Thursday, May 09, 2024
Advertisement

Rajasthan News: गहलोत ने की थी अडाणी की तारीफ, तो भाजपा ने कसा तंज... फिर राज्य के सीएम ने दिया ये बड़ा बयान

Rajasthan News: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि हम सभी उद्योगपतियों का स्वागत करेंगे, क्योंकि राज्य में रोजगार और निवेश की आवश्यकता है। हम रोजगार और निवेश चाहते हैं।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: October 08, 2022 16:11 IST
Rajasthan CM Ashok Gehlot(File Photo)- India TV Hindi
Image Source : PTI Rajasthan CM Ashok Gehlot(File Photo)

Highlights

  • अडानी का मुद्दा बनाना भाजपा को महंगा पड़ेगा: गहलोत
  • 'भाजपा ने अडानी को लेकर एक मुद्दा बनाया, जो दुर्भाग्यपूर्ण है'

Rajasthan News: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा ‘इन्वेस्ट राजस्थान सम्मेलन’ में गौतम अडाणी की तारीफ करने के बाद भाजपा द्वारा तंज कसा गया था। जिसके बाद सम्मेलन के दूसरे दिन शनिवार को सीएम गहलोत का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार सभी उद्योगपतियों का स्वागत करेगी, फिर चाहे वह अडानी हों, अंबानी हों या फिर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बेटे जय शाह, क्योंकि राज्य में रोजगार और निवेश की आवश्यकता है। गहलोत ने कहा, “चाहे अडानी हों, अंबानी हों या फिर अमित शाह के बेटे जय शाह, हम सभी का स्वागत करेंगे। हम रोजगार और निवेश चाहते हैं।” मुख्यमंत्री ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शुक्रवार को गौतम अडानी को लेकर एक मुद्दा बनाया, जो दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा, “मैं इसकी निंदा करता हूं। इसे मुद्दा बनाना भाजपा को महंगा पड़ेगा।” 

अडाणी की तारीफ पर भाजपा ने कसा तंज

दरअसल सीएम गहलोत ने ‘इन्वेस्ट राजस्थान सम्मेलन’ के उद्घाटन समारोह के दौरान उद्वोगपति गौतम अडानी की तारीफ की थी, जिसके बाद शुक्रवार को भाजपा ने कांग्रेस पर तंज कसा था। अडानी उन उद्योगपतियों में शामिल हैं, जिनके नाम का जिक्र राहुल गांधी अक्सर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर केवल बड़े उद्योगपतियों की मदद करने का आरोप लगाते समय करते हैं। बता दें कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार को उद्योग जगत से राज्य में निवेश के लिये आह्वान करते हुए कहा कि उन्हें भरोसमंद नीतियों, मजबूत बुनियादी ढांचे और बेहतर कानून व्यवस्था के साथ हरेक जरूरी चीज मिलेगी। 

‘वन स्टॉप शॉप’ की व्यवस्था की गई

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आयोजित 'इंवेस्ट राजस्थान' सम्मेलन के उद्घाटन सत्र को संबोधित करते हुए कहा कि राजस्थान का सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) पिछले तीन साल में तीन लाख करोड़ रुपये बढ़कर 12 लाख करोड़ रुपये पर पहुंच गया है। राज्य में खुशहाली को मापने वाला ‘हैप्पीनेस इंडेक्स’ भी बढ़ा है। उन्होंने कहा, ‘‘सरकार की अनुकूल नीतियों, सड़क- बिजली जैसे बेहतर बुनियादी ढांचे, कुशल कामगार और बेहतर कानून व्यवस्था से राज्य निवेश के लिये अनुकूल गंतव्यों में से एक है।’’ गहलोत ने कहा कि राज्य सरकार के कारोबार सुगमता अभियान के तहत ‘वन स्टॉप शॉप’ (राज निवेश) यानी एक ही जगह सभी सुविधाएं देने की व्यवस्था की गई है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement