Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

मम्मी-पापा की ट्रांसफर के लिए जुड़वा बहनों ने लिखा पीएम मोदी को इमोशनल लेटर, ड्राइंग देख रो देंगे आप

हम दोनों बहनो को अपने माता-पिता की बहुत याद आती है और उनके बिना हमारा पढ़ाई करने का भी मन नहीं करता। हम दोनों चाहते हैं कि हमारे माता-पिता का स्थानातरण जयपुर हो जाए।

Mangal Yadav Written By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: February 27, 2024 11:59 IST
पीएम मोदी को पत्र लिखने वाली जुड़वा बहनें- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV पीएम मोदी को पत्र लिखने वाली जुड़वा बहनें

राजस्थान के दौसा जिले की दो जुड़वा बहनों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है। यह पत्र बहुत ही भावुक करने वाला है। बांदीकुई कस्बे में 7वीं कक्षा में पढ़ने वाली 12 साल की जुड़वा बहनें अर्चना और अर्चिता ने पीएम नरेंद्र मोदी को लिखे पत्र में फैमिली की ड्राइंग बनाकर अपनी परेशानी बताने की कोशिश की है। साथ पत्र में लिखा है कि 'मम्मी-पापा की बहुत याद आती है, कृपया उनका ट्रांसफर हमारे पास करा दीजिए'। 

माता-पिता के बिना 646 किलोमीटर दूर बीत रहा बचपन

पीएम मोदी को लिखे पत्र में काफी मासूमियत भरे लफ्जों का इस्तेमाल किया गया है। लड़कियों ने पीएम से अपील की है कि माता-पिता का ट्रांसफर उनके गृह क्षेत्र में कर दिया जाए। इस पत्र में उन्होंने अपने परिवार की तस्वीर भी बनाई है। इसमें बताया है कि उन्हें अपना बचपन माता-पिता के बिना 646 किलोमीटर दूर चाचा-चाची के साथ बिताना पड़ रहा है। साथ ही माता-पिता कितनी दूर एक-दूसरे से अलग रह रहे हैं उसे भी ड्राइंग के माध्यम से बताया गया है।

सोशल मीडिया पर लेटर वायरल

अर्चना और अर्चिता का कहना है कि अगर किसी कारण वश पापा का ट्रांसफर नहीं हो तो कोई बात नहीं। मम्मी का ट्रांसफर तो बांदीकुई या जयपुर हो जाए। कई बार चाचा ने मम्मी की ट्रांसफर करवाने की कोशिश की लेकिन टीचर के तबादलों पर रोक होने से ट्रांसफर नहीं हो सका। उन्होंने बताया कि जब हमें लगा कि कोई बात नहीं मान रहा तो हमने सोचा कि देश में प्रधानमंत्री सबसे बड़े हैं। वे चाहें तो मम्मी-पापा का ट्रांसफर हमारे पास कर सकते हैं। इसलिए हम दोनों बहनों ने उन्हें पत्र लिखकर चाचा सुरेश से सोशल मीडिया पर पोस्ट करवा दिया। ताकि प्रधानमंत्री हमारी बात सुन सकें।

पत्र में बनाई ये ड्राइंग

पीएम मोदी को लिखे पत्र में बनाई गई ड्राइंग

Image Source : INDIA TV
पीएम मोदी को लिखे पत्र में बनाई गई ड्राइंग

पत्र में क्या लिखा है

दोनों बहनों ने पत्र में लिखा है- मेरा नाम अर्चिता है और मेरी बहन का नाम अर्चना है। हम दोनों की आयु 12 वर्ष है। हम दोनों दिल्ली पब्लिक स्कूल, बांदीकुई में कक्षा 7वीं की छात्रा हैं हैं। पिता का नाम देवपाल मीना और माता का नाम का नाम हेमलता कुमारी मीना है। हमारे पिताजी पंचायत समिति चौहटन में सहायक लेखाधिकारी के पद पर काम करते हैं और हमारी माता राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, देवडा ब्लॉक, समदडी (बालोतरा) में अध्यापिका (लेवल-2, विषय-हिन्दी) के पद पर कार्यरत हैं।

पीएम मोदी को लिखा गया पत्र

Image Source : INDIA TV
पीएम मोदी को लिखा गया पत्र

हमें माता-पिता की बहुत याद आती है

हम दोनों बहनो को अपने माता-पिता की बहुत याद आती है और उनके बिना हमारा पढ़ाई करने का भी मन नहीं करता। हम दोनों चाहते हैं कि हमारे माता-पिता का स्थानातरण जयपुर हो जाए। हम अपने माता-पिता के साथ रहना चाहते हैं। हमने आपके कई अभियान जैसे - बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ, सुकन्या समृद्धि योजना आदि सुने और देखे हैं। हमें उनसे बहुत प्रेरणा मिली है। हमें भी हमारे माता-पिता के साथ रहना है और उनका नाम रोशन करना है। कृपया आप हमारे माता-पिता का ट्रांसफर करा दें।

रिपोर्ट- महेश बोहरा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement