Saturday, April 20, 2024
Advertisement

कैबिनेट में अपने समर्थक विधायकों के लिए 50 फीसदी जगह और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद चाहते हैं पायलट: सूत्र

सूत्रों के मुताबिक सचिन पायलट ने प्रियंका गांधी के सामने जो मांग रखी है उसके मुताबिक वे कैबिनेट में अपने समर्थकों के लिए 50 फीसदी मंत्रीपद चाहते हैं।

Vijai Laxmi Written by: Vijai Laxmi @vijai_laxmi
Updated on: July 13, 2020 17:13 IST
कैबिनेट में अपने समर्थक विधायकों के लिए 50 फीसदी जगह और पीसीसी अध्यक्ष पद चाहते हैं पायलट: सूत्र- India TV Hindi
Image Source : FILE कैबिनेट में अपने समर्थक विधायकों के लिए 50 फीसदी जगह और पीसीसी अध्यक्ष पद चाहते हैं पायलट: सूत्र

जयपुर: राजस्थान कांग्रेस में चल रहे घमासान के बीच राजनीतिक तनाव को खत्म करने के मद्देनजर प्रियंका गांधी ने प्रदेश के डिप्टी सीएम सचिन पायलट से बातचीत की। सूत्रों के मुताबिक सचिन पायलट ने प्रियंका गांधी के सामने जो मांग रखी है उसके मुताबिक वे कैबिनेट में अपने समर्थकों के लिए 50 फीसदी मंत्रीपद चाहते हैं। कैबिनेट में 50 फीसदी जगह के साथ ही प्रदेश कांग्रेस अधय्क्ष की कमान भी वे अपने हाथ में रखना चाहते हैं। राज्य के बोर्ड और निगम में भी वे 50 फीसदी पद अपने समर्थकों के लिए चाहते हैं। सूत्रों के मुताबिक प्रियंका गांधी से हुई बातचीत के दौरान सचिन पायलट ने अपनी मांग स्पष्ट तौर पर रख दी है।

इस बीच कांग्रेस विधायक दल की बैठक से पहले कैमरे के सामने मुख्यमत्री अशोक गहलोत ने शक्ति प्रदर्शन किया है। दावा किया जा रहा है कि 102 विधायक बैठक में मौजूद रहे। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत मीडिया के कैमरे के सामने विक्ट्री साइन बनाकर दिखाते नजर आए।

इससे पहले सुरजेवाला ने भी कहा कि गहलोत सरकार पूरी तरह स्थिर है, कांग्रेस के पास पूर्ण बहुमत है। बीजेपी चाहे कितनी भी षड्यंत्र करे लेकिन हमारी सरकार अपना 5 साल का कार्यकाल पूरा करेगी। सचिन पायलट समेत कांग्रेस के सभी विधायकों के लिए हमारे दरवाजे खुले थे और खुले रहेंगे।

इस दौरान उन्होंने कहा कि पिछले 48 घंटे में कांग्रेस नेतृत्व ने कई बार सचिन पायलट से बात की है। राजस्थान सरकार जनता की सेवा के लिए काम करेगा। हम सभी विधायकों और नेताओं से अपील करते हैं कि वो विधायक दल की बैठक में शामिल हों, कांग्रेस की सरकार को मजबूत करने का काम करें।

राजस्थान संकट से जुड़ी खबरें: 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement