Friday, April 26, 2024
Advertisement

Nupur Sharma: ‘बोल देना नशे में था’, सलमान चिश्ती को बचाना चाहती है राजस्थान पुलिस!

पुलिस वालों में से एक सलमान चिश्ती से पहले पूछता है कि वीडियो रिकॉर्ड करते वक्त कौन सा नशा किया था।

Vineet Kumar Edited By: Vineet Kumar @JournoVineet
Updated on: July 07, 2022 6:16 IST
Nupur Sharma, Nupur Sharma Salman Chishty, Salman Chishty Video- India TV Hindi
Image Source : PTI Khadim of Ajmer Dargah Syed Salman Chishti in police custody, in Ajmer.

Highlights

  • सलमान चिश्ती ने नूपुर शर्मा का सिर कलम करने वाले को इनाम देने का ऐलान किया था।
  • राजस्थान पुलिस चिश्ती को सिखाती दिख रही है कि वह बोल देगा कि वीडियो बनाते हुए नशे में था।
  • वीडियो दरगाह शरीफ एरिया के सर्किल ऑफिसर संदीप सारस्वत भी नजर आ रहे हैं।

Nupur Sharma: राजस्थान पुलिस का एक वीडियो (Salman Chishty Video) सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है इस वीडियो में बीजेपी की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा का गला काटने वाले को अपना मकान और अपनी जमीन देने का ऐलान करने वाले सलमान चिश्ती को राजस्थान पुलिस (Rajasthan Police Salman Chishty) बचना सिखा रही है। सलमान चिश्ती को पुलिस सिखा रही है कि ‘कह देना नशे में था’। दरअसल, सलमान चिश्ती ने एक वीडियो में ऐलान किया था कि वह नूपुर शर्मा का सिर कलम करने वाले को अपना मकान और अपनी जमीन दे देगा।

‘…जिससे तुम्हें बचाया जा सके’

सलमान चिश्ती को जिस समय पुलिस ने गिरफ्तार, उस समय के ऐसे वीडियो सामने आए हैं जिनमें राजस्थान पुलिस उसे साफ-साफ सिखा रही है कि वह बोल देगा कि वीडियो बनाते हुए नशे में था। पुलिस कह रही है, ‘बोल देना मैं नशे में था, जिससे तुम्हें बचाया जा सके।’ वहीं, चिश्ती बार-बार कह रहा है कि मैं नशा नहीं करता। वीडियो दरगाह शरीफ एरिया के सर्किल ऑफिसर संदीप सारस्वत भी नजर आ रहे हैं।

‘कौन सा नशा किया था’
पुलिस वालों में से एक सलमान चिश्ती से पहले पूछता है कि वीडियो रिकॉर्ड करते वक्त कौन सा नशा किया था। इसके जवाब में सलमान चिश्ती कहता है कोई नशा नहीं किया। इस पर CO संदीप सारस्वत वीडियो में सलमान को टोकते हुए नजर आ रहे हैं और कह रहे हैं कि ‘कहना नशे में था। बचाने में काम आएगा।’ इस वीडियो के सामने आते ही राजस्थान में सियासी भूचाल आ गया है। बीजेपी ने इस मामले को लेकर कांग्रेस पर बड़ा हमला बोला है। बता दें कि चिश्ती ने बीजेपी की ही निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा का सिर कलम करने पर इनाम रखा था।

बीजेपी का गहलोत सरकार पर हमला
बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने ट्वीट करके गहलोत सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने ट्वीट किया, ‘हिंदू विरोधी कांग्रेस जेहादी तत्वों व आतंकी विचारधारा को ऐसे ही संरक्षण देती है और बचाती है! आतंक फैलाने के लिए हत्या की धमकी देने वाले अजमेर दरगाह के खादिम को पुलिस सिखा रही कि कैसे बचना है। यह ऊपर से आदेश के बिना संभव नहीं। जिहादी हिंसा व हत्या की जिम्मेदार कांग्रेस सरकार है।’

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement