो पैसे ले चुके हैं। वह बोले कि हमारे विधायकों को पैसों का लालच दिया जा रहा है।

ये भी पढ़ें: निशाने पर सचिन पायलट के समर्थक? कांग्रेस ने राजस्थान में भंग की जिला और ब्लॉक समितियां

ये भी पढ़ें: कांग्रेस के दरवाजे खुले हैं, सचिन पायलट माफी मांग लें तो बात बन सकती है: अविनाश पांडे

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। राजस्थान में कांग्रेस की सरकार गिराने की साजिश नाकाम हुई- रणदीप सुरजेवाला News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन
Write a comment
X