Saturday, May 04, 2024
Advertisement

राजस्थान में कोरोना वायरस के 22 नये मामले, स्वास्थ्य मंत्री ने कहा-खतरा टला नहीं

चिकित्सा विभाग के मंगलवार शाम जारी आंकड़ों के अनुसार, बीते चौबीस घंटे में राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के 22 नये मामले सामने आये। नये मामलों में जयपुर में सात, उदयपुर में छह नये मामले शामिल हैं। 

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 20, 2021 20:17 IST
Covid: 22 new cases in Rajasthan- India TV Hindi
Image Source : PTI राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के मंगलवार को 22 नये मामले सामने आए।

जयपुर: राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के मंगलवार को 22 नये मामले सामने आए। चिकित्सा विभाग के मंगलवार शाम जारी आंकड़ों के अनुसार, बीते चौबीस घंटे में राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के 22 नये मामले सामने आये। नये मामलों में जयपुर में सात, उदयपुर में छह नये मामले शामिल हैं। वहीं इस घातक संक्रमण से राज्य में अब तक 8,951 लोगों की मौत हो चुकी है। आंकड़ों के अनुसार, इस दौरान राज्य में 66 लोग संक्रमण मुक्त हुए हैं। अब राज्य में 391 संक्रमित उपचाराधीन हैं।

वहीं, चिकित्सा व स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने कहा कि राज्य में कोरोना की पहली और दूसरी लहर पर हमने काबू पाया है लेकिन अभी खतरा टला नहीं है। उन्होंने कहा कि तीसरी लहर की आशंका व्यक्त की जा रही है और इसके मद्देनजर सभी प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन करें। 

डॉ. शर्मा ने राष्ट्रीय शहरी स्वास्थ्य मिशन के तहत जयपुर प्रथम के किशनपोल विधानसभा क्षेत्र में वार्ड नंबर 78 में शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के राजकीय भवन का शिलान्यास किया। उन्होंने बताया कि बैरवा बस्ती के पास 75 लाख रुपए की लागत से शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का निर्माण किया जाएगा। इस भवन का निर्माण कार्य छह महीने में पूरा किया जाएगा। 

मंत्री ने कहा कि हमारी सरकार गरीब और जरुरतमंद तक चिकित्सा सुविधाएं सुलभ कराने के लिए संकल्पबद्ध होकर कार्य कर रही है। उन्होंने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में चिकित्सा का आधारभूत ढांचा मजबूत करने के साथ ही शहरी क्षेत्रों में भी चिकित्सा के बुनियादी ढांचे को मजबूत करने के लिए कच्ची बस्तियों में भी चिकित्सा केंद्रों की स्थापना की जा रही है।

ये भी पढ़ें

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement