Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Rajasthan Assembly Election: कांग्रेस ने जारी किए 56 उम्मीदवारों के नाम, पायलट गुट के विधायक का कटा टिकट

अगले महीने होने वाले राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने 56 उम्मीदवारों की नई लिस्ट जारी कर दी है। कांग्रेस की इस नई लिस्ट में कई मौजूदा विधायकों को जगह दी गई है। हालांकि, इस लिस्ट से भी शांति धारिवाल का नाम गायब है।

Reported By : Manish Bhattacharya Written By : Subhash Kumar Updated on: October 31, 2023 21:58 IST
Rajasthan Assembly Election- India TV Hindi
Image Source : PTI राजस्थान विधानसभा चुनाव।

अगले महीने होने वाले राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए सभी दलों ने अपनी कमर कस ली है। भाजपा ने कई सांसदों को चुनाव में उतारा है तो वहीं मंगलवार को कांग्रेस ने भी चुनाव के लिए अपने 56 उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट जारी कर दी है। आइए जानते हैं इस लिस्ट में किसे मिला है टिकट।  

इन्हें मिला टिकट

कांग्रेस की ओर से जारी की गई नई लिस्ट में किशनगढ़ से विकास चौधरी को टिकट मिला है। उन्होंने टिकट न मिलने के कारण हाल ही में भाजपा को छोड़ा था। उन्हें प्रियंका गांधी ने कांग्रेस में शामिल कराया था। इसके अलावा उदयपुर से गौरव वल्लभ और जसोल सिवाना से पूर्व केंद्रीय मंत्री जसवंत सिंह के बेटे मानवेंद्र सिंह को टिकट दिया है। 

पायलट के विधायक का कटा पत्ता
राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए जारी की गई कांग्रेस की नई लिस्ट में सचिन पायलट के गुट के एक विधायक का टिकट कट गया है। राज्य की बसेड़ी विधानसभा सीट से कांग्रेस ने खिलाड़ी लाल बैरवा की जगह संजय कुमार जाटव को टिकट दिया है। बता दें कि खिलाड़ी आज पायलट के साथ नामांकन में भी मौजूद थे। 

शांति धारीवाल का नाम नहीं
कांग्रेस की ओर से राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए अब तक 4 सूचियां जारी कर दी गई है। हालांकि, नई सूची में शांति धारिवाल , महेश जोशी और धर्मेंद्र राठौड़ का नाम शामिल नहीं है। कांग्रेस ने पहली सूची में 33, दूसरी सूची में 43 और तीसरी सूची में 19 उम्मीदवार घोषित किए थे। अब तक 200 विधानसभा सीटों में से 151 सीटों पर कांग्रेस के प्रत्याशी घोषित हो चुके हैं।

चुनाव व परिणाम की तारीख
राजस्थान में 25 नवंबर को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होंगे। वहीं, चुनाव के परिणाम 3 दिसंबर को जारी किए जाएंगे। कांग्रेस अशोक गहलोत के नेतृत्व में ही चुनाव मैदान में उतर रह है तो वहीं, भाजपा ने अब तक किसी को सीएम पद का चेहरा नहीं बनाया है।

ये भी पढ़ें- सचिन पायलट और सारा अब्दुल्ला की लव स्टोरी: लंदन में प्यार लेकिन मजहब बना दीवार, राजी नहीं था फारूक का परिवार, फिर ऐसे हुई शादी

ये भी पढ़ें- राजस्थान चुनाव: हेमाराम चौधरी के बाद लालचंद कटारिया ने भी दिया जोर का झटका, कांग्रेस चिंतित

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement