Saturday, April 27, 2024
Advertisement

राजस्थान में 9 IPS अधिकारियों का तबादला, कई बड़े अधिकारी हुए इधर से उधर; देखें पूरी लिस्ट

गणतंत्र दिवस की देर शाम को राजस्थान में 9 आईपीएस अधिकारियों का तबादला किया गया। इसके तहत कई अधिकारियों के पदों में बदलाव किए गए हैं।

Amar Deep Edited By: Amar Deep
Published on: January 27, 2024 7:58 IST
राजस्थान में 9 IPS अधिकारियों का तबादला।- India TV Hindi
Image Source : FILE राजस्थान में 9 IPS अधिकारियों का तबादला।

जयपुर: राजस्थान में सरकार बनने के बाद से ही सरकार द्वारा लगातार नए एक्शन लिए जा रहे हैं। इसी क्रम में एक बार फिर से भजन लाल की सरकार ने 9 आईपीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया है। वहीं राजस्थान सरकार के इस फैसले से कई बड़े अधिकारियों को इधर से उधर भेजा गया है। कार्मिक विभाग ने इस तबादले की सूची जारी करते हुए जानकारी दी है। इस नई लिस्ट में 9 आईपीएस अधिकारियों का नाम शामिल है। यह फैसला गणतंत्र दिवस की देर शाम को सरकार द्वारा लिया गया है।

9 आईपीएस अधिकारियों का तबादला

शुक्रवार को भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के नौ अधिकारियों का स्थानांतरण किया। जारी आदेश के मुताबिक संजय अग्रवाल को अतिरिक्त महानिदेशक (इंटेलिजेंस) बनाया गया है, जो कि वर्तमान में अतिरिक्त महानिदेशक (पुलिस मुख्यालय) हैं। इनके अलावा अतिरिक्त महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) के पद पर तैनात आनंद कुमार श्रीवास्तव को अतिरिक्त महानिदेशक (आर्म्ड बटालियन) पद पर तैनात किया गया है। वहीं आईपीएस संजीब कुमार नर्जरी को अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस, कम्यूनिटी पॉलिसिंग के पद पर तैनाती दी गई है, जो इससे पहले अतिरिक्त महानिदेश पुलिस, कार्मिक के पद पर तैनात थे। इसके साथ ही अतिरिक्त महानिदेशक (आर्म्ड बटालियन) विशाल बंसल को अतिरिक्त महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) की जिम्मेदारी दी गई है। 

कई अधिकारियों को दी गई नई तैनाती

इसके अलावा विजय कुमार सिंह को अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस, तकनीकी सेवाएं की जिम्मेदारी दी गई है, जो पहले अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस, एटीएस एवं एसओजी के पद पर तैनात थे। वहीं एस. सेंगाथिर को अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस, इंटेलिजेंस की जिम्मेदारी दी गई है, जो पहले अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस, पुलिस मुख्यालय के पद पर तैनात थे। इनके अलावा रुपिंदर सिंघ को महानिरीक्षक, भरतपुर रेंज की जिम्मेदारी दी गई है, जो पहले अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस, जेल के पद पर थे। वहीं भूपेंद्र साहू को अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस, तकनीकी सेवाएं के पद से हटाकर अब महानिरीक्षक पुलिस जेल की जिम्मेदारी दी गई है। आखिरी में आईपीएस बीएल मीणा का नाम है, जिन्हें अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस, कम्यूनिटी पॉलिसिंग की जगह अब महानिरीक्षक पुलिस, नियम की जिम्मेदारी दी गई है।

(इनपुट- भाषा)

 

यह भी पढ़ें- 

राजस्थान के उन 5 हस्तियों के बारे में जानिए जिन्हें मिलेगा पद्मश्री, 'बहरूपिया बाबा' ने कही ये बात

निजामुद्दीन दरगाह पर पहुंचे इमैनुअल मैक्रों, कव्वाली की धुन पर जमकर झूमे; देखें Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement