Friday, April 19, 2024
Advertisement

Rajasthan News: CRPF के जवान ने खुद को मारी गोली, छुट्टी नहीं मिलने पर था नाराज

Rajasthan News: जोधपुर शहर में अधिकारियों द्वारा रात भर काफी समझाने-बुझाने के प्रयास किए जाने के बावजूद CRPF के एक जवान ने कथित तौर पर खुद को गोली मार ली।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra
Published on: July 11, 2022 20:00 IST
Representational Image- India TV Hindi
Image Source : PTI Representational Image

Highlights

  • जवान छुट्टी नहीं दिए जाने से CRPF डीआईजी से नाराज था-सूत्र
  • 'जवान ने अपने क्वार्टर की बालकनी में आकर हवा में आठ राउंड गोलियां चलाईं'
  • जवान को समझाने-बुझाने के लिए उसके पिता को भी बुला लिया गया

Rajasthan News: राजस्थान के जोधपुर शहर में CRPF के एक जवान ने छुट्टी के नहीं मिलने सोमवार को खुद को कथित तौर पर गोली मार ली। पुलिस  ने बताया कि अधिकारियों द्वारा रात भर काफी समझाने-बुझाने के प्रयास किए जाने के बावजूद जवान ने सोमवार को कथित तौर पर सुसाइड कर लिया। जवान छुट्टी नहीं मिलने से गुस्से में था और उसने अपने परिवार के साथ खुद को अपने क्वार्टर में बंद कर लिया था। वह आत्महत्या करने की धमकी दे रहा था। पाल्दी खिंचिंयां में CRPF के प्रशिक्षण केंद्र में अपने आवासीय क्वाटर्स की बालकनी से नरेश जाट ने अपनी इंसास राइफल से आत्महत्या की धमकी देते हुए हवा में गोलियां चलाईं। वह वरिष्ठ अधिकारी द्वारा छुट्टी देने से मना करने पर नाराज था। 

सूचना मिलने पर पुलिस और CRPF अधिकारी मौके पर पहुंचे

इस बात की सूचना मिलने पर पुलिस और CRPF अधिकारी मौके पर पहुंचे और उन्होंने हथियार सौंप देने के लिए कहा। पुलिस ने कहा कि उसने उसे समझाने-बुझाने के लिए उसके पिता को भी बुला लिया लेकिन उससे भी बात नहीं बनी। पुलिस उपायुक्त (पूर्व) अमृता दुहन ने कहा, "जवान बहुत गुस्से में था। हमने उसे शांत कराने का प्रयास किया। उसकी इच्छा के अनुसार उसकी महानिरीक्षक (CRPF) से भी बात कराई गई जो वहां आ रहे थे। लेकिन आखिरकार उसने सोमवार सुबह करीब 11 बजे खुद को गोली मार ली।" पुलिस सूत्रों ने बताया कि जवान रविवार को उसे छुट्टी नहीं दिए जाने से CRPF डीआईजी  से नाराज था। 

जवान ने क्वार्टर की बालकनी में आकर इंसास राइफल से हवा में चलाई गोलियां 

पुलिस सूत्रों ने कहा, " बताया जाता है कि रविवार को नरेश ने DIG से छुट्टी मांगी थी लेकिन अधिकारी ने मना कर दिया। इस बात से नाराज उसने पहले एक सहयोगी के हाथ पर काट खाया, जिस पर उसके खिलाफ चेतावनी जारी की गई। नाराज जवान सीधे चौथे तल पर अपने घर में गया और पत्नी एवं बेटी के साथ खुद को अंदर बंद कर लिया।" उन्होंने कहा, " रविवार शाम करीब साढ़े पांच बजे वह अपने क्वार्टर की बालकनी में आया और इंसास राइफल लहराने लगा एवं हवा में गोलियां चलाने लगा। एक घंटे में उसने आठ राउंड गोलियां चलायीं और खुद एवं परिवार की जान ले लेने की धमकी दी।" पुलिस उपायुक्त के मुताबिक अपराध में इस्तेमाल किया गया हथिार बरामद कर लिया गया है।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement