1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. राजस्थान
  4. काबू में कोरोना-खुलने लगा राजस्थान, आज से धार्मिक स्थल और सिटी पार्क खुले

काबू में कोरोना-खुलने लगा राजस्थान, आज से धार्मिक स्थल और सिटी पार्क खुले

राजस्थान सरकार के 'अनलॉक-3 दिशा-निर्देश' के तहत सोमवार को राजस्थान में धार्मिक स्थल और सिटी पार्क खुल गए। नए दिशानिर्देशों के अनुसार, राज्य में धार्मिक स्थल सुबह 5 बजे से शाम 4 बजे तक खुले रहेंगे।

Bhasha Bhasha
Published on: June 28, 2021 13:58 IST
काबू में...- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO काबू में कोरोना-खुलने लगा राजस्थान, आज से धार्मिक स्थल और सिटी पार्क खुले

जयपुर: राजस्थान सरकार के 'अनलॉक-3 दिशा-निर्देश' के तहत सोमवार को राजस्थान में धार्मिक स्थल और सिटी पार्क खुल गए। नए दिशानिर्देशों के अनुसार, राज्य में धार्मिक स्थल सुबह 5 बजे से शाम 4 बजे तक खुले रहेंगे। सिटी बसों को भी सुबह पांच बजे से रात आठ बजे तक चलने की अनुमति दी गई है। नई गाइडलाइंस के मुताबिक सरकारी दफ्तर अब शाम छह बजे तक खुले रहेंगे, क्योंकि पहले काम का समय सुबह 9.30 बजे से शाम 4 बजे तक था।

पार्क सभी के लिए सुबह 5 बजे से सुबह 8 बजे तक खुले रहेंगे, हालांकि शाम को 4 बजे से शाम 7 बजे तक, केवल टीकाकरण वाले व्यक्तियों को ही अनुमति दी जाएगी। उन सभी दुकानों और वाणिज्य केंद्रों को, जहां कम से कम 60 प्रतिशत कर्मचारियों का टीकाकरण किया गया है, शाम 7 बजे तक दुकानें खोलने की अनुमति दी गई है।

नए दिशानिर्देशों में कहा गया है, कोविड प्रोटोकॉल का एक और सभी को पालन करने की आवश्यकता है और उन मानदंडों का उल्लंघन करने वालों को दंडित किया जाएगा।

इससे पहले शनिवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि 18 साल से कम उम्र के बच्चों को भीड़-भाड़ वाले इलाकों में जाने से रोका जाना चाहिए क्योंकि बच्चों के लिए टीकाकरण उपलब्ध नहीं है। उन्होंने लोगों से नए कोविड वैरिएंट के मद्देनजर अतिरिक्त सावधानी बरतने के लिए भी कहा और सभी से संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए टीकाकरण कराने का आग्रह किया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। काबू में कोरोना-खुलने लगा राजस्थान, आज से धार्मिक स्थल और सिटी पार्क खुले News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन
Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X