Friday, April 19, 2024
Advertisement

मुसलमानों को सेक्यूलरिज्म का कुली बना दिया, राजस्थान में असदुद्दीन ओवैसी ने खेला मुस्लिम कार्ड

AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी इन दिनों राजस्थान दौरे पर हैं और अपने वोट बैंक को पुख्ता करने के लिए मुसलमानों के हक की बात कर रहे हैं। दो दिन के दौरे पर शनिवार को जोधपुर पहुंचे ओवैसी ने कांग्रेस और बीजेपी पर जमकर हमला बोला।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: March 12, 2023 6:59 IST
AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी

राजस्थान विधानसभा चुनाव की तारीख करीब आते के साथ ही सियासी पारा चढ़ता जा रहा है। सियासी दल अपने वोट बैंक की चिंता में लग गए हैं तो AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने अभी से मुस्लिम कार्ड खेलना शुरू कर दिया है। दो दिन के दौरे पर शनिवार को जोधपुर पहुंचे ओवैसी ने कांग्रेस और बीजेपी पर जमकर हमला बोला। कांग्रेस पर मुसलमानों को सेक्युलरिज्म का कुली बनाने का आरोप लगाया तो AIMIM ने राजस्थान में मुस्लिमों के हालात पर सर्वे कराने की भी घोषणा की। वहीं आज भारत–पाक बॉर्डर पर औवेसी एक बड़ी जनसभा को संबोधित करने वाले हैं।

असदुद्दीन ओवैसी ने खेला मुस्लिम कार्ड

AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी इन दिनों राजस्थान दौरे पर हैं और अपने वोट बैंक को पुख्ता करने के लिए मुसलमानों के हक की बात कर रहे हैं। सेक्युलरिज्म के बहाने ओवैसी उन सभी पार्टियों पर निशाना साध रहे हैं जिनके वोट बैंक में उनकी नजर है। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए ओवैसी ने कहा कि दशकों से इस पार्टी ने मुसलमानों को सेक्युलरिज्म का कुली बना कर रख है। अब इससे निजात पाने का वक्त आ गया है।

"मुसलमानों ने वोट लेने का काम नहीं किया" 
असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, "अफसोस ये है कि मुसलमानों ने वोट डालने का काम किया है। वोट लेने का काम नहीं किया है। जिस दिन वह जाट, राजपूत या अन्य बिरादरियों की तरह काम करने लग जाएंगे, उनकी समस्याएं हल हो जाएंगी। राष्ट्रीय स्तर पर उनको भी इंपोर्टेंस मिलेगी। मुसलमानों को सेक्यूलरिज्म का कुली बनाकर रख दिया है। जब चुनाव आते हैं तो कहा जाता है कि सेक्यूलरिज्म को जिंदा रखो। जबकि दूसरे उसे डुबोते रहेंगे, दफनाते रहेंगे और हमसे कहा जाएगा कि इसे जिंदा रखो। 

राजस्थान में मुस्लिमों के हालात पर सर्वे
AIMIM के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने आगे कहा कि अपनी पार्टी की तरफ से एक महीने के अंदर राजस्थान के मुसलमानों के बारे में हम एक रिपोर्ट तैयार कर रहे हैं। हम नहीं कर रहे हैं बल्कि हमनें एक्सपर्ट को जिम्मेदारी दी है। वो खुद आकर जयपुर में 25-26 मार्च के बाद रिपोर्ट रखेंगे। फिर आप देख लीजिएगा रिपोर्ट कि इसका जिम्मेदार कौन है?

ये भी पढ़ें-

असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ने औरंगाबाद का नाम बदले जाने पर जताया ऐतराज, शिंदे सरकार से रखी ये बड़ी डिमांड

गोमांस के शक में शख्स की पीट-पीटकर हत्या, ओवैसी का तंज- इंसाफ मिलेगा या इफ्तार पार्टी से काम चला लिया जाए?
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement