Sunday, May 19, 2024
Advertisement

Karauli Violence: राजस्थान के करौली में हिंदू नववर्ष के मौके पर बाइक रैली पर पथराव, आगजनी के बाद लगा कर्फ्यू

राजस्थान के करौली जिले में शनिवार को नवसंवत्सर के उपलक्ष्य में आयोजित बाइक रैली पर अज्ञात लोगों द्वारा पथराव और आगजनी की घटना सामने आई है। घटना के बाद पैदा हुए तनाव के चलते शहर में कर्फ्यू लगा दिया गया है।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 02, 2022 21:55 IST
Curfew imposed after violence and arson in Karauli, Rajasthan- India TV Hindi
Image Source : VIDEO GRAB Curfew imposed after violence and arson in Karauli, Rajasthan

Highlights

  • राजस्थान के करौली में पथराव और आगजनी
  • बाइक रैली पर अज्ञात लोगों ने किया हमला
  • मुस्लिम बाहुल्य इलाके से गुजर रही थी रैली

जयपुर: राजस्थान के करौली जिले में शनिवार को नवसंवत्सर के उपलक्ष्य में आयोजित बाइक रैली पर अज्ञात लोगों द्वारा पथराव और आगजनी की घटना सामने आई है। घटना के बाद पैदा हुए तनाव के चलते शहर में कर्फ्यू लगा दिया गया है। करौली जिला कलेक्टर राजेन्द्र सिंह शेखावत ने बताया कि शहर में कर्फ्यू लगा दिया गया है। कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिये अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है। 

करौली डीएम ने बताया कि कई स्थानों पर आगजनी की घटनाएं हुई हैं। स्थिति तनाव पूर्ण है, लेकिन नियंत्रण में है। पुलिस कंट्रोल रूम ने बताया कि शहर के मुस्लिम बाहुल्य इलाके से जब बाइक रैली गुजर रही थी उसी दौरान कुछ शरारती तत्वों ने रैली पर पथराव किया जिससे तनाव हुआ और कुछ दोपहिया वाहनों और दुकानों को आग के हवाले कर दिया गया। स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पुलिस अधीक्षक शैलेन्द्र सिंह सहित अन्य अधिकारी घटना स्थल पर पहुंचे। 

इस मामले पर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का बयान आया है। गहलोत ने ट्वीट कर कहा है कि करौली में हुई घटना को लेकर डीजी, पुलिस से बात कर स्थिति की विस्तृत जानकारी ली है। पुलिस को हर उपद्रवी से सख्ती से निपटने के निर्देश दिए हैं। वहीं भाजपा राजस्थान के अध्यक्ष सतीश पूनिया ने भी ट्वीट कर अशोक गहलोत सरकार पर निशाना साधा है।

पूनिया ने लिखा कि करौली में नव संवत्सर (हिंदू नववर्ष) के उपलक्ष्य में निकाली जा रही बाइक रैली पर समाज कंटकों द्वारा किये गए पूर्व नियोजित पथराव और आगज़नी की घटना से भारी जन आक्रोश है। ऐसी घटनाओं की ज़िम्मेदारी कांग्रेस सरकार की तुष्टिकरण की नीति है।

बताया जा रहा है कि इस पथराव में 42 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। घायलों जिला सामान्य चिकित्सालय में भर्ती को कराया गया है। इनमें से 27 घायलों का इलाज कर घर भेज दिया गया है और 10 लोगों का चिकित्सालय में उपचार चल रहा है। एक गंभीर रूप से घायल को रेफर किया गया है। इतना ही नहीं पथराव में कोतवाली थाना अधिकारी सहित चार पुलिसकर्मी भी हुए घायल हुए हैं। घटना के बाद इलाके में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। शांति व्यवस्था कायम करने के किए घटनास्थल पर एसपी कलेक्टर सहित अन्य अधिकारी मौके पर मौजूद हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement