Saturday, May 04, 2024
Advertisement

Rajasthan Assembly Election: उदयपुर में गरजे PM मोदी, पूछा- क्या हम राजस्थान को बर्बाद होने देंगे?

राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए में इस महीने की आखिर में 25 नवंबर को मतदान होंगे। चुनाव के परिणाम 3 दिसंबर को आएंगे। सभी पार्टियों की ओर से चुनाव प्रचार में दमखम दिखाया जा रहा है। आइए जानते हैं इस चुनाव से जुड़ी सभी अपडेट्स

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: November 09, 2023 21:54 IST
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी- India TV Hindi
Image Source : PTI प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव में अब कुछ ही समय बाकी है। सीएम अशोक गहलोत दोबारा सरकार में आने का दावा कर रहे हैं तो भाजपा भी सत्ता पाने के लिए दमखम लगा रही है। राज्य में भाजपा के केंद्रीय नेता भी लगातार रैली कर रहे हैं। आइए जानते हैं इस चुनाव से जुड़ी हर अपडेट इस Live Blog में

 

Rajasthan Assembly Election

Auto Refresh
Refresh
  • 8:23 PM (IST) Posted by Malaika Imam

    उदयपुर में पीएम मोदी का प्रहार

    राजस्थान के उदयपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, कांग्रेस की तुष्टीकरण की राजनीति ने राजस्थान की संस्कृति, विरासत और गौरव को खतरे में डाल दिया है। पिछले पांच साल में हमने राजस्थान में ऐसी स्थिति देखी है, जो पहले कभी नहीं देखी थी। किसने सोचा होगा कि राजस्थान में रामनवमी शोभा यात्रा और कांवर यात्रा पर भी प्रतिबंध लग सकता है? लेकिन ये पाप कांग्रेस सरकार ने किया। उन्होंने कहा, यहां कांग्रेस की सरकार है इसलिए PFI जैसे आतंकवादी संगठन बेखौफ होकर रैलियां निकालते हैं। आतंकियों से हमदर्द कांग्रेस सरकार राजस्थान को तबाह करके मानेगी। क्या हम राजस्थान को बर्बाद होने देंगे? राजस्थान के कितने ही क्षेत्रों में अब गरीबों के पलायन की खबरें आने लगी हैं, अगर यहां कांग्रेस की सरकार रही तो ये और बढ़ेगा। पीएम ने कहा, आज राजस्थान में न तो दलित, न पिछड़े, न गरीब सुरक्षित हैं और न ही महिलाएं सुरक्षित हैं। कांग्रेस ने महिलाओं के खिलाफ अपराध के मामले में राजस्थान को नंबर वन बना दिया है। कांग्रेस सरकार ने महिलाओं के खिलाफ अपराध पर अंकुश लगाने में पूरी तरह विफल साबित हुई है। शर्मनाक बात यह है कि जब कानून-व्यवस्था की बात आती है, तो कांग्रेस के मंत्री मजाक उड़ाते हैं और कहते हैं, 'ये मर्दों का प्रदेश है'...आपने न केवल महिलाओं का, बल्कि राजस्थान के पुरुषों का भी अपमान किया है...आपके मंत्री सबके सामने बेशर्मी से ऐसी भाषा का इस्तेमाल करें। यही कांग्रेस की असली मानसिकता है।

  • 5:05 PM (IST) Posted by Malaika Imam

    राजस्थान शिक्षा का केंद्र बन गया है- गहलोत

    राजस्थान के नीम का थाना में एक सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा, महंगाई, बेरोजगारी, विभिन्न धर्मों के बीच भाईचारा और अमीर-गरीब के बीच अंतर नहीं होना चाहिए, मैं इन चार बातों को ध्यान में रखकर सरकार चला रहा हूं। राजस्थान एकमात्र ऐसा राज्य है, जहां हर किसी के लिए बीमा है। राजस्थान में IIM, IIT, IIIT, AIIMS, लॉ यूनिवर्सिटी है। राजस्थान शिक्षा का केंद्र बन गया है। राजस्थान सरकार ने कोई कसर नहीं छोड़ी है।

  • 5:00 PM (IST) Posted by Malaika Imam

    सीएम गहलोत हर मोर्चे पर विफल- ओवैसी

    जयपुर में AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, हमने यहां एक समिति बनाई। हमने विशेषज्ञों को बुलाया और उनसे पूछा कि राजस्थान के मुसलमान कैसे हैं? विकास में उनकी भागीदारी कितनी है? उन्होंने एक रिपोर्ट सौंपी। मैंने वो रिपोर्ट राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के कार्यालय को भेजी। रिपोर्ट में कहा गया है कि 60% मुस्लिम बच्चे एनीमिया से पीड़ित हैं। प्राइमरी से हाई स्कूल तक स्कूल छोड़ने की दर सबसे अधिक मुस्लिम समुदाय में है। आपने कांग्रेस को मौका दिया और अशोक गहलोत को सीएम बनाया, लेकिन वे हर मोर्चे पर विफल रहें।

  • 12:00 PM (IST) Posted by Subhash Kumar

    भाजपा सिर्फ धर्म की बात करती है- पायलट

    कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा कि भाजपा के पास कोई विकल्प नहीं है और कोई रोडमैप नहीं है। वे चुनाव के समय धर्म की बात करते हैं।चुनाव आयोग को इसका संज्ञान लेना चाहिए।'' उन्होंने कहा कि "हर व्यक्ति को किसी भी धर्म का पालन करने की आजादी है लेकिन राजनीतिक भाषणों में धर्म का बार-बार इस्तेमाल कुछ घबराहट दिखाता है क्योंकि उनके पास विकास के नाम पर कहने के लिए कुछ नहीं है।

  • 11:34 AM (IST) Posted by Subhash Kumar

    अंग्रेजी माध्यम विद्यालय की गारंटी अधूरी- सुधांशु त्रिवेदी

    राज्यसभा सांसद ने कहा कि कांग्रेस ने अंग्रेजी माध्यम विद्यालय की गारंटी दी थी, जबकि धरातल पर देखें तो विद्यालयों में 58 प्रतिशत पद खाली हैं। त्रिवेदी ने कहा कि देश में सूचना एवं प्रौद्योगिकी क्रांति को मोदी सरकार ने बढ़ाया है। 

  • 9:11 AM (IST) Posted by Subhash Kumar

    जनता कांग्रेस के पक्ष में मतदान करेगी: रंजीत रंजन

    कांग्रेस कमेटी की प्रवक्ता रंजीत रंजन ने बुधवार को भरोसा जताया कि राजस्थान की जनता कांग्रेस के पक्ष में मतदान करेगी और वर्तमान हालात को देखते हुये यह स्पष्ट है कि राज्य में कांग्रेस की सरकार बरकरार रहेगी।

  • 8:29 AM (IST) Posted by Subhash Kumar

    कांग्रेस की सात गारंटी झूठी- सुधांशु त्रिवेदी

    भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने कांग्रेस की सात 'गारंटी' को झूठा बताया और कहा कि 'इस विधानसभा चुनाव में कांग्रेस हारने जा रही है और इसकी पूरी गारंटी है। उन्होंने कहा,‘‘इस विधानसभा चुनाव में कांग्रेस सरकार के हटने की पूरी गारंटी है।’’ त्रिवेदी ने कहा ज्यों-ज्यों चुनाव नजदीक आने लगा है, कांग्रेस अपनी हार को लेकर आशंकित ही नहीं पूरी तरह आश्वस्त हो गई है। 

  • 7:11 AM (IST) Posted by Subhash Kumar

    हम चुनाव जीतेंगे- पायलट

    कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने बुधवार को विश्वास जताया कि उनकी पार्टी राजस्थान में हर पांच साल में मौजूदा सरकार को सत्ता से बाहर करने के चलन को तोड़ देगी और 25 नवंबर के विधानसभा चुनाव के बाद सरकार बनाएगी। 

  • 7:02 AM (IST) Posted by Subhash Kumar

    क्या है मामला?

    शेखावत ने कहा कि गहलोत को मुकदमों की पूरी जानकारी थी फिर भी शपथ पत्र में उनका जिक्र नहीं किया गया। उन्होंने कहा, ‘‘ एक मामला भूमि घोटाले से संबंधित है और दूसरा लूट और बलात्कार जैसे अपराध से संबंधित है। उन्होंने अपने शपथपत्र में दोनों मामलों के संबंध में जानकारी छिपाई है जो लोक प्रतिनिधित्व कानून की धारा 25 ए के तहत संज्ञेय है। ’’ उन्होंने कहा, "हमने चुनाव आयोग से शिकायत की है कि इस पर संज्ञान लेकर वह समुचित कार्रवाई करे। 

     

  • 6:36 AM (IST) Posted by Subhash Kumar

    गंभीर अपराधों से जुड़े दो मामलों का जिक्र नहीं

    केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर 25 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए जोधपुर की सरदारपुरा सीट से नामांकन दाखिल करते समय शपथ पत्र में अपने ऊपर दर्ज आपराधिक मामले छिपाने का आरोप लगाया है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement