Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

"अगर पायलट सीएम फेस तभी राजस्थान में सत्ता रिपीट" कांग्रेस विधायक के बयान से चर्चा गर्म

कांग्रेस विधायक वेद प्रकाश सोलंकी ने सचिन पायलट तो सीएम बनाने को लेकर एक बयान दिया है, जिस कारण ये चर्चा फिर से उठी है।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: February 16, 2023 19:51 IST
सचिन पायलट को सीएम फेस बनाने को लेकर चर्चा गर्म- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO सचिन पायलट को सीएम फेस बनाने को लेकर चर्चा गर्म

राजस्थान में विधानसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आते जा रहे हैं, सचिन पायलट की मुख्यमंत्री पद की दावेदारी को लेकर राज्य की सियासत में फिर से हवाएं गर्म होने लगी हैं। हाल ही में कांग्रेस विधायक वेद प्रकाश सोलंकी ने सचिन पायलट तो सीएम बनाने को लेकर एक बयान दिया है, जिस कारण ये चर्चा फिर से उठी है। कांग्रेस विधायक वेद प्रकाश सोलंकी ने कहा कि अगर सचिन पायलट को सीएम चेहरा बनाया जाता है, तभी राज्य में सरकार दोबारा बन पाएगी। यह राजस्थान के युवाओं और जनता की मांग है। वेद प्रकाश ने आगे कहा कि मैं फिर दोहराता हूं कि मैं उनके (पायलट) साथ खड़ा हूं। उनके बिना, मैं निर्वाचित नहीं होता।

"...तो 100 फीसदी राज्य में सत्ता रिपीट होगी"

कांग्रेस विधायक वेद प्रकाश सोलंकी ने एक बयान में कहा कि अगर सचिन पायलट को नेतृत्व देते हैं तो 100 फीसदी राज्य में सत्ता रिपीट होगी। जनता अगर ये चाहती है तो होना चाहिए। गौर करने वाली बात ये है कि कांग्रेस की 'भारत जोड़ो यात्रा' भले ही राजस्थान से शांतिपूर्ण तरीके से गुजरी हो, लेकिन गहलोत और पायलट खेमों में फूट लगातार बढ़ती दिख रही है, क्योंकि दोनों समूहों के बीच वाकयुद्ध में कोई कमी नहीं है।

गहलोत-पायलट में भी जारी है जुबानी तीर
हाल ही में जहां गहलोत ने अपने एक वीडियो में पायलट को पार्टी में बड़ा कोरोना करार दिया था, वहीं पायलट ने पेपर लीक को लेकर अपनी ही सरकार पर सवाल उठाए। बयानों की यह तीखी जंग राहुल गांधी की यात्रा के राजस्थान से शांतिपूर्ण ढंग से गुजरने के तुरंत बाद शुरू हुई, जब सभी की निगाहें आलाकमान पर थीं कि क्या वह राज्य में नेतृत्व परिवर्तन के संबंध में कोई निर्णय लेगा।

पायलट कर रहे शक्ति प्रदर्शन
हालांकि राजस्थान में सीएम फेस में बदलाव को लेकर कोई संकेत नहीं मिल रहे हैं। यही वजह है कि सचिन पायलट एक तरह से शक्ति प्रदर्शन कर रहे हैं। पायलट राज्य के अलग-अलग हिस्सों में अपने किसान सम्मेलन कर रहे हैं, जिसमें भारी भीड़ उमड़ रही है। इनमें से एक सम्मेलन में, पायलट ने अशोक गहलोत सरकार पर परोक्ष (बिना नाम लिए) हमला किया और कहा कि राज्य को हाल ही में रिपोर्ट किए गए भर्ती परीक्षा पेपर लीक के पीछे 'बड़ी मछलियों' के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए।

(इनपुट- ANI और IANS)

ये भी पढ़ें-

राजस्थान में सचिन पायलट की होगी ताजपोशी ? विधायक बैरवा ने कहा-रायपुर अधिवेशन के बाद होगा बदलाव

ठेठ राजस्थानी अंदाज में दिखें सचिन पायलट, कुछ सेकेंड में ही खुद से बांध लिया साफा, आप भी देखें यह Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement