Friday, May 24, 2024
Advertisement

राजस्थान के बाड़मेर में महिला को अर्धनग्न कर घुमाया, शादीशुदा पुरुष के साथ प्रेम प्रसंग का आरोप

एसपी ने बताया कि दो महिलाओं को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। पीड़िता की काउंसलिंग की जा रही है।

Edited By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: April 14, 2024 14:36 IST
सांकेतिक तस्वीर- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक तस्वीर

जयपुरः राजस्थान के बाड़मेर जिले में एक विवाहित पुरुष के साथ प्रेम प्रसंग के आरोप में एक महिला को कथित तौर पर अर्धनग्न कर घुमाया गया। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी। सरवाड़ी गांव में हुई घटना का एक कथित वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है। पुलिस के मुताबिक, शख्स की पत्नी और परिवार वालों को महिला के साथ उसके प्रेम प्रसंग के बारे में पता चल गया था। कथित वीडियो में महिला को अर्धनग्न कर घुमाया जा रहा है और एक महिला पीड़िता के बाल पकड़कर घसीट रही है।

दो महिलाएं हिरासत में

वीडियो में पीड़िता गुहार लगाती हुई सुनाई दे रही है। बाड़मेर के पुलिस अधीक्षक कुंदन कांवरिया ने बताया, ‘‘इस संबंध में समदड़ी थाने में मामला दर्ज किया गया है। दो महिलाओं को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। पीड़िता की काउंसलिंग की जा रही है।

पहले भी आ चुके हैं इस तरह के मामले

इस तरह के मामले राजस्थान में पहले भी आ चुके हैं। सितंबर 2023 में प्रतापगढ़ जिले में 21 वर्षीय एक आदिवासी महिला को उसके पति और ससुराल वालों ने कथित तौर पर नग्न कर दिया था और उसे पूरे गांव में घुमाया था। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ था। इस मामले में तत्कालीन सीएम गहलोत को सफाई देनी पड़ी थी और उन्होंने कहा था कि कुछ पारिवारिक विवाद के कारण एक महिला को उसके ससुराल वालों द्वारा नग्न करने का एक वीडियो सामने आया है। इस मामले में सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है। सभ्य समाज में ऐसे अपराधियों के लिए कोई जगह नहीं है। 

कर्नाटक में सामने आया था मामला

इस साल की शुरुआत में कर्नाटक के बेलगावी जिले में भी एक महिला को कथित तौर पर नग्न कर घुमाया गया था। पुलिस के अनुसार, कथित घटना 31 जुलाई, 2023 को हुई जब पीड़िता और उसके बेटे को सरकार द्वारा आवंटित तीन एकड़ जमीन में से आधा एकड़ जमीन के अतिक्रमण पर सवाल उठाने पर उसके प्रतिद्वंद्वियों द्वारा पीटा गया था। शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि आरोपी ने न केवल उसे नग्न घुमाया और उसके परिवार के साथ मारपीट की बल्कि शिकायत दर्ज कराने पर गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी भी दी।

इनपुट-भाषा 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement