Thursday, May 16, 2024
Advertisement

जयपुर: धार्मिक स्थलों पर श्रद्दालुओं की एंट्री बंद, प्रबंधन द्वारा ही की जाएगी पूजा-अर्चना की जाएगी

 प्रदेश में कोरोना की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए प्रशासन ने सभी धार्मिक स्थलों पर श्रद्धालुओं की एंट्री बंद कर दी है। अब केवल धार्मिक स्थलों पर प्रबंधन द्वारा ही पूजा अर्चना की जाएगी। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 15, 2021 7:07 IST
जयपुर: धार्मिक स्थलों पर श्रद्दालुओं की एंट्री बंद,  प्रबंधन द्वारा ही की जाएगी पूजा-अर्चना की जाएगी- India TV Hindi
Image Source : FILE जयपुर: धार्मिक स्थलों पर श्रद्दालुओं की एंट्री बंद,  प्रबंधन द्वारा ही की जाएगी पूजा-अर्चना की जाएगी

जयपुर: प्रदेश में कोरोना की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए प्रशासन ने सभी धार्मिक स्थलों पर श्रद्धालुओं की एंट्री बंद कर दी है। अब केवल धार्मिक स्थलों पर प्रबंधन द्वारा ही पूजा अर्चना की जाएगी। यह फैसला कोरोना के बढ़ते मामले के मद्देनजर लिया गया है ताकि इस महामारी को और ज्यादा फैलने से रोका जा सके। 

आपको बता दें कि राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के बुधवार को 6200 नये मामले सामने आये जिससे राज्य में संक्रमितों की अब तक की कुल संख्या 3,81,292 हो गई है। राज्य में इस घातक संक्रमण में 29 और लोगों की मौत हो गई जिससे मरने वालों की संख्या 3008 हो गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। राज्य में इस घातक वायरस संक्रमण से चौबीस घंटे में होने वाले मौतों और नये संक्रमितों का यह सबसे बड़ा आंकड़ा है। राज्य में उपचाराधीन संक्रमित मरीजों की संख्या बढकर 44,905 हो गई है। 

अधिकारियों ने बताया कि बुधवार को 6200 नये मामले आने से राज्य में संक्रमितों की अब तक की कुल संख्या 3,81,292 हो गई है जिसमें 44,905 रोगी उपचाराधीन है। इन संक्रमितों में सहाड़ा विधानसभा सीट के उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी रतनलाल जाट भी शामिल हैं। बीते चौबीस घंटे में राज्य में आए संक्रमितों में जयपुर में 1325, जोधपुर में 820, उदयपुर में 918, कोटा में 646, अजमेर में 247, डूंगरपुर में 191 नये संक्रमित मिले हैं। उन्होंने बताया कि राज्य में 1956 और संक्रमित ठीक हुए। राज्य में अब तक कुल 3,33,379 संक्रमित ठीक हो चुके है। राज्य में इस घातक संक्रमण से बीते चौबीस घंटे में हुई मौतों कोटा में पांच, उदयपुर और जयपुर में चार-चार, जोधपुर में तीन और झालावाड़ तथा अजमेर में दो-दो मौतें भी शामिल हैं। 

इनपुट-भाषा

ये भी पढ़ें

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement