Saturday, April 27, 2024
Advertisement

चित्तौड़गढ़ में गैंगरेप के बाद नाबालिक ने की खुदकुशी, न्याय मांगने सड़कों पर उतरी भीड़

चित्तौड़गढ़ में कुछ दिन पहले एक नाबालिक की खुदकुशी मामला सामने आया था। अब इस मामले ने तूल पकड़ लिया है। बताया जा रहा है कि बच्ची के साथ सामूहिक दुष्कर्म हुआ था जिसके बाद उसने जहर खाकर जान दे दी। अब इस ममाले में सर्व समाज ने जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपा है।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: January 12, 2024 16:23 IST
Chittorgarh- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV लोगों ने नाबालिग बच्ची के लिए मांगा न्याय

चित्तौड़गढ़ जिले के बेगू थाना क्षेत्र इलाके में एक नाबालिक बालिका द्वारा खुदकुशी करने के मामले ने अब तूल पकड़ लिया है। इस मामले में लोगों ने नाबालिग के साथ सामूहिक दुष्कर्म का आरोप लगाते हुए कड़ी कार्रवाई की मांग की है। नाबालिग को न्याय दिलाने के लिए सर्व समाज की ओर से जुलूस निकाला गया और ज्ञापन सोपा गया। वहीं पुलिस ने इस मामले में अब तक तीन लोगों गिरफ्तार किया है और एक अन्य से पूछताछ की जा रही है। इस मामले में बाल कल्याण समिति की अध्यक्ष प्रियंका पालीवाल ने भी मृत बालिका के परिजनों से मुलाकात कर घटनाक्रम की जानकारी ली और आवश्यक कार्रवाई का दिशा निर्देश दिया है। फिलहाल पुलिस आरोपियों से पूछताछ में जुटी हुई है।

क्या है पूरा मामला?

बताया जा रहा है कि गत 4 जनवरी को बेगू थाने में एक रिपोर्ट दर्ज हुई थी जिसमें एक नाबालिक बच्ची के जहर खाने का जिक्र किया गया था। उसके बाद 9 जनवरी को एक व्यक्ति ने थाने में लिखित रिपोर्ट दर्ज करवाई कि उसकी 13 साल की बेटी के साथ चार-पांच लोगों ने दुष्कर्म किया है और उसके बाद उसकी बेटी ने जहर खाकर खुदकुशी कर ली है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुभाष मिश्रा ने बताया कि पुलिस ने दुष्कर्म के लिए बलात्कार और अन्य धाराओं में प्रकरण दर्ज करते हुए तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। वहीं एक अन्य से पूछताछ की जा रही है। प्रकरण में नियम अनुसार जांच करते हुए दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 

नाबालिग को न्याय दिलाने उतरी भारी भीड़

इधर इस मामले में दोषियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की मांग को लेकर ज्ञापन भी दिया गया है। ज्ञापन के दौरान सर्व समाज के लोग बड़ी संख्या में मौजूद रहे और पैदल मार्च निकालकर विरोध प्रदर्शित किया। इस दौरान भारी संख्या में लोग बच्ची के लिए न्याय की गुहार लगाने के लिए आगे आए। इस दौरान लोगों के हाथ में प्लेकार्ड भी थे जिनमें नाबालिग के लिए न्याय और दोषियों को फांसी देने की मांग की। 

(रिपोर्ट- सुभाष बैरागी)

ये भी पढ़ें-

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement