Monday, April 29, 2024
Advertisement

मुस्लिम प्रेमिका और हिंदू प्रेमी, प्यार चढ़ा परवान तो भागकर कर ली शादी, खूनी वारदात से हुआ प्रेम कहानी का अंत

मध्य प्रदेश के खंडवा जिले में एक ऑनर किलिंग की सनसनीखेज वारदात सामने आई है। हिंदू युवक को एक मुस्लिम युवती से प्यार हो गया और दोनों ने घर से भागकर शादी कर ली लेकिन युवती के घर वालों को ये शादी रास नहीं आई। जानिए उसके बाद-

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari
Published on: May 17, 2023 20:38 IST
honor killing in mp- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO मध्य प्रदेश में ऑनर किलिंग की सनसनीखेज वारदात

मध्य प्रदेश:  एमपी के खंडवा में ऑनर किलिंग का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। घटना जिले के पिपलोद थानाक्षेत्र की है, जहां 2021 में राजस्थान में रहने वाले हिन्दू युवक राजेंद्र सैनी ने सिंगोट की मुस्लिम युवती अमरीन से लव-मैरिज की थी। वे दोनों राजस्थान में रहने लगे थे। अमरीन को परिवार ने बहला-फुसलाकर अपने पास बुलवा लिया। चार महीने बाद जब पत्नी अमरीन घर नहीं लौटी तो उसे राजेंद्र ससुराल लेने पहुंचा। दो बार उसे पीट-पीटकर ससुराल वालों ने भगा दिया। तीसरी बार जब वह फिर पत्नी से मिलने की जिद करने लगा तो अमरीन के माता-पिता, भाई समेत अन्य लोगों ने उसे खूब पीटा।

बताया जा रहा है कि, मारपीट में राजेंद्र को अंदरूनी चोट लगने से तबीयत बिगड़ गई और उसने दम तोड़ दिया। पुलिस ने इस मामले की एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। मृतक का पोस्टमार्टम खंडवा जिला अस्पताल में किया गया है।

हिंदू युवक-मुस्लिम युवती ने घर से भागकर की शादी

राजस्थान के सीकर का रहने वाला राजेंद्र टाइल्स लगाने का काम करता था। वह तीन साल पहले सिंगोट में काम के सिलसिले में आया था। यहां उसकी पहचान अमरीन से हुई थी। अमरीन को राजेंद्र पसंद आ गया था और राजेंद्र को अमरीन। दोनों एक-दूसरे से प्यार करने लगे और फिर साथ जीने-मरने की कसमें खाईं। दोनों जनवरी 2021 में सिंगोट से भागकर राजस्थान पहुंच गए।

अमरीन के परिजनों ने गुमशुदगी की रिपो्र्ट दर्ज करवाई। जनवरी 2022 को पुलिस ने अमरीन को ढूंढ निकाला। अमरीन ने उस समय पुलिस से कहा था कि मैं अपनी मर्जी से राजेंद्र के साथ गई थी। हमने प्रेम विवाह कर लिया है। मैं माता-पिता के साथ नहीं राजेंद्र के साथ रहूंगी। फिर, अमरीन राजेंद्र के साथ राजस्थान लौट गई। कुछ दिन बाद ही अमरीन की उसके परिवार से फोन पर बातचीत होने लगी। अमरीन को लगा कि परिवार ने उसकी शादी को कबूल कर लिया है। उसे परिवार वालों ने बुलाया तो अमरीन मिलने पहुंच गई लेकिन चार महीने बीत जाने के बाद भी अमरीन के परिवार वालों ने उसे जाने नही दिया।

पत्नी के घरवालों ने पति को पीट-पीटकर मार डाला

राजेंद्र के पिता मंगलचंद सैनी ने आरोप लगाया है, कि उनके बेटे ने मुस्लिम समुदाय की लड़की से 2021 में शादी की थी। जिसके सारे डाक्यूमेंट्स हमारे पास है। उसके बाद अमरीन के परिवार वाले बहला-फुसलाकर उसे अपने घर ले गए। जब मेरा लड़का राजेंद्र सैनी उसे खंडवा लेने के लिए गया तो उसके परिवार वालों ने उसके साथ मारपीट की और मारपीट के बाद उसने अस्पताल में दम तोड़ दिया। 

खंडवा एसपी सत्येन्द्र कुमार शुक्ल ने बताया कि राजस्थान का एक युवक अपने ससुराल आया था, उसकी पत्नी यहां आई थी। इस दौरान उसके ससुराल पक्ष के लोगो ने उसके साथ मारपीट की थी, जिसकी रिपोर्ट उसने कल दर्ज कराई थी। अस्पताल में उसकी मौत हो गई है। इस मामले के तीन आरोपियों में से दो को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है और पूछताछ कर रहे हैं।

मध्य प्रदेश से प्रतीक मिश्रा की रिपोर्ट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement