1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. राजस्थान
  4. राजस्थान के लिए विदेश से मंगवाए गए 4 टैंकर बंगाल पहुंचे

राजस्थान के लिए विदेश से मंगवाए गए 4 टैंकर बंगाल पहुंचे

राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने केंद्र सरकार से मांग की थी कि वो सिंगापुर से ऑक्सीजन के चार खाली टैंकर मंगवाएं। राजस्थान सरकार द्वारा डिमांड किए गए ये टैंकर पश्चिम बंगाल के पानागढ़ हवाई अड्डे पर पहुंच चुके हैं।

Manish Bhattacharya Manish Bhattacharya @Manish_IndiaTV
Updated on: April 28, 2021 12:56 IST
Oxyygen tankers bought from singpore reaches west bengal राजस्थान के लिए विदेश से मंगवाए गए 4 टैंकर - India TV Hindi
Image Source : PTI राजस्थान के लिए विदेश से मंगवाए गए 4 टैंकर बंगाल पहुंचे

जयपुर. देश के कई अन्य राज्यों की तरफ राजस्थान भी ऑक्सीजन की किल्लत से जूझ रहा है। जिन जगहों पर जरूरत है, वहां ऑक्सीजन पहुंचाने में समस्या का सामना करना पड़ा रहा है। ऐसे हालातों में राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने केंद्र सरकार से मांग की थी कि वो सिंगापुर से ऑक्सीजन के चार खाली टैंकर मंगवाएं। राजस्थान सरकार द्वारा डिमांड किए गए ये टैंकर पश्चिम बंगाल के पानागढ़ हवाई अड्डे पर पहुंच चुके हैं। इन्हें जयपुर लाने के लिए वायु सेना के मालवाहक विमान की मदद ली जाएगी। प्रत्येक टैंकर की क्षमता 40 मैट्रिक टन है।

भारतीयु वायुसेना दुबई, सिंगापुर से ऑक्सीजन के नौ क्रायोजेनिक टैंकर लाई

भारतीय वायुसेना (आईएएफ) दुबई और सिंगापुर से नौ क्रायोजेनिक ऑक्सीजन टैंकर हवाई मार्ग से पश्चिम बंगाल के पानागढ़ हवाईअड्डे पर लेकर आई है। बुधवार को जारी एक आधिकारिक बयान में बताया गया कि इन टैंकरों को मंगलवार लाया गया। बयान में बताया गया कि इसके अलावा, वायुसेना का सी-17 विमान मंगलवार को इंदौर से दो क्रायोजेनिक टैंकर जामनगर, जोधपुर से दो टैंकर उदयपुर और दो टैंकर हिंडन से रांची लेकर आया।

बयान के अनुसार, ‘‘भारतीय वायुसेना के सी-17 विमानों ने दुबई से छह क्रायोजेनिक ऑक्सीजन टैंकर पानागढ़ हवाईअड्डे पर लाए। कुछ अन्य सी-17 विमान तीन ऑक्सीजन टैंकर सिंगापुर से पानागढ़ हवाईअड्डे लेकर उतरे।’’

इसमें बताया गया कि वायुसेना ने हैदराबाद से आठ क्रायोजेनिक ऑक्सीजन टैंकर भुवनेश्वर, दो टैंकर भोपाल से रांची और दो टैंकर चंडीगढ़ से रांची पहुंचाए।

भारत कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर का सामना कर रहा है और कई राज्यों के अस्पताल कोविड-19 मामलों के लगातार बढ़ने से चिकित्सकीय ऑक्सीजन और बिस्तरों की कमी से जूझ रहे हैं। भारतीय वायुसेना कोविड-19 मरीजों के इलाज के लिए बेहद जरूरी चिकित्सकीय ऑक्सीजन के त्वरित वितरण के लिए विभिन्न केंद्रों से ऑक्सीजन वाहक खाली टैंकर एवं कंटेनर हवाई मार्गों से लेकर आ रही है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। राजस्थान के लिए विदेश से मंगवाए गए 4 टैंकर बंगाल पहुंचे News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन
Write a comment
X