Friday, April 26, 2024
Advertisement

राजस्थान में PFI के ठिकानों पर NIA के छापे, हथियार और आपत्तिजनक दस्तावेज किए गए जब्त

एनआईए की जांच जयपुर, बूंदी, सवाई माधोपुर और कोटा में चल रही है। एजेंसी ने कोटा में तीन जगहों पर छापेमारी की। इसके आलावा जयपुर, सवाई माधोपुर, बूंदी और भीलवाड़ा में भी छापेमारी की गई है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: February 18, 2023 18:11 IST
एनआईए रेड- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO एनआईए रेड

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने टेरर फंडिंग मामले में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के ठिकानों पर शनिवार सुबह छापेमारी की। सूत्रों ने कहा कि NIA ने राजस्थान में 7 स्थानों पर पीएफआई सदस्यों के घरों पर छापा मारा और इसके कई सदस्यों को गिरफ्तार किया। छापेमारी के दौरान डिजिटल उपकरण, एयरगन, धारदार हथियार और आपत्तिजनक दस्तावेज जब्त किए गए हैं।

इन जगहों पर एनआईए की जांच

रिपोर्ट के मुताबिक, एनआईए की जांच जयपुर, बूंदी, सवाई माधोपुर और कोटा में चल रही है। एजेंसी ने कोटा में तीन जगहों पर छापेमारी की। इसके आलावा जयपुर, सवाई माधोपुर, बूंदी और भीलवाड़ा में भी छापेमारी की गई है। एनआईए ने शनिवार तड़के भीलवाड़ा के गुलनगरी निवासी इमरान रंगरेज के घर पर छापा मारा। रंगरेज एसडीपीआई का सामाजिक कार्यकर्ता है और पीएफआई का पूर्व कार्यकर्ता भी है। हालांकि, एनआईए की टीम ने इस संबंध में स्थानीय पुलिस को कोई इनपुट नहीं दिया।

'सबूत भी जुटाए हैं, जिसके बाद की गई छापेमारी' 

सूत्रों ने बताया कि एनआईए की टीम शनिवार सुबह कोटा पहुंची और रामपुरा थाना क्षेत्र में छापेमारी की। एनआईए सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, पूर्व में राजस्थान में की गई छापेमारी में बारां निवासी आरोपी सादिक सराफ और मोहम्मद आसिफ को गिरफ्तार किया गया था। एनआईए के एक सूत्र ने कहा, " वे पीएफआई के लिए काम कर रहे थे और संगठन में वरिष्ठ पद पर थे। हाल ही में हमने उन आरोपियों का बयान दर्ज किया, जिन्होंने हमें उनके बारे में बताया। हमने सबूत भी जुटाए हैं, जिसके बाद छापेमारी की गई।"

गैर-कानूनी गतिविधियों में शामिल थे

यह मामला विश्वस्त सूत्रों से मिली जानकारी से जुड़ा है कि सराफ और आसिफ अन्य पीएफआई सदस्यों और कैडरों के साथ कोटा जिले में गैर-कानूनी गतिविधियों में शामिल थे। एनआईए ने 19 सितंबर 2022 को शुरू में स्वत: संज्ञान लेते हुए मामला दर्ज किया था। इसके बाद एनआईए ने पीएफआई सदस्यों के संदिग्ध आवासीय और व्यावसायिक परिसरों में छापेमारी की थी।

ये भी पढ़ें-

अब 'मशाल' लेकर चुनावी मैदान में उतरेंगे उद्धव, कहा- जंग की शुरुआत हो चुकी है

जम्मू-कश्मीर में दर्दनाक सड़क हादसा, श्रद्धालुओं को ले जा रही बस खाई में गिरी, 2 की मौत, कई घायल

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement