Saturday, April 20, 2024
Advertisement

बगावत को अगले लेवल पर ले जाएंगे सचिन पायलट? कर सकते हैं नई पार्टी का ऐलान

सचिन पायलट का अल्टीमेटम 31 मई को पूरा हो चुका है। ऐसे में अब सभी की निगाहें 11 जून पर है। सियासी गलियारों में हलचल है कि सचिन पायलट 11 जून को बड़ा ऐलान कर सकते हैं।

Reported By : Manish Bhattacharya Edited By : Malaika Imam Updated on: June 02, 2023 11:51 IST
सचिन पायलट- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO सचिन पायलट

राजस्थान में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं। उससे पहले कांग्रेस पार्टी में खुलेआम गुटबाजी से राज्य का सियासी पारा चढ़ना तय माना जा रहा है। कांग्रेस नेता सचिन पायलट का अल्टीमेटम 31 मई को पूरा हो चुका है। ऐसे में अब सभी की निगाहें 11 जून पर है। सियासी गलियारों में हलचल है कि सचिन पायलट 11 जून को बड़ा ऐलान कर सकते हैं। 

11 जून को राजेश पायलट की पुण्य तिथि

दावा किया जा रहा है कि सचिन पायलट अपनी नई पार्टी का ऐलान कर सकते हैं। 11 जून को उनके पिता राजेश पायलट की पुण्य तिथि है और उस दिन सचिन पायलट दौसा जाएंगे। सचिन पायलट फिलहाल अपने लोगों से मुलाकात कर रहे हैं। दिल्ली में मीटिंग के बाद सचिन पायल ने अभी तक कोई ऐलान नहीं किया है और ना ही अब उनके पास कोई रास्ता बचा है। ऐसे ये माना जा रहा है कि पायलट अपने आंदोलन को आगे बढ़ाने के लिए रणनीति तैयार कर रहे हैं और उसके लिए तारीख 11 जून की मानी जा रही है। 

पायलट का 11 तारीख से विशेष जुड़ाव

  • 11 जून 2022 जब पूरी कहानी की पटकथा शुरू हुई थी, दौसा से राजेश पायलट की पुण्य तिथि थी। 
  • 11 अप्रैल 2023 को अनशन 
  • 11 मई को अजमेर से पद यात्रा 
  • 11 नंबर बंगला 
  • 11 जून को नया एलान संभव

"मांगे पूरी नहीं हुई, तो उठा सकते हैं बड़ा कदम"

हाल ही में एक मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि सचिन पायलट प्रशांत किशोर की चुनावी मैनेजमेंट कंपनी आईपैक के संपर्क में हैं और वे नई पार्टी बनाने की रणनीति पर काम कर रहे हैं। रिपोर्ट में आईपैक के कर्मचारियों के हवाले से कहा गया है कि सचिन पायलट का मन अब भी कांग्रेस में ही है, लेकिन अगर उनकी मांगे पूरी नहीं होती है, तो वह एक बड़ा कदम उठा सकते हैं। 

वहीं, दिल्ली में 29 मई को गहलोत-पायलट के बीच हुई सुलह के दावे के तीन बाद ही सचिन पायलट ने साफ कर दिया है कि वे गहलोत सरकार से अपनी मांगों पर पीछे नहीं हटेंगे। इसके साथ ही पायलट ने अपने ताजा ट्वीट में भी ऐसा ही संकेत दिया है। उन्होंने गुरुवार को एक ट्वीट किया, "मन में एक आस है, दिल में एक विश्वास है, बनाएंगे एक सशक्त राजस्थान, जन-जन का जब साथ है।" 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement