Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

Sawai Madhopur, Rajasthan Assembly Election Results 2023: भाजपा के किरोड़ी लाल की हुई जीत, आप उम्मीदवार रहे दूसरे नंबर पर

सवाई माधोपुर सीट पर इस साल के चुनाव के लिए कुल 13 उम्मीदवारों ने अपना पर्चा भरा था। भाजपा ने किरोड़ी लाल मीणा को टिकट दिया था तो वहीं कांग्रेस ने वर्तमान विधायक दानिश अबरार पर भरोसा दिखाया था जिसमें किरोड़ी लाल मीणा को जीत मिली है।

Subhash Kumar Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: December 03, 2023 22:12 IST
Sawai Madhopur, Rajasthan Election Results- India TV Hindi
Image Source : FILE Sawai Madhopur, Rajasthan Election Results

राजस्थान का सवाई माधोपुर राज्य का काफी चर्चित शहर है। शहर का नाम इसके संस्थापक महाराजा सवाई माधो सिंह के नाम पर पड़ा है। ये शहर अपने राष्ट्रीय उद्यान और मंदिरों के लिए काफी प्रसिद्ध है। सवाई माधोपुर विधानसभा सीट टोंक-सवाई माधोपुर के अंतर्गत आती है।  यहां 25 नवंबर को चुनाव हो हुए ऐऔर तीन दिसंबर को परिमाम घोषित किए गए हैं। इस बार सीट पर मुख्य मुकाबला भाजपा के डॉ. किरोड़ी लाल मीणा और कांग्रेस के दानिश अबरार के बीच रहा जिसमें भाजपा को जीत मिली। 
 

 

क्या था पिछले चुनाव का हाल?

साल 2018 में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने इस सीट को अपने नाम किया था। कांग्रेस के दानिश अबरार ने 85,655 मत पाकर 25,199 वोटों के मार्जिन से जीत दर्ज की थी। दूसरे नंबर पर भाजपा की आशा मीना को 60,456 वोट हासिल हुए थे। वहीं, तीसरे नंबर निर्दलीय राजेश गोयल थे जिन्हें 5,941 वोट मिले थे। बता दें कि इस सीट पर अपवाद छोड़ दें तो हर बार विधायक बदलने को रिवाज देखा जाता है। 
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement