Thursday, March 28, 2024
Advertisement

Rajasthan News: राजस्थान के कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, लोगों को सतर्क रहने की हिदायत

Rajasthan News: मौसम विभाग के मुताबिक, बुधवार सुबह 8.30 बजे तक के 24 घंटे में माउंट आबू तहसील में 150 मिलीमीटर, पुष्कर में 100 मिमी, कोटड़ा और धंबोला में 90 मिमी, सरवर और उदयपुरवाटी में 80 मिमी, रेलमगरा और खेतड़ी में 70 मिमी बारिश दर्ज की गई।

Reported By : PTI Edited By : Shailendra Tiwari Published on: July 20, 2022 23:43 IST
Representational Image- India TV Hindi
Image Source : PTI Representational Image

Highlights

  • कई जगह 10 मिमी से 50 मिमी तक हुई बारिश
  • जयपुर में 26.5 मिलीमीटर दर्ज की गई बारिश
  • कई जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी

Rajasthan News: राजस्थान में मानसूनी बारिश का दौर जारी है जहां बीते 24 घंटों में राज्य के कई जगहों पर हल्की बारिश दर्ज की गई। मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटे में अनेक जगह पर भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। लोगों को सतर्क रहने की भी हिदायत दी है।

10 मिमी से 50 मिमी तक हुई बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक, बुधवार सुबह 8.30 बजे तक के 24 घंटे में माउंट आबू तहसील में 150 मिलीमीटर, पुष्कर में 100 मिमी, कोटड़ा और धंबोला में 90 मिमी, सरवर और उदयपुरवाटी में 80 मिमी, रेलमगरा और खेतड़ी में 70 मिमी बारिश दर्ज की गई। इस अवधि के दौरान राज्य भर में कई जगहों पर 10 मिमी से 50 मिमी तक वर्षा दर्ज की गई।

जयपुर और भरतपुर में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश दर्ज

मौसम विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि बुधवार सुबह से शाम तक राज्य के जयपुर और भरतपुर संभागों में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश दर्ज की गई। उन्होंने बताया कि इस दौरान धौलपुर में 50 मिलीमीटर, करौली के हिंडौन में 43.5 मिलीमीटर, अलवर में 27 मिलीमीटर, राजधानी जयपुर में 26.5 मिलीमीटर, चूरू में 16.5 मिलीमीटर, भरतपुर के वैर में सात मिलीमीटर, बांरा में 2 मिलीमीटर और टोंक में 1.5 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई।

कई जिलों में येलो अलर्ट जारी

राजधानी जयपुर में रात 8 बजे के बाद कई हिस्सों में रूक-रूक कर तेज बारिश का दौर चला। कई स्थानों पर सडकों पर पानी भरने से वाहन चलाने वालों को परेशानियों का सामना करना पडा। कई जगहों पर वाहन चालकों को जाम का सामना करना पड़ा। विभाग ने गुरुवार को अलवर, भरतपुर, दौसा, धौलपुर, करौली, बीकानेर व हनुमानगढ़ जिले में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement