Wednesday, February 28, 2024
Advertisement

राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023: कांग्रेस ने जारी की सातवीं लिस्ट, शांति धारीवाल को भी मिला टिकट

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की सातवीं लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में वरिष्ठ नेता शांति धारीवाल का नाम भी शामिल है, उन्हें कोटा उत्तर सीट से टिकट दिया गया है।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari @lallkajal
Updated on: November 05, 2023 23:34 IST
राजस्थान ने जारी की...- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO राजस्थान ने जारी की उम्मीदवारों की सातवीं लिस्ट

राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023: देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं औक चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियां अपने-अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर रही हैं। पहले चरण का चुनाव सात नवंबर को होगा जिसमें छत्तीसगढ़ औऱ मिजोरम में वोटिंग होगी तो वहीं राजस्थान में विधानसभा का चुनाव 25 नवंबर को है। इसे लेकर कांग्रेस ने रविवार को राजस्थान के लिए अपने 21 उम्मीदवारों की 7वीं लिस्ट जारी कर दी है। कांग्रेस ने पार्टी के वरिष्ठ नेता शांति धारीवाल को भी कोटा उत्तर सीट से टिकट दे दिया है। वहीं झालरापाटन से रामलाल चौहान को टिकट दिया है। इस सीट से ही राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे को भाजपा ने टिकट दिया है। इस सीट पर सियासी घमासान देखने को मिलेगा। 

कांग्रेस की सातवीं लिस्ट में खेत्री सीट से मनीषा गुर्जर, झोटवारा से अभिषेक चौधरी, बारी से प्रशांत सिंह परमार, नागौर से हरेंद्र मिर्धा, सुमेरपुर से हरिशंकर मेवाड़ा, चित्तौड़गढ़ से सुरेंद्र सिंह जदावत और पिपाल्दा सीट से चेदन पटेल को टिकट दिया गया है। 

देखें लिस्ट

congress list

Image Source : CONGRESS
कांग्रेस की लिस्ट

इससे पहले कांग्रेस ने अपनी छठी लिस्ट में 23 उम्मीदवारों के नाम का एलान किया था, जिसमें भादरा से अजीत बेनीवाल, डूंगरगढ़ से मंगलाराम गोदारा, पिलानी से पीतराम काला, सांगारिया से अभिमन्यु पूनियां, दांता रामगढ़ वीरेंद्र सिंह, शाहपुरा मनीष यादव, चौमूं से डॉ शिखा, आमेर से प्रशांत शर्मा, जमवा रामगढ़ से गोपाल लाल मीणा, हवामहल से आर आर तिवारी, विद्याधर नगर से सीताराम अग्रवाल, अलवर शहर से अजय अग्रवाल, मालपुरा से घासी लाल चौधरी, मेड़ता से शिवरतन वाल्मिकी को टिकट दिया गया है। इस लिस्ट में सबसे चर्चित सीट हवामहल है जहां कांग्रेस ने महेश जोशी का टिकट काटकर आरआर तिवारी को टिकट काट दिया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement