Wednesday, February 28, 2024
Advertisement

राजस्थान विधानसभा चुनाव: सीएम अशोक गहलोत ने सरदारपुरा से दाखिल किया नामांकन, कही ये बात

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने आज नामांकन कर दिया है। उन्होंने सरदारपुरा विधानसभा क्षेत्र से नामांकन करते हुए कहा कि राज्य की जनता राजस्थान में सरकार दोहराने के मूड में है। पहले राजस्थान को पिछड़े राज्य के रूप में जाना जाता था, लेकिन अब यह बदल गया है।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: November 06, 2023 12:49 IST
Ashok Gehlot- India TV Hindi
Image Source : ANI राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत

सरदारपुरा: राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए आज नामांकन दाखिल कर दिया है। उन्होंने सरदारपुरा विधानसभा क्षेत्र से नामांकन दाखिल किया है।

सीएम गहलोत ने क्या कहा?

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा, 'पहले राजस्थान को पिछड़े राज्य के रूप में जाना जाता था, लेकिन अब यह बदल गया है। आज, राजस्थान में एम्स, आईआईटी, आईआईएम और अन्य विश्वविद्यालय हैं। जब मैं पहली बार सीएम बना, तो केवल 6 विश्वविद्यालय थे और अब 100 से ज्यादा कॉलेज हैं। राज्य की जनता राजस्थान में सरकार दोहराने के मूड में है।'

नामांकन से पहले बहन का लिया आशीर्वाद

अशोक गहलोत ने नामांकन से पहले अपनी बहन विमला देवी से आशीर्वाद लिया। वह अपनी बहन का आशीर्वाद लेने के लिए गहलोत लालसागर स्थित आवास पर पहुंचे। यहां उन्होंने अपनी बहन से विजयी होने का आशीर्वाद लिया। बता दें कि गहलोत प्रत्येक चुनाव के नामांकन से पहले बहन से आशीर्वाद लेते हैं।

गौरतलब है कि राजस्थान समेत देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियां अपने-अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर रही हैं। पहले चरण का चुनाव सात नवंबर को होगा जिसमें छत्तीसगढ़ औऱ मिजोरम में वोटिंग होगी तो वहीं राजस्थान में विधानसभा का चुनाव 25 नवंबर को है। 

कांग्रेस ने रविवार को राजस्थान के लिए अपने 21 उम्मीदवारों की 7वीं लिस्ट भी जारी कर दी। कांग्रेस ने पार्टी के वरिष्ठ नेता शांति धारीवाल को भी कोटा उत्तर सीट से टिकट दे दिया है। वहीं झालरापाटन से रामलाल चौहान को टिकट दिया है। इस सीट से ही राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे को भाजपा ने टिकट दिया है। इस सीट पर सियासी घमासान देखने को मिलेगा। 

ये भी पढ़ें: 

भारत के पहले दलित सूचना आयुक्त बने हीरालाल सामरिया, राजस्थान से है नाता 

बड़ी खबर! महादेव बुक ने जारी कर दिया नया डोमेन, सट्टा लगाने वालों के आईडी और पासवर्ड भी पहले वाले रहेंगे

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement