Friday, April 26, 2024
Advertisement

Rajasthan Politics: 92 विधायकों ने गहलोत के समर्थन में दिया इस्तीफा, सिर्फ 10 के दम पर लड़ रहे थे पायलट!

Rajasthan Politics: राजस्थान से बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां गहलोत के समर्थन में 92 विधायकों ने अपने इस्तीफे पर साइन कर दिए हैं। यानि सचिन पायलट के पास सिर्फ 10 विधायक ही बचे हैं।

Sushmit Sinha Edited By: Sushmit Sinha @sushmitsinha_
Updated on: September 26, 2022 7:11 IST
Pratap Singh Khachariyawas- India TV Hindi
Image Source : ANI Pratap Singh Khachariyawas

Highlights

  • 92 विधायकों ने गहलोत के समर्थन में दिया इस्तीफा
  • सिर्फ 10 के दम पर लड़ रहे थे पायलट
  • विधानसभा स्पीकर के पास पहुंचा इस्तीफा

Rajasthan Politics: राजस्थान से बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां गहलोत के समर्थन में 92 विधायकों ने अपने इस्तीफे पर साइन कर दिए हैं। यानि सचिन पायलट के पास सिर्फ 10 विधायक ही बचे हैं। गहलोत सरकार में मंत्री प्रताप सिंह खचरियवास ने इंडिया टीवी से बात करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के समर्थन में 92 विधायकों ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। खचरियवास ने कहा कि हम सब गहलोत के साथ हैं। ये सभी विधायक विधानसभा अध्यक्ष के घर जा रहे हैं। बता दें विधायकों के इस्तीफे की संख्या पहले 92 थी लेकिन बाद में गहलोत समर्थक 93 विधायकों ने स्पीकर सीपी जोशी को इस्तीफा सौंप दिया।

गिर जाएगी सरकार

अगर 92 विधायकों का इस्तीफा मंजूर हो जाता है तो अशोक गहलोत की सरकार गिर जाएगी। हालांकि, इसकी संभावना बेहद कम है क्योंकि जानकार मान रहे हैं कि यह सब कुछ कांग्रेस आलाकमान पर दबाव बनाने के लिए किया जा रहा है ताकि सचिन पायलट को सीएम बनने से रोका जा सके। दरअसल, गहलोत समर्थक शुरू से ही कह रहे थे कि सचिन पायलट के अलावा राजस्थान का सीएम कोई भी बने, लेकिन पायलट और उनके समर्थक नहीं। 

क्या पायलट गुट भी देगा इस्तीफा

अब सवाल उठता है कि अगर सचिन पायलट को अगर सीएम नहीं बनाया गया तो क्या पायलट समेत उनके गुट के विधायक इस्तीफा देंगे? क्योंकि अगर पायलट जैसे बड़े नेता के रहते हुए किसी और को राज्य का सीएम बना दिया गया तो यह साफ तौर पर पायलट का अपमान होगा। हालांकि, जिस तरह से नंबर गेम में फिलहाल अशोक गहलोत आगे चल रहे हैं, उसे देखकर लगता है कि पायलट की दाल अब राजस्थान में गलने वाली नहीं है।

विधानसभा स्पीकर के पास पहुंचा इस्तीफा

अशोक गहलोत के समर्थन में इस्तीफा देने वाले 92 विधायक अपना इस्तीफा लेकर विधानसभा स्पीकर के पास उनके घर जा रहे हैं। दरअसल राज्य में फिलहाल राज्यपाल नहीं हैं इसलिए सभी विधायक स्पीकर के पास पहुंचे हैं। लेकिन स्पीकर सीपी जोशी उनका इस्तीफा इतनी जल्दी एक्सेप्ट करेंगे ऐसा फिलहाल तो नजर नहीं आ रहा है। क्योंकि सीपी जोशी वही करेंगे जो कांग्रेस आलाकमान का फैसला होगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement