Thursday, April 18, 2024
Advertisement

12 दिन चलकर जयपुर पहुंचे मजदूर, अबतक नहीं मिली कोई मदद, सरकार के दावों की खुली पोल

अभी से मेरे पॉव के छाले न देखो, अभी तो सफ़र की इब्तिदा है। ये चंद लाईने उन मजदूरों के लिये है जो कर्मभूमि से मातृभूमि की तरफ लडखडाते से कदमताल करते हुये हाईवे पर दिख जायेंगे।

Manish Bhattacharya Reported by: Manish Bhattacharya @Manish_IndiaTV
Published on: May 13, 2020 18:37 IST
12 दिन चलकर जयपुर पहुंचे मजदूर, नहीं मिली कोई मदद, सरकार के दावों की खुली पोल- India TV Hindi
12 दिन चलकर जयपुर पहुंचे मजदूर, नहीं मिली कोई मदद, सरकार के दावों की खुली पोल

जयपुर: अभी से मेरे पॉव के छाले न देखो, अभी तो सफ़र की इब्तिदा है। ये चंद लाईने उन मजदूरों के लिये है जो कर्मभूमि से मातृभूमि की तरफ लडखडाते से कदमताल करते हुए हाईवे पर दिख जायेंगे। इंडिया टीवी की टीम भी इन मजदूरों के दर्द को आप तक पहुंचाने के लिये निकली तो जयपुर से आगरा हाईवे पर 44 मजदूरों का काफिला जाते हुए दिखाई दिया। 

इन मजदूरों से बात की तो पता चला कि ये मजदूर 12 दिन पहले अहमदाबाद से पैदल निकले और आज जयपुर पहुंचे लेकिन 12 दिन इस तपती हुई धूप मे चलते हुए लोगों के पैरों में छाले निकल आये। ये मजदूर दर्द से कराहते हुए कह रहे है कि सरकारों पर भरोसा नहीं है, अब तो घर पहुंचना है।

गहलोत सरकार ये दावा कर रही है कि राजस्थान सीमा तक मजदूरों को निशुल्क छोड़ कर आयेगी लेकिन गहलोत सरकार के इस दावे मे सच्चाई कितनी है इस खबर को देखकर अंदाज लगाया जा सकता है। बिहार के रहने वाले रमेश ने बताया कि पिछले 12 दिन से चल रहे है। पैरों में इतने मोटे छाले निकल आये दर्द बहुत हो रहा है। अभी तो और लंबा सफर तय करना है। वहां से यहां तक किसी ने भी मदद नहीं कि.न कोई पूछने वाला न बताने वाला। सरकारी मदद नहीं मिल रही है। अब कुछ भी हो हर हाल मे बिहार पहुंच के ही रहना है चाहे जान निकल जाए। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement