Sunday, May 12, 2024
Advertisement

Rajasthan Assembly Election : घोटालों की जांच के लिए SIT, एंटी रोमियो स्क्वाड, भाजपा ने जारी किया घोषणा पत्र

राजस्थान में 25 नवंबर को एक ही चरण में सभी विधानसभा सीटों के लिए वोटिंग होगी। मतदान के बाद चुनाव के परिणाम 3 दिसंबर को आएंगे। सभी पार्टियों की ओर से चुनाव प्रचार में दमखम दिखाया जा रहा है। आइए जानते हैं इस चुनाव से जुड़ी सभी अपडेट्स

Subhash Kumar Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: November 16, 2023 21:56 IST
पीएम मोदी।- India TV Hindi
Image Source : PTI पीएम मोदी।

राजस्थान में 25 नवंबर की तारीख को विधानसभा चुनाव होंगे। राज्य में एक ही चरण में सभी 200 विधासभा सीटों के लिए चुनाव का आयोजन किया जाएगा। भाजपा और कांग्रेस दोनों ही राज्य में जीत का दावा कर रही है। इस बीच भाजपा गुरुवार को अपना चुनावी घोषणा पत्र जारी कर सकती है। आइए जानते हैं इस चुनाव से जुड़ी हर अपडेट इस Live Blog में

Rajasthan Assembly Election Live

Auto Refresh
Refresh
  • 5:31 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    शिवराज सिंह चौहान का प्रियंका गांधी पर पलटवार

    भोपाल: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, "प्रियंका गांधी इतना नीचे उतर सकती हैं ये मेरी कल्पना नहीं थी। अभिनेता बोलना फिल्मों के नाम लेना, चुनाव एक्टिंग के लिए होता है क्या? चुनाव फिल्मों के लिए होता है क्या? चुनाव सलमान खान के नाम पर होता है क्या? चुनाव जनता के मुद्दों पर होते हैं... इससे पता चलता है कि कांग्रेस के पास मुद्दे नहीं हैं। कांग्रेस गंभीर नहीं है कांग्रेस निम्न स्तर पर उतर आई है। कांग्रेस बौखलाई हुई है इसलिए इस प्रकार के काम कर रही है।"

  • 5:30 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    जीएसटी का पैसा स्वास्थ्य बीमा के लिए दिया जाता है-राहुल

    श्रीगंगानगरमें कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, "पीएम नरेंद्र मोदी स्वास्थ्य बीमा योजना के बारे में बार-बार बोलते रहते हैं। मैं आज आपको उनकी स्वास्थ्य बीमा योजना समझता हूं इसके लिए पैसा GST से आता है और ये पैसा गरीब जनरल कास्ट, दलित, आदिवासी, पिछड़े वर्ग के लोग देते हैं..."

  • 5:28 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    कांग्रेस जनता को गरीबी की तरफ धकेलती है-जेपी नड्डा

    भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राजस्थान के दौसा में एक चुनावी रैली में कहा- राजस्थान कांग्रेस पार्टी का पता लापता है इनके राज में बिजली,सड़क, पानी, विकास लापता है...बस भ्रष्टाचार का पता है। जहां जाते हैं वहां भ्रष्टाचार करते हैं........कांग्रेस आपको गरीबी की तरफ धकेलती है और प्रधानमंत्री मोदी देश की 80 करोड़ जनता को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के माध्यम से मुफ्त राशन देते हैं और साढ़े 13 करोड़ लोगों को गरीबी रेखा से बाहर निकालकर विकास की ओर लेकर चलते हैं।

  • 2:38 PM (IST) Posted by Subhash Kumar

    कांग्रेस इन 5 बातों के लिए फेमस- नड्डा

    भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा ने जयपुर में कहा कि कांग्रेस पार्टी बीते पांच वर्ष में पांच बातों के लिए जानी गई जो भ्रष्टाचार, बहन बेटियों व माताओं का अपमान, परीक्षापत्र लीक,गरीब व पिछ़ड़ों पर अत्याचार व किसानों का तिरस्कार हैं। 

  • 1:51 PM (IST) Posted by Subhash Kumar

    पर्यटन से रोजगार को बढ़ावा

    भाजपा ने घोषणा पत्रमें वादा किया कि पर्यटन की दृष्टि से 2 हजार करोड़ का कॉर्पस फंड बनाएंगे। पर्यटन को कैसे बढ़ावा दिया जा सकता है, पर्यटन से 5 लाख युवाओं को रोजगार मिल सके, इस पर काम किया जाएगा ।

     

  • 1:35 PM (IST) Posted by Subhash Kumar

    लाडो प्रोत्साहन योजना- भाजपा

    महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए 'लाडो प्रोत्साहन योजना' शुरू की जाएगी। जिसमें भाजपा सरकार नवजात बच्चियों को 2 लाख का सेविंग बांड देगी। उज्ज्वला धारक को हम 450 प्रति सिलेंडर सब्सिडी देंगे। मातृत्व वंदना योजना के तहत महिलाओं को दिए जा रहे 5,000 रुपये को बढ़ाकर 8,000 किया जाएगा।

  • 1:20 PM (IST) Posted by Subhash Kumar

    एंटी रोमियो स्क्वाड भी बनेगा- जेपी नड्डा

    हर एक जिले में महिला थाना खोला जाएगा और हर थाने में महिला डेस्क होगी। हर सिटी में Anti Romeo Squad बनाया जाएगा। महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए 'लाडो प्रोत्साहन योजना' शुरू की जाएगी। जिसमें भाजपा सरकार नवजात बच्चियों को 2 लाख का सेविंग बांड देगी।

     

  • 12:59 PM (IST) Posted by Subhash Kumar

    घोटालों के लिए एसआईटी गठित करेंगे- भाजपा

    भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा ने जयपुर में कहा कि राजस्थान में अगर हमारी सरकार बनी तो परीक्षापत्र लीक व अन्य घोटालों की जांच के लिए विशेष जांच दल (एसआईटी) गठित करेंगे। 

  • 11:16 AM (IST) Posted by Subhash Kumar

    क्यों छोड़ी पार्टी?

    पठान ने इस बारे में कहा कि वह 25 साल से भाजपा में थे और देश को एकजुट करने के लिए अटल बिहारी वाजपेयी, भैरो सिंह शेखावत और अन्य नेताओं की नीतियों से प्रभावित थे। लेकिन आज की भाजपा में केवल गुजरात के लोगों और उद्योगपतियों को बढ़ावा दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सबका साथ सबका विकास का नारा दिया गया लेकिन हकीकत यह है कि चुनाव में एक भी मुस्लिम को टिकट नहीं दिया गया। 

     

  • 10:46 AM (IST) Posted by Subhash Kumar

    सीएम योगी का बूंदी दौरा

    राजस्थान के बूंदी में आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नाथ का बूंदी दौरा  ,भाजपा प्रत्याशी अशोक डोगरा के समर्थन में चुनावी सभा को करेंगे संबंधित, हेलीकॉप्टर से दोपहर तक बूंदी पहुंचने का है मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का कार्यक्रम।

  • 9:53 AM (IST) Posted by Subhash Kumar

    ये हुए निष्कासित

    प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव एवं प्रवक्ता स्वर्णिम चतुर्वेदी ने बताया कि निष्कासितों की लिस्ट में राजगढ़-लक्ष्मणगढ़ में जौहरीलाल मीना, राहुल कुमार मीना और शीला मीना, पुष्कर में गोपाल बाहेती, हबीबुर्रहमान (नागौर) लूणकरनसर में वीरेंद्र बेनीवाल, बसेड़ी में खिलाड़ी लाल बैरवा और संगरिया से डॉ.परम नवदीप सिंह सहित अन्य बागी शामिल हैं। 

  • 9:38 AM (IST) Posted by Subhash Kumar

    बागियों के खिलाफ कांग्रेस का एक्शन

    कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव में पार्टी के अधिकृत उम्मीदवारों के खिलाफ चुनाव लड़ रहे बागी नेताओं को पार्टी से निष्कासित कर दिया है। कांग्रेस ने ऐसे नेताओं को छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया। राजस्थान कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने इस संबंध में आदेश जारी किये।

  • 8:29 AM (IST) Posted by Subhash Kumar

    अच्छे परिणाम आएंगे- ओवैसी

    ओवैसी ने चारदीवारी वाले इलाके में चार दरवाजा से अपना पैदल मार्च शुरू किया और स्थानीय लोगों से मुलाकात की। उन्होंने भट्टा बस्ती में चुनाव प्रचार भी किया और घाट गेट में सभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी पहली बार राजस्थान में चुनाव लड़ रही है और अच्छे प्रदर्शन का भरोसा जताया। उन्होंने कहा कि ''मुझे उम्मीद है कि अच्छे परिणाम आएंगे।

     

  • 7:24 AM (IST) Posted by Subhash Kumar

    कांग्रेस ने राज्य में कोई विकास नहीं किया- ओवैसी

    असदुद्दीन ओवैसी ने बुधवार को आरोप लगाया कि राजस्थान की कांग्रेस सरकार ने राज्य में कोई विकास नहीं किया। ओवैसी अपनी पार्टी के उम्मीदवारों के समर्थन में चुनाव प्रचार करने के लिए जयपुर में थे। उन्होंने कहा कि चुनाव में विकास एक बड़ा मुद्दा है। उन्होंने कहा, 'हमारे उम्मीदवार कड़ी मेहनत कर रहे हैं। मुझे उम्मीद है कि हम अच्छा प्रदर्शन करेंगे और जीतेंगे।

     

  • 7:11 AM (IST) Posted by Subhash Kumar

    संस्कृति की रक्षा के लिए भाजपा जरूरी

    बायतू में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस राजस्थान को उस दिशा में ले जा रही है जहां राजस्थान की संस्कृति ही, परम्परा ही खतरे में पड़ जाएगी। राजस्थान की संस्कृति की रक्षा के लिए राजस्थान में भाजपा जरूरी है।

  • 6:31 AM (IST) Posted by Subhash Kumar

    ये चुनाव कानून व्यवस्था की वापसी के लिए

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस पर तुष्टिकरण की नीति अपनाने का आरोप लगाते हुए सवाल उठाया कि जहां-जहां कांग्रेस आती है वहां आतंकी, दबंग और दंगाइयों के हौसले क्यों बढ़ते हैं । मोदी ने प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को विजयी बनाने का आह्वान करते हुए कहा कि यह चुनाव केवल विधायक व मंत्री चुनने के लिए नहीं बल्कि राज्य में कानून व्यवस्था की वापसी के लिए है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement