Rajasthan Crisis: 'गद्दारों को बनाना चाहते CM, मेरे पास हैं सबूत', गांधी परिवार पर गहलोत गुट का बड़ा आरोप

Rajasthan Crisis: राजस्‍थान के संसदीय कार्य मंत्री शांत‍ि धारीवाल ने कांग्रेस महासचिव और पार्टी के प्रदेश प्रभारी अजय माकन पर आरोप लगाया क‍ि वह पार्टी के विधायकों से पक्षपातपूर्ण तरीके से बात कर रहे थे।

Sushmit Sinha Edited By: Sushmit Sinha @sushmitsinha_
Updated on: September 27, 2022 6:29 IST
Rajasthan Crisis- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Rajasthan Crisis

Highlights

  • 'गद्दारों को बनाना चाहते CM, मेरे पास हैं सबूत'
  • गांधी परिवार पर गहलोत गुट का बड़ा आरोप
  • अजय माकन पर लगाया पक्षपात का आरोप

Rajasthan Crisis: राजस्‍थान के संसदीय कार्य मंत्री शांत‍ि धारीवाल ने कांग्रेस महासचिव और पार्टी के प्रदेश प्रभारी अजय माकन पर आरोप लगाया क‍ि वह पार्टी के विधायकों से पक्षपातपूर्ण तरीके से बात कर रहे थे। शांति धारीवाल ने कहा कि हमने सरकार बचाई और अब मानेसर जाकर ग़द्दारी करने वालों को चीफ़ मिनिस्टर बनाया जा रहा है। अजय माकन पर धारीवाल ने सीधा आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि माकन सीधे तौर पर सचिन को फ़ायदा पहुंचाने का काम कर रहे हैं। मेरे पास इस बात के सबूत हैं।

गहलोत पर बरसे थे माकन

माकन ने इससे पहले द‍िन में मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत के वफादार विधायकों द्वारा व‍िधायक दल की बैठक में ल‍िए जाने वाले प्रस्‍ताव के लिए शर्तें रखे जाने की आलोचना की थी। इसके साथ ही माकन ने कहा कि इन विधायकों का व‍िधायक दल की आध‍िकार‍िक बैठक में शामिल न होकर उसके समानांतर कोई अन्य बैठक करना अनुशासनहीनता है।

अजय माकन कर रहें पक्षपात

धारीवाल ने सोमवार शाम अपने निवास पर बुलाए गए संवाददाता सम्‍मेलन में कहा, महासचिव और प्रदेश प्रभारी अजय माकन पर मेरा आरोप है कि वह पक्षपातपूर्ण तरीके से यहां के विधायकों से बात कर रहे थे। कई दिनों से लगातार ये सूचनाएं आ रही थीं कि वह सचिन पायलट के पक्ष में प्रचार करने के लिए कहा करते थे। वह विधायकों को उनसे जुड़ने के लिए कहा करते थे हमारे पास इसके सबूत हैं। उन्होंने कहा, ''हम सोनिया गांधी के सिपाही हैं। मेरे पर बीते 50 साल में एक बार भी अनुशासनहीनता का आरोप नहीं लगा। पार्टी महासचिव और प्रभारी ऐसे पार्टी से बगावत करने वाले लोगों को मुख्‍यमंत्री बनाने का मिशन लेकर आया है तो विधायकों को तो नाराज होना ही था।''

पार्टी पर्यवेक्षक इंतजरा करते रहे विधायक नहीं आए

उल्‍लेखनीय है कि कांग्रेस विधायक दल की बैठक रविवार रात मुख्‍यमंत्री निवास पर होनी थी, लेकिन गहलोत के वफादार अनेक विधायक इसमें नहीं आए। इन विधायकों ने संसदीय कार्यमंत्री शांति धारीवाल के बंगले पर बैठक की और फिर वहां से विधानसभा अध्‍यक्ष डॉ. सीपी जोशी से म‍िलने गए और उन्‍हें अपने इस्‍तीफे सौंप दिए। विधायक दल की बैठक के लिए जयपुर आए पार्टी पर्यवेक्षक माकन और मल्लिकार्जुन खड़गे मुख्‍यमंत्री निवास पर विधायकों का इंतजार करते रहे और व‍िधायक दल की बैठक नहीं हुई।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन