Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Love Horoscope 28 August 2023: इन 4 राशियों के लव कपल्स के लिए बेहद खास होने वाला है सावन का आखिरी सोमवार, जानें अपना हाल

Love Horoscope 28 August 2023: आज का दिन (28 अगस्त) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए देश के जाने-माने अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

Written By : Anil Kumar Thakkar Edited By : Sushma Kumari Updated on: August 29, 2023 18:14 IST
Love Horoscope 28 August 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Love Horoscope 28 August 2023

Love Horoscope 28 August 2023:  आज का दिन (28 अगस्त) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

1. मेष लव राशिफल

घर की मरम्मत और नवीकरण के लिए आपको अतिरिक्त धन की आवश्यकता हो सकती है। अपने दिलबर के लिए अपने मन में कोई भी नकारात्मक विचार न लाएं क्योंकि वो पूरी तरह से ईमानदार और विश्वसनीय है। शांति से इस रोमांटिक दौर का आनंद लें। जीवन के असहनीय और अनियंत्रित होने के कारण आज आपको निराशा का सामना करना पड़ सकता है। अतीत को भूलकर आगे बढ़ने का प्रयास करें, यह न केवल आपके लिए बल्कि आपसे जुड़े हर व्यक्ति के लिए अच्छा होगा। याद रखें, प्यार बिना किसी शर्त के किया जाता है इसलिए इसमें किसी समझौते की उम्मीद न रखें।

2. वृषभ लव राशिफल

आपके चचेरे भाई या सह कार्यकर्ता आपके गुणों से पूरी तरफ से वाकिफ हैं और आपकी प्रशंसा कर रहे हैं। अपने जीवनसाथी को कभी भी नजरअंदाज न महसूस कराएं क्योंकि ऐसा करना आपकी सफलता के मार्ग में बाधा बन सकता है। भविष्य में जो भी सपने आपने बुनें हैं वो अवश्य पूरे होंगे। आत्म विश्लेषण और अपने विचारों व्यवस्थित करने के लिए आज का समय उपयुक्त है। अधिक उत्साह मे आ कर कोई भी काम करने या निर्णय लेने से बचें। अपने इश्क़ का प्रमाण देने के लिए भी आज तैयार रहें इसके लिए अपने प्यार को कुछ उपहार दें या उसके लिए कुछ खास करना न भूलें।

3. मिथुन लव राशिफल

अपने सहयोगियों या पड़ोसियों की समस्याओं में व्यस्त होने के कारण आप अपने पार्टनर को कम समय दे रहे हैं। ऐसे में आपके रिश्ते में दरार आ सकती है। एक यात्रा की योजना या कैंडल लाइट डिनर दोनों के जीवन में रोमांस को वापस लाएगा। नए रिश्तों को लेकर उत्साहित महसूस करेंगे लेकिन किसी तरह का कोई वादा न करें। आज आपके सितारे कुछ अद्भुत रोमांटिक पलों की ओर इशारा कर रहे हैं। अपने वर्तमान संबंध को लेकर आप कुछ दुविधा में हैं। अपनी साथी की जरूरतों को जानें ओर उसके बाद उन्हें पूरा करें। एक सफल रिश्ते का यह आसान उपाय है।

4. कर्क लव राशिफल

किसी के दिल में अपनी जगह बनाने के लिए अपने विचारों के साथ-साथ शक्ल-सूरत पर भी ध्यान दें। नया हेयर कट एक अच्छा उपाय है। अहंकार बनती बात बिगाड़ सकता है इसलिए थोड़ा ध्यान रखें । किसी ऐसे व्यक्ति को नाराज न करें जो आप पर पूरा विशवास करता हो। लोगों की बातों को सुनना और उनकी मदद करना जैसे गुण आपके लिए निजी और कार्यस्थल दोनों में फायदेमंद हैं। सपने देखने और उन्हें पूरा करने का उत्साह भी आपमें भरपूर है। आपके साथी के साथ आपका तालमेल बेहतरीन है। अगर प्यार नया है तो इसे पूरा वक्त दें क्योंकि यह प्यार जीवनभर का है।

5. सिंह लव राशिफल

प्यार में धोखा आपको तनहाई या अकेलेपन की खाई की तरफ धकेल सकता है लेकिन याद रखें कि जीवन में परिवर्तन अनिवार्य है। रोमांस के सपनों को पूरा करने के लिए भी यह चरण अच्छा है बस अपने साथी को अपने प्यार का अहसास कराना न भूलें। अपने घरेलु मामलों को सुलझाने और आराम करने के लिए आज का दिन उपयुक्त है। अपने प्रेमी पर ध्यान दें और उसे अपनी योजनाओं के बारे में बताएं। जब आप अपने सपनों को साँझा करेंगे और दोनों मिलकर उस पर काम करेंगे तो आपके सपने सच होने की संभावना बहुत बढ़ जाती है। आप दोनों का भविष्य उज्ज्वल है।

6. कन्या लव राशिफल

इस समय भाग्य आपके साथ है इसलिए जहां भी आप हाथ डालेंगे, आपको सफलता ही मिलेगी। आपके दोस्त या अंकल आपका पूरा साथ देंगे। आपका जीवन उत्साह से भरा हुआ है और आप इसके हर पल का मजा अपने पार्टनर के साथ लेना चाहते हैं। पूरी तरह से इसका मज़ा लें बस बिना वजह की किसी भी बहस में न पड़ें। हर समय सुन्दर और सेक्सी दिखने के तरीकों पर विचार करें, इससे अन्य लोग भी आकर्षित होंगे। प्रेममय जीवन को नया मोड़ देंगे।

7. तुला लव राशिफल

आज आपके सोलमेट को आपकी मदद की ज़रूरत पड़ सकती है या वो आपको सहायता करेगा। घरेलू और पड़ोसियों की समस्याओं को भूलकर अपने प्रेम की आग को कम न पड़ने दें बल्कि साथी को इसका अहसास कराएं। बच्चों के लिए संकट की संभावना है। आप अपने अतीत के खट्टे और मीठे अनुभवों को याद कर के उनसे कुछ न कुछ सीखेंगे जिससे आपके भविष्य की नींव मजबूत बनेगी। प्रेम के बंधन में बंधने के लिए अब यह समय उपयुक्त है। चाहे आप कितने भी व्यक्त हों अपने प्रिय को अपने प्यार का अहसास कराना न भूलें, इसके लिए प्यार भरी मुस्कान ही काफी है।

8. वृश्चिक लव राशिफल

पति/ पत्नी या साथी आपके लिए पूरी तरह से समर्पित है और आप उसकी इस भावना की कद्र करते हैं। प्यार में कुछ गुदगुदाते हुए पल चाहिए तो जानू के साथ एक लम्बी दूरी की यात्रा से बढ़कर और क्या हो सकता है। अपने शिक्षक या ट्रेनर के साथ अनबन होगी। परिवार के साथ छोटी सी यात्रा का योग है। अपने लव को प्रभावित करने के लिए आत्मविश्वास का होना बेहद ज़रूरी है जो आपके दिल, रूह और रिश्तों से आता है। आपका प्यार अगर रूठ गया है तो एक आलिंगन या किस उसे मना भी सकता है और आपके प्‍यार को और भी गहरा बना सकता है।

9. धनु लव राशिफल

सफर में गड़बड़ी या बाधा की सम्भावना है, इसके लिए पहले ही सतर्क रहें। आपकी रोमांटिक जिंदगी सुहावनी है जिसमें आप एक दूसरे की गलतियां भुला कर आगे बढ़ रहे हैं। आने वाले सप्ताह में नए रिश्तों के बनने का भी अनुमान है। आपकी चाहत आपको आज किसी और ही दुनिया में ले जाएगी। अपने आप को शांत रखें और अपने जानू के साथ अंतरंगता के कुछ खास क्षण बिताएं। पूरी दुनिया को भुला कर केवल इन्ही पलों का आनंद लें। चॉकलेट, गुलाब या कोई उपहार ज़रूर ले कर जाएं क्योंकि कभी कभी यह छोटी चीज़ें बड़ी-बड़ी खुशियां प्रदान कर देती है।

10. मकर लव राशिफल

यह समय है नए वातावरण का मज़ा लेने का ,जहां आप अपने अनुभव से योजनाओं को नया रूप दे सकते हैं। परिवार संघर्ष से निपटने के लिए आज का दिन उपयुक्त है। अपने पार्टनर पर ध्यान दें और उसके साथ भविष्य की योजनाएं बनाएं। विवाह की भी संभावना है।  अपनी लव स्टोरी के बारे में विचार करने और निर्णय लेने का समय आ गया है। पूरी दुनिया को भूल कर किसी खास के साथ लॉन्ग ड्राइव पर जाने के बारे में सोच सकते हैं। दूरियों को मिटा कर नए अध्याय की शुरुआत करें। याद रखें आपके द्वारा की गई छोटी छोटी चीज़ें जीवन में नया खुमार ले आएंगी।

11. कुंभ लव राशिफल

उदासी और अकेलेपन का आपके जीवन में कोई स्थान नहीं है क्योंकि सब आपसे बहुत प्रेम करते हैं। आपका पार्टनर आपका सबसे अच्छा दोस्त है जो हर स्थिति में आपका साथ देता है। प्रतियोगिता भरे इस चरण का मज़ा लें। ऋण आदि से बचने के लिए सोच समझ कर धन खर्च करें। अपने जीवनसाथी के साथ कुछ सुखदायक और रचनात्मक क्षणों को बिताएं और अपनी भावनाओं को भी व्यक्त करें क्योंकि आपने बारे में सब कुछ बताने का इस से अच्छा समय आपको नहीं मिलेगा। मुहब्बत से भरे इस दिन और रात को व्यर्थ न जाने दें, इनका उचित प्रयोग करें। अपनी स्वीटहार्ट को लुभाने का इससे अच्छा समय नहीं मिलेगा।

12. मीन लव राशिफल

उदासी और अकेलेपन का आपके जीवन में कोई स्थान नहीं है क्योंकि सब आपसे बहुत प्रेम करते हैं। आपका पार्टनर आपका सबसे अच्छा दोस्त है जो हर स्थिति में आपका साथ देता है। प्रतियोगिता भरे इस चरण का मज़ा लें। ऋण आदि से बचने के लिए सोच समझ कर धन खर्च करे। अपने जीवनसाथी के साथ कुछ सुखदायक और रचनात्मक क्षणों को बिताएं और अपनी भावनाओं को भी व्यक्त करें क्योंकि आपने बारे में सब कुछ बताने का इस से अच्छा समय आपको नहीं मिलेगा। मुहब्बत से भरे इस दिन और रात को व्यर्थ न जाने दें, इनका उचित प्रयोग करें। अपनी स्वीटहार्ट को लुभाने का इससे अच्छा समय नहीं मिलेगा।

(लेखक के बारे में:  अनिल कुमार ठक्कर देश के जाने-माने Aromalogist हैं, जो चंद्र राशि यानी आपकी जन्म तारीख के आधार पर राशिफल व भविष्यफल बताते हैं।)

ये भी पढ़ें-

Raksha Bandhan Special: कैसी शुरू हुई भाईयों को राखी बांधने की परंपरा, दिलचस्प है ये कथा

Sawan Purnima 2023 Upay: सावन पूर्णिमा के दिन करें ये उपाय, दौलत-शोहरत और खुशियों से भर जाएगी झोली

Sawan Purnima 2023: सावन की पूर्णिमा कब है 30 या 31 अगस्त? जानिए सही तिथि, मुहूर्त और स्नान-दान का महत्व

 

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement