Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

महिला ने 4 बच्चों को दिया जन्म: ऑपरेशन से दो लड़के और दो लड़कियां पैदा, सभी स्वस्थ

चार संतानों को एक साथ जन्म देने वाली तुलछा ने अस्पताल प्रशासन को धन्यवाद दिया और अपनी स्वास्थ्य स्थिति भी सामान्य बताई। महिला के पति चंद्र सिंह ने कहा कि अस्पताल प्रशासन का उन्‍हें पूरा सहयोग हमें मिला।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: May 06, 2024 23:11 IST
जैसलमेर की महिला ने 2...- India TV Hindi
Image Source : IANS जैसलमेर की महिला ने 2 लड़के और 2 लड़कियों को दिया जन्म

जोधपुर (राजस्‍थान): यहां के उम्मेद राजकीय अस्पताल में जैसलमेर की एक महिला ने चार नवजात को जन्म दिया है। इन चार नवजात में से दो लड़कियां और दो लड़के हैं। महिला का नाम तुलछा बताया जा रहा है और उसके पति का नाम चंद्र सिंह है। एक साथ चार बच्‍चों को जन्‍म देना अपने आप में एक अनोखा मामला है।

6 मई को चार स्वस्थ नवजात को दिया जन्म

नवजात को जन्म देने वाली महिला जैसलमेर की रहने वाली है। तुलछा ने जब जैसलमेर के राजकीय अस्पताल में सोनोग्राफी कराई तो गर्भ में चार बच्चे होने का पता चला। वहां से इन्हें जोधपुर के उम्मेद राजकीय अस्पताल में रेफर कर दिया गया। महिला को जब लेबर पेन हुआ तो उसे जोधपुर के उम्मेद अस्पताल में भर्ती कराया गया, 6 मई को उसने चार स्वस्थ नवजात को जन्म दिया, जिनमें से दो लड़के और दो लड़कियां हैं।

सिजेरियन के जरिए कराया प्रसव

अस्पताल प्रशासन के अनुसार, मां और बच्चों की स्वास्थ्य स्थिति सामान्य बताई जा रही है। चिकित्सकों की देखरेख में उनका पूरा ख्याल रखा जा रहा है और महिला को किसी तरह की कोई समस्या लेबर के बाद में नहीं है। महिला का सिजेरियन के जरिए प्रसव कराया गया है। चार संतानों को एक साथ जन्म देने वाली तुलछा ने अस्पताल प्रशासन को धन्यवाद दिया और अपनी स्वास्थ्य स्थिति भी सामान्य बताई। महिला के पति चंद्र सिंह ने कहा कि अस्पताल प्रशासन का उन्‍हें पूरा सहयोग हमें मिला।

उम्मेद अस्पताल की नर्सिंग अधीक्षक ने बताया कि यह महिला यहां फरवरी से ही उपचार ले रही थी। वह 1 मई को यहां भर्ती हुई, आज 6 मई को सिजेरियन के जरिए महिला का प्रसव कराया गया। इस महिला के चार बच्चे हुए हैं और सभी स्वस्थ हैं। (IANS)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement