Friday, May 03, 2024
Advertisement

राजस्थान युवा कांग्रेस के अध्यक्ष मुकेश भाकर को हाटाया गया, गणेश घोघरा होंगे नए अध्यक्ष

35 वर्षीय गणेश घोघरा डूंगरपुर से विधायक हैं।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: July 14, 2020 14:26 IST
Ganesh Ghogra appoint new Youth congress president in rajasthan- India TV Hindi
Image Source : GOOGLE Ganesh Ghogra appoint new Youth congress president in rajasthan

जयपुर। भारतीय युवा कांग्रेस ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के खिलाफ बगावत करने वाले सचिन पायलट के साथ जा चुके प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष मुकेश भाकर को मंगलवार को पद से हटा दिया और गणेश घोघरा को नया अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। युवा कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी की ओर से जारी बयान में यह जानकारी दी गई है।

सूत्रों के मुताबिक युवा कांग्रेस ने कांग्रेस के आलाकमान के साथ बातचीत के बाद विधायक भाकर के खिलाफ कार्रवाई की है। भाकर खुलकर पायलट के साथ खड़े हैं और सोमवार एवं मंगलवार को जयपुर में हुई कांग्रेस विधायक दल की बैठकों में शामिल नहीं हुए थे। उन्होंने मुख्यमंत्री गहलोत पर निशाना साधते हुए सोमवार को ट्वीट किया था कि हमें गहलोत की गुलामी मंजूर नहीं है।

भाकर ने कहा था कि जिंदा हो तो जिंदा नजर आना जरूरी है, उसूलों पर आंच आए तो टकराना जरूरी है। कांग्रेस में निष्ठा का मतलब है अशोक गहलोत की गुलामी। वो हमें मंजूर नहीं।

मुकेश भाकर नागौर जिले की लदनून विधान सभा सीट से विधायक हैं। वह पहली बार विधान सभा चुनाव जीते हैं। 35 वर्षीय गणेश घोघरा डूंगरपुर से विधायक हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement