Rajasthan News: राजस्थान में खुलेंगे फिटनेस सेंटर और ओपन जिम, सीएम गहलोत ने 35 करोड़ के प्रोजेक्ट को मंजूरी दी

Rajasthan News: राजस्थान में अब फिटनेस सेंटर और ओपन जिम खुलेंगे। इसके लिए राज्य सरकार ने 35 करोड़ रुपए की स्वीकृति दे दी है और सीएम गहलोत ने इससे जुड़े प्रोजेक्ट को मंजूर कर लिया है। इसके तहत जयपुर जिले के सवाई मानसिंह स्टेडियम एवं जोधपुर के बरकतुल्लाह खान स्टेडियम सहित कई जगहों पर जिम खोले जाएंगे।

Rituraj Tripathi Edited By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Published on: October 15, 2022 14:20 IST
Rajasthan News- India TV Hindi
Image Source : FILE Rajasthan News

Highlights

  • राजस्थान में खुलेंगे फिटनेस सेंटर और ओपन जिम
  • सीएम गहलोत ने 35 करोड़ के प्रोजेक्ट को मंजूरी दी
  • सभी जिला मुख्यालयों में कुल 2.50 करोड़ रुपए की लागत से ओपन जिम की स्थापना होगी

Rajasthan News: राजस्थान सरकार ने संभागीय मुख्यालयों पर मॉडर्न जिम बनाने के लिए 35 करोड़ रुपए मंजूर किए हैं। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस प्रस्ताव को मंजूरी दी है। सरकारी बयान के अनुसार, इसके तहत जयपुर जिले के सवाई मानसिंह स्टेडियम एवं जोधपुर के बरकतुल्लाह खान स्टेडियम सहित सभी संभागीय मुख्यालयों पर मॉडर्न जिम व फिटनेस सेंटर और प्रत्येक जिला मुख्यालय पर ओपन जिम स्थापित करने के लिए 35 करोड़ रुपए के प्रावधान को मंजूरी दी है। 

प्रस्ताव के अनुसार, एसएमएस स्टेडियम जयपुर, बरकतुल्लाह खान स्टेडियम जोधपुर और शेष 5 संभागों अजमेर, बीकानेर, उदयपुर, भरतपुर एवं कोटा में 32.50 करोड़ रुपए की लागत से जिम व फिटनेस सेंटर खोले जाएंगे। साथ ही, सभी जिला मुख्यालयों पर कुल 2.50 करोड़ रुपए की लागत से ओपन जिम की स्थापना की जाएगी। 

मुख्यमंत्री ने 2022-23 के बजट में सभी संभागों पर मॉडर्न जिम व फिटनेस सेंटर तथा जिला मुख्यालयों पर ओपन जिम खोलने की घोषणा की थी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन
gujarat-elections-2022