1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. राजस्थान
  4. कांग्रेस के दरवाजे खुले हैं, सचिन पायलट माफी मांग लें तो बात बन सकती है: अविनाश पांडे

कांग्रेस के दरवाजे खुले हैं, सचिन पायलट माफी मांग लें तो बात बन सकती है: अविनाश पांडे

कांग्रेस महासचिव और राजस्थान के प्रभारी अविनाश पांडे ने कहा है कि अगर प्रदेश के पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट अपनी गलतियों के लिए माफी मांग लें तो बात बन सकती है, लेकिन हर चीज की समयसीमा होती है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 15, 2020 13:31 IST
Rajasthan Congress chief Avinash Pandey on Sachin Pilot's return to party- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE) Rajasthan Congress chief Avinash Pandey on Sachin Pilot's return to party

नयी दिल्ली: कांग्रेस महासचिव और राजस्थान के प्रभारी अविनाश पांडे ने कहा है कि अगर प्रदेश के पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट अपनी गलतियों के लिए माफी मांग लें तो बात बन सकती है, लेकिन हर चीज की समयसीमा होती है। दरअसल, उप मुख्यमंत्री और राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद से हटाए जाने के बाद पायलट ने स्पष्ट किया है कि वह भाजपा में शामिल नहीं हो रहे हैं।

पायलट के बयान के बारे में पूछे जाने पर पांडे ने कहा, ‘‘भगवान उनको सद्बुद्धि दे। जिस पार्टी ने उनको पाला-पोसा और बड़ा किया वह उनसे एक जिम्मेदार नेता होने की अपेक्षा करती है। उनको मेरा यही संदेश है।’’ उन्होंने यह आरोप फिर दोहराया कि अशोक गहलोत सरकार को गिराने की साजिश में पायलट शामिल थे।

यह पूछे जाने पर कि क्या अब भी पायलट के लिए कांग्रेस में कोई गुंजाइश है तो उन्होंने कहा, ‘‘गुंजाइश क्यों नहीं होती? पांच दिनों से गुंजाइश ही गुंजाइश थी।’’ फिर यह सवाल करने पर कि क्या अब भी पायलट के लिए दरवाजे खुले हुए हैं तो कांग्रेस महासचिव ने कहा, ‘‘दरवाजे हमेशा खुले रहते हैं, खुले हैं।’’

अगर पायलट सरकार गिराने की साजिश के लिए अपनी गलती स्वीकार कर लें और माफी मांग लें तो बात बन सकती है के सवाल पर उन्होंने कहा, ‘‘निश्चित रूप से बन सकती है लेकिन हर चीज की समयीमा होती है। जो उन्होंने गलतियां की हैं अगर उनके लिए माफी मांग लेते हैं तो सब हो सकता है।’’

इससे पहले कांग्रेस पार्टी में बगावत करने वाले राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने साफ तौर पर कहा कि वह भारतीय जनता पार्टी में शामिल नहीं होंगे। सचिन पायलट ने यह भी कहा कि उन्होंने राजस्थान में कांग्रेस पार्टी की वापसी कराने के लिए कड़ी मेहनत की है।

गौरतलब है कि पार्टी से बगावत करने को लेकर कांग्रेस ने उन्हें राजस्थान के उप मुख्यमंत्री पद से हटाने के साथ ही राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद से भी हटा दिया है। इसके अलावा कांग्रेस पार्टी ने पायलट के सहयोगियों को भी प्रमुख पदों से हटा दिया है। राजस्थान में नए प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष की नियुक्ति भी कर दी गई है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। कांग्रेस के दरवाजे खुले हैं, सचिन पायलट माफी मांग लें तो बात बन सकती है: अविनाश पांडे News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन
Write a comment
X