Thursday, May 09, 2024
Advertisement

Rajasthan Assembly Election Live: कांग्रेस के लिए भविष्य का चुनाव तो वहीं, भाजपा के लिए बड़ा मौका, पढ़ें हर अपडेट

राजस्थान विधानसभा चुनाव में अब कुछ ही दिन शेष है। ऐसे में टिकट बंटवारे को लेकर पार्टी से नाराजगी और पार्टी से बगावत का सिलसिला लगातार जारी है।

Subhash Kumar Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: November 02, 2023 22:49 IST
राजस्थान विधानसभा चुनाव।- India TV Hindi
Image Source : PTI राजस्थान विधानसभा चुनाव।

राजस्थान में इस महीने की आखिर में 25 नवंबर को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होने वाले हैं। चुनाव के परिणाम 3 दिसंबर को आएंगे। कांग्रेस की ओर से वर्तमान सीएम अशोक गहलोत मैदान में हैं तो वहीं, भाजपा पीएम मोदी के चेहरे पर ही भरोसा दिखा रही है। आइए जानते हैं इस चुनाव से जुड़ी हर अपडेट इस Live Blog में

Rajasthan Assembly Election Live

Auto Refresh
Refresh
  • 4:53 PM (IST) Posted by Amar Deep

    बीजेपी ने जारी की 58 उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट

    भारतीय जनता पार्टी ने राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए 58 उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में जयपुर की हवामहल सीट से बालमुकंद आचार्य को टिकट मिला है। वहीं सरदापुरा विधानसभा सीट पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से महेंद्र सिंह राठौड़ मुकाबला करेंगे। वहीं टोंक विधानसभा सीट पर सचिन पायलट के सामने अजीत सिंह मेहता को पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है।

  • 3:52 PM (IST) Posted by Amar Deep

    आमेर सीट से सतीश पूनिया ने किया नामांकन

    राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया के चौथे दिन आज बीजेपी नेता और विधानसभा नेता उपनेता प्रतिपक्ष सतीश पूनिया ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। नामांकन से पहले सतीश पूनिया ने अपनी मां परमेश्वरी देवी का आशीर्वाद लिया। उनकी मां ने उन्हें 100 रुपये दिए और जीत का आशीर्वाद दिया।

     

     

  • 2:45 PM (IST) Posted by Subhash Kumar

    किसके साथ हैं शहरी वोटर?

    India Tv CNX द्वारा किए गए ओपिनियन पोल में राजस्थान के शहरी वोटर्स का रुक जानने की कोशिश की गई। ओपिनियन पोल में सामने आया कि इस चुनाव में 48 फीसदी शहरी वोटर्स की पसंद भाजपा है। वहीं, 39 फीसदी लोगों ने कांग्रेस के प्रति अपना समर्थन जाहिर किया है। वहीं, पोल में 13 फीसदी लोगों ने अन्य दलों के साथ जाने की बात कही है। 

  • 2:37 PM (IST) Posted by Subhash Kumar

    किसे कितनी सीटें?

    India Tv CNX की ओर से राजस्थान चुनाव को लेकर किए गए ओपिनियन पोल में भाजपा को बड़ी जीत मिलती दिखाई दे रही है। 200 सीटों वाली विधानसभा के चुनाव में भाजपा को कुल 125 सीटें मिलने का अनुमान है। वहीं, कांग्रेस को 72 तो वहीं, अन्य दलों को 3 सीटें मिलने का अंदाजा है। 

  • 1:19 PM (IST) Posted by Subhash Kumar

    गहलोत के काम से कितने खुश?

    India Tv CNX के ओपिनियन पोल में केवल 39 फीसदी लोगों ने ही सीएम गहलोत के काम को शानदार बताया है। 50 फीसदी लोगों ने सीएम के काम को खराब तो वहीं, 11 फीसदी लोगों गहलोत द्वारा किए गए कार्यों को औसत बताया है।

  • 12:13 PM (IST) Posted by Subhash Kumar

    कांग्रेस में नई एंट्री

    साध्वी अनादि ज्योति ने राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत और प्रदेश के इंचार्ज सुखजिंदर सिंह रंधावा की उपस्थिति में कांग्रेस पार्टी ज्वाइन कर ली है। 

     

  • 11:50 AM (IST) Posted by Subhash Kumar

    सीएम के लिए कौन है पहली पसंद?

    India Tv CNX के ओपिनियन पोल में 33 फीसदी जनता ने सीएम के रूप में अशोक गहलोत को पहली पसंद बताया है। 27 फीसदी लोगों ने वसुंधरा राजे को अपनी पसंद बताया। पोल में 12 फीसदी लोगों ने सचिन पायलट, 10 फीसदी लोगों ने गजेंद्र सिंह शेखावत को सीएम पद के लिए पसंद किया है। 

  • 11:16 AM (IST) Posted by Subhash Kumar

    124 उम्मीदवार घोषित

    भाजपा ने राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए अब तक 3 सूची जारी की है। इनमें 124 सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की जा चुकी है। 

  • 9:53 AM (IST) Posted by Subhash Kumar

    जल्द आएगी BJP की तीसरी लिस्ट

    बुधवार को भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति ने विधानसभा चुनाव में बची हुई सीटों पर प्रत्याशियों के ऐलान के लिए मंथन किया है। जल्द ही भाजपा राजस्थान चुनाव के लिए  अपनी तीसरी लिस्ट भी जारी कर सकती है। 

  • 8:12 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    टोंक से मैदान में उतरे कांग्रेस के 2 बागी नेता

    टोंक से कांग्रेस के बागी नेता मैदान में उतर गए हैं। देवली-उनियारा से डाक्टर विक्रम सिंह गुर्जर और निवाई से प्रहलाद नारायण बैरवा RLP के टिकट पर ताल ठोकेंगे।

  • 8:04 AM (IST) Posted by Subhash Kumar

    कांग्रेस ने 156 प्रत्याशी घोषित किए

    राजस्थान की 200 विधानसभा सीटों पर कांग्रेस ने अब तक 156 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी है। मंगलवार की रात कांग्रेस ने 5 अन्य उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की थी। 

  • 7:20 AM (IST) Posted by Subhash Kumar

    कांग्रेस के नेता नाराज

    कांग्रेस की ओर जारी किए जा रहे प्रत्याशियों की लिस्ट के बाद नेताओं में नाराजगी जारी है। सीएम गहलोत ने सभी नेताओं से पार्टी को जिताने की अपील की है। 

  • 6:58 AM (IST) Posted by Subhash Kumar

    ये कांग्रेस के भविष्य का चुनाव

    अशोक गहलोत ने आने वाले चुनाव को बेहद अहम बताया है। उन्होंने ये तक कह दिया कि ये विधानसभा चुनाव सिर्फ कांग्रेस, राजस्थान का नहीं है। यह चुनाव कांग्रेस के भविष्य का चुनाव भी है। 

  • 6:48 AM (IST) Posted by Subhash Kumar

    पूर्व मेयर ने छोड़ी कांग्रेस

    कांग्रेस की पूर्व मेयर ज्योति खंडेलवाल ने चुनाव से ठीक पहले भाजपा ज्वाइन कर ली है। उन्होंने कांग्रेस पर कार्यकर्ताओं का सम्मान न करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी अपने कार्यकर्ताओं का सम्मान करते हैं और दुनिया के सामने भारत को मजबूती से पेश करते हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement