Monday, April 29, 2024
Advertisement

Love Horoscope 27 August 2023: इन 4 राशियों की लव लाइफ में होगी रोमांस की एंट्री, जानें आपके प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन के लिए कैसा रहेगा दिन

Love Horoscope 27 August 2023: आइए जानते हैं राशि के अनुसार आपकी लव लाइफ के लिए 27 अगस्त का दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से आप अपनी लव लाइफ बेहतर कर सकते हैं।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Sushma Kumari Updated on: August 27, 2023 15:13 IST
आज का लव राशिफल 27 अगस्त 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV आज का लव राशिफल 27 अगस्त 2023

Love Horoscope 27 August 2023:  आज का दिन (27 अगस्त) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष:

गणेशजी कहते हैं कि विवाहित दंपत्ति के लिये उत्तम दिन है। जीवनसाथी से कोई अच्छी खबर मिल सकती है। किसी अजनबी व्यक्ति से मुलाकात संभव है। जिसके साथ आगे दोस्ती नया मोड़ ले सकती है। प्रेमी अपनी मधुर वाणी से आपके कान में प्यार के कुछ बोल बोल सकता है, जो आपको रोमांच से भर देगा। आप ऊर्जा से भरे हैं, परन्तु लव लाइफ में चुनौतियां ज्यादा हैं। आप अपने साथी को इम्प्रैस करने की कोशिश करेंगे। लेकिन उनका मूड आज ऑफ ही रहेगा। सिंगल लोगों से मित्रता होगी। रिश्तेदार आपके लिए विवाह का रिश्ता ला सकते हैं, नए मित्र या लवर जीवन में एंट्री ले सकते हैं।

  • भाग्यशाली रंग : सुनहरा
  • भाग्यशाली अंक : 9

वृषभ:

गणेशजी कहते हैं कि पति-पत्नी में नाराजगी बढ़ सकती है। वैवाहिक रिश्तों में खलबली मच सकती है। प्रेमी से प्रभावित होंगे। रोमांस की आज पराकाष्ठा महसूस करेंगे। प्रेमी के जीवन में प्रगति आ सकती है। आपका प्रेम उनके जीवन में उंमग लाएगा। रोमांटिक पल एक साथ गुजारेंगे। अगर लिव इन रिलेशन में रहने के लिए इच्छुक हैं तो समय अनुकूल है। लव मैरिज के इच्छुक जातक के लिए बात करने का उत्तम समय है। मैरिड कपल किसी भी बात को ज्यादा न बढ़ाए। रिश्तों में गर्मी बढ़ सकती है।

  • भाग्यशाली रंग : नारंगी
  • भाग्यशाली अंक : 11

मिथुन:

गणेशजी कहते हैं कि रोमांस और खुशियों भरा दिन है। लव पार्टनर का भरपूर साथ मिलेगा। आपको जिस सच्चे दोस्त की तलाश थी, वह आज प्रेमी के रूप में आपके साथ कंधे से कंधा मिला कर चलेगा। प्रेम विवाह सम्पन्न हो सकता है। जीवनसाथी के साथ यात्रा पर जा सकते हैं। लव मैरिज के लिए इच्छुक युवक-युवतियों के लिए शुभ दिन। प्रेम विवाह की बात घरवालों से करें। अगर आप किसी को पसन्द करते हैं और अपने मन की बात बताना चाहते हैं तो अपनी भावनाएं व्यक्त करें। विवाहित दम्पत्ति में तनाव जारी रहेगा।

  • भाग्यशाली रंग : ग्रे 
  • भाग्यशाली अंक : 12

कर्क:

गणेशजी कहते हैं कि सोशल मीडिया पर नये मित्र बनेंगे। प्रेम के रिश्ते आपके मन में चंचलता ला सकते हैं। पार्टनर के प्रति आकर्षण बढ़ेगा। प्रेमी के साथ विदेश जा सकते हैं। प्रेमी से अचानक खुशखबरी मिल सकती है। दिमाग चंचल है। कुछ नया करने का मन आपको गलत राह में न ले जाए। सतर्क रहें। लव रिलेशन मजबूत होंगे। निराश न हों। माता पिता के साथ सम्बन्धों में दरार आ सकती है। सेहत भी नाजुक हो सकती है।

  • भाग्यशाली रंग : बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक : 8

सिंह:

गणेशजी कहते हैं कि काम में व्यस्तता के कारण प्रेमी के साथ किए वादे पूरे नहीं कर पाएंगे। यात्रा दूरियां और बढ़ा सकती हैं। आफिस या कार्यस्थल पर नये दोस्त बनेंगे। दोस्ती प्रेम संबंध बदलने पर आप खबरों की खबर में रह सकते हैं। जीवनसाथी को तरक्की या सम्मान मिल सकता है। आज का दिन खुशियां मनाने का है। प्रेम के रिश्तों में प्यार का निवेश करने की जरूरत है। शादी कर सकते हैं, आपकी प्रेम की गाड़ी रूड बिहेवियर की वजह से रूक न जाए इस बात का ध्यान रखें।

  • भाग्यशाली रंग : भूरा
  • भाग्यशाली अंक : 1

कन्या:

गणेशजी कहते हैं कि लव लाइफ में रोमांस की कमी आ सकती है। पारिवारिक कारणों से आपसी मदभेद बढ़ सकते हैं। विवाह की तारीख टल सकती है। भाई-बहन के कारण जीवनसाथी से ताल-मेल नहीं बैठेगा। बच्चों की पढ़ाई में भी विघ्न आ सकता है। आप किसी की तरफ आर्कषण महसूस करेंगे। उससे दोस्ती का हाथ भी बढ़ा सकते हैं। नए लव रिलेशन बन सकते हैं। जीवनसाथी के साथ विदेश जा सकते हैं। भाई-बहन की जिम्मेदारी आप पर आ सकती है। बच्चों से बर्ताव रूखा रह सकता है।

  • भाग्यशाली रंग : गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक : 10

तुला:

गणेशजी कहते हैं कि आज भाग्य आपका साथ दे रहा है। प्रेमी के साथ आज रोमांस करते दिन बीतेगा। जो बात आप काफी दिनों से अपने लव पार्टनर से कह नहीं पर रहे थे, आज वह कह डालें। जबाव सकारात्मक मिलेगा। प्रेमी विवाह का प्रस्ताव रख सकता है। पत्नी-बच्चों संग साथ छुट्टियां बिताने की योजना बनेगी। सगाई तय हो सकती है। आपको सुन्दर जीवन साथी मिल सकता है। जो आगे चल कर आपके लिए भाग्यवर्धक रहेगा। घूमने फिरने में ज्यादा समय व्यय करेंगे।

  • भाग्यशाली रंग : हरा
  • भाग्यशाली अंक : 4

वृश्चिक:

गणेशजी कहते हैं कि अपने प्रेमी से भरपूर प्यार मिलेगा। परिवार आपके रिश्तों में साथ देगा। पति-पत्नी के आपसी रिश्तों में मधुरता लाने के लिए, संयम और धैर्य से काम लेना पड़ेगा। बेकार के खर्च बढ़ सकते हैं। बजट बना कर चलेंगे, तो राहत मिलेगी। प्रेमी की नाराजगी बढ़ सकती है। लव लाइफ में मधुरता लाने के लिए पहल आपको करनी पड़ेगी। अपने लव पार्टनर से सोशल मीडिया से कनेक्टेड रहें। जीवनसाथी की सेहत खराब हो सकती है। बच्चों का अच्छे कालेज में दाखिला हो सकता है।

  • भाग्यशाली रंग : लाल
  • भाग्यशाली अंक : 6

धनु:

गणेशजी कहते हैं कि प्रेमी की महक से सरोबार है। जो मांगेंगे मिलने की सम्भावना है। आपका आकर्षण मित्र व प्रेमी को प्रभावित रहेगा। काफी लोग आपसे दोस्ती करने की इच्छा प्रकट कर सकते हैं। विवाहित जीवन में किसी तीसरे के आ जाने के कारण जीवनसाथी से अनबन रहेगी। कुछ लोग लिव इन रिलेशन में रहने के लिये उत्सुक हो सकते हैं। आपकी सन्तान आपके लिये भाग्य ले कर आएगी। प्रेमी जन के लिए उत्सव मनाने का दिन। आपका लवर आपको प्रपोज कर सकता है। नए लव पार्टनर की तलाश है तो वह पूरी हो सकती है।

  • भाग्यशाली रंग : पीला
  • भाग्यशाली अंक : 7

मकर:

गणेशजी कहते हैं कि रिश्तों में प्यार तो बहुत है, परन्तु विश्वास कम है, यह आप आज अपने प्रेमी की हरकतों के कारण महसूस करेंगे। पिछले कुछ दिनों में अगर आपका लवर आपको नजरअंदाज कर रहा है, तो उसे जताएं कि आप उससे कितना चाहते हैं। बच्चों की सेहत आपकी चिंता का कारण बन सकती है। नौकरी में सफलता मिलेगी। ऑफिस के कलीग से दोस्ती बढ़ेगी जो आगे चल कर विवाह में तब्दील हो सकती है। बच्चों के साथ समय बिताएंगे। उन्हें होलिडे, घूमने, मूवी दिखाने आदि ले जा सकते हैं।

  • भाग्यशाली रंग : नीला
  • भाग्यशाली अंक : 3

कुंभ:

गणेशजी कहते हैं कि प्रेम में सबकुछ जायज है, यह कहावत आज चरितार्थ सिद्ध होगी। कुछ लोग विपरीत लिंग के आर्कषण के कारण रोज नया दोस्त बना सकते हैं। अकेले युवक-युवतियों के नए मित्र बनेंगे। सोशल मीडिया पर एक्टिव रहेंगे। आपको सपनों का साथी मिल सकता है। जिस प्रकार का जीवनसाथी आप चाह रहे थे वह दिल के दरवाजे पर दस्तक देगा। शादी के बन्धन में बंध सकते हैं। परिवार में निकटता बढ़ेगी।

  • भाग्यशाली रंग : काला
  • भाग्यशाली अंक : 2

मीन:

गणेशजी कहते हैं कि आप अपने लवर का ध्यान केंन्द्रित करने में सफल रहेंगे। लवर आप पर अपना अपार प्यार बरसा सकता है। जीवनसाथी की आलोचना करने से बचें, अन्यथा उसका रोमांटिक मूड खराब हो जाएगा। साथी के मन की बात समझें और उसकी ताकत बनें। आपके प्रेमी का व्यवहार आपके माता-पिता  को पसन्द आएगा। प्यार में गहराई बढ़ेगी। जीवनसाथी के साथ मिल कर बिजनेस प्लान कर सकते हैं। खर्चों से घर का बजट बिगड़ सकता है।

  • भाग्यशाली रंग : सफेद
  • भाग्यशाली अंक : 15

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Janmashtami 2023: 6 या 7 सितंबर कब है जन्माष्टमी? यहां दूर करें डेट को लेकर कन्फ्यूजन, जानें शुभ मुहूर्त और महत्व

27 August 2023 Ka Panchang: जानिए रविवार का पंचांग, राहुकाल, शुभ मुहूर्त और सूर्योदय-सूर्यास्त का समय

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement