Friday, May 03, 2024
Advertisement

Love Horoscope 6 August 2023: आपके प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन के लिए कैसा रहेगा आज का दिन? पढ़ें दैनिक लव राशिफल

Love Horoscope 6 August 2023: आइए जानते हैं राशि के अनुसार आपकी लव लाइफ के लिए 6 अगस्त का दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से आप अपनी लव लाइफ बेहतर कर सकते हैं।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Sushma Kumari Updated on: August 06, 2023 10:11 IST
Love Horoscope 6 August 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Love Horoscope 6 August 2023

Love Horoscope 6 August 2023:  आज का दिन (6 अगस्त) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष :

गणेशजी कहते हैं कि आज आप केवल अपने बारे में सोचेंगे और संचार के लिए समय निकालेंगे। कोई ज़रूरी निर्णय लेते हुए अपने जीवनसाथी की सलाह अवश्य लें, साथ ही उसे यह बताना न भूलें कि आप उससे कितना प्यार करते हैं। किसी सह कार्यकर्ता की तरफ से आज आपको कोई प्रस्ताव मिलेगा। उनकी बात को ध्यान से सुनें और उसके बाद ही निर्णय लें। याद रखें, दिल शीशे की तरह नाजुक होता है, जो एक ही झटके में टूट सकता है। 

  • भाग्यशाली रंग :  पीला
  • भाग्यशाली अंक : 1

वृषभ :

गणेशजी कहते हैं कि कोई बड़ा फैसला लेने से पहले दो बार सोच लें। अपनी हर योजना की चर्चा अपने जीवनसाथी के साथ करें और उनके सुझावों को गंभीरता से लें। आपकी चाहत आपके जीवन में ऑक्सीजन की तरह हैं जिसके बिना जीवन संभव नहीं। अपने घर के मामलों के लिए व्यस्त कामों से समय निकालें और अपने प्यार करने वालो के सुझावों का सम्मान करें। 

  • भाग्यशाली रंग : काला
  • भाग्यशाली अंक : 9

मिथुन :

गणेशजी कहते हैं कि आज आपकी खूबियों और व्यक्तित्व की ओर कोई आकर्षित हो सकता हैं। अपने महबूब से दूरियां कम करने के लिए कुछ ऐसे उपाय करें कि वो आपसे दूर होने की बात सोच भी न सके। अपनी मीठी-मीठी बातों से आप अपने पार्टनर का दिल जीत लेंगे। अपने दिल के सबसे करीबी के लिए समय निकाल कर कहीं घूमने निकल जाएं और कुछ गुदगुदाते पल साथ बिताएं। 

  • भाग्यशाली रंग : हरा
  • भाग्यशाली अंक : 4

कर्क :

गणेशजी कहते हैं कि अगर आप सिंगल हैं तो अब आपका किसी खास का साथ पाने का ख्वाब पूरा होने वाला है। अगर आप विवाहित है, तो अपने हमसफर से कोई भी बात सोच समझ कर करें। आपका मिजाज आपकी खासियत हैं जिसके कारण हर कोई आपके नजदीक आना चाहता हैं। अपनी सूरत या पर्सनालिटी में बदलाव करके आप अपने आकर्षण में चार चांद लगा सकते हैं। आने वाले कुछ दिन रोमांटिक जीवन के संबंधित कोई भी फैसला लेने के लिए अच्छे नहीं हैं। 

  • भाग्यशाली रंग : नीला
  • भाग्यशाली अंक : 13

सिंह :

गणेशजी कहते हैं कि आज आपका या आपके प्यार का अतीत आपको परेशान कर सकता है। बस ध्यान रखें कि किसी भी गलतफहमी को अपने बीच में न आने दें।आर्थिक मुश्किलों के बावजूद भी आप आज रोमांस के सपनों में खोये रहेंगे। आप में से कुछ आज अपने शोना को रिझाने के लिए अपने व्यक्तित्व को बदलने की कोशिश कर सकते हैं लेकिन आपका आत्मविश्वास ही आपके व्यक्तित्व का हिस्सा है। 

  • भाग्यशाली रंग : लाल
  • भाग्यशाली अंक : 3

कन्या :

गणेशजी कहते हैं कि आपका भाग्य हमेशा आपका साथ देता हैं और यही कारण हैं कि सफलता आपके पैर चूम रही हैं। अपने भविष्य की योजनाएं पहले से ही बना लेने से आपका अपने पार्टनर को और भी चाहने लगेंगे। अपने इन सपनों को पूरा करने के लिए पहले अपने सोलमेट को खुश करें और उसके दिल की बात भी सुनें। अपने पार्टनर को खो देने के भी को अपने मन से निकाल दें। 

  • भाग्यशाली रंग : सफेद
  • भाग्यशाली अंक : 7

तुला :

गणेशजी कहते हैं कि आज अपना और अपने प्रियजनों का खास ख्याल रखें। अगर लम्बे समय से चली आ रही परेशानी से आप नहीं निकल पा रहे हैं तो किसी खास की मदद लें। आप नयी आशाओं के समुद्र में गोते खा रहे हैं। आपके मन में सपनों के राजा/ रानी के साथ समय बिताने की तीव्र लालसा है। साथ में सैर करना, कॉफ़ी पीना और गजलों को सुनना संबंध को और भी मजबूत बनाएगा।

  • भाग्यशाली रंग :  पीला
  • भाग्यशाली अंक : 12

वृश्चिक:

गणेशजी कहते हैं कि अपने रोजाना के कार्यक्रम से छुट्टी लेकर अपने शौक पूरा करें और साथी के साथ कुछ रोमांटिक पल गुजारें। अगर बाहर जाना ज़रूरी न हो तो घर पर ही रहें। अगर कोई खास व्यक्ति आपकी तरफ आकर्षित हो तो हैरान न हों क्योंकि आपका आकर्षण और करिश्मा किसी को भी आकर्षित कर सकता है । अभी आप अपने सपनों के राजा/ रानी के साथ समय बिताने के इच्छुक हैं।

  • भाग्यशाली रंग :  सुनहरा
  • भाग्यशाली अंक : 10

धनु :

गणेशजी कहते हैं कि काम और व्यवसाय के लिए आपका दिन अच्छा है जहां आपके बॉस या वरिष्ठ अधिकारी आपकी प्रशंसा कर रहे हैं। लव लाइफ आज आपको अधिक उत्साहित नहीं कर रही है। दोस्तों या बच्चों के साथ समय बिता कर आप बेहतर महसूस करेंगे। बड़े कदम उठाएं और मजबूत दृढ़ संकल्प के साथ जीवन में अपना ध्यान केंद्रित करें। यह न केवल आपके कार्यस्थल बल्कि आपकी रोमांटिक जीवन में सकारात्मक प्रभाव डालेगा। आपकी लव लाइफ इससे शांतिपूर्ण और प्रेममय बनेगी।

  • भाग्यशाली रंग : भूरा
  • भाग्यशाली अंक : 5

मकर :

गणेशजी कहते हैं कि एक व्यस्त दिन में बाद आप थोड़ा खाली समय चाहेंगे ताकि आप अपने चाहने वालों के साथ फुरसत के कुछ खास पल गुजार सकें। खुद पर भरोसा रखें और नए दोस्त बनाएं। यह समय प्रेमजीवन या रोमांस के लिए समस्याओं भरा हो सकता है लेकिन सपने में भी अपने और अपने पार्टनर के बीच की दूरियों को बढ़ने न दें। अगर रिश्ते में विश्वास है तो कोई भी परेशानी आप को अलग नहीं कर सकती।

  • भाग्यशाली रंग : जामुनी
  • भाग्यशाली अंक : 8

कुंभ :

गणेशजी कहते हैं कि समय के साथ लोग आपके  जीवन में आएंगे और जाएंगे लेकिन सोलमेट हमेशा आपका साथ देगा। अपने जीवनसाथी के मुश्किल समय में आप भी उनका सहारा बनें। दोस्तों के साथ मस्ती का प्रोग्राम बनेगा। आज का दिन आपके और आपके दोस्तों के लिए खास है! आज आप इस बात को अनुभव करेंगे कि दोस्ती खुशियों को दुगना करती है जबकि दुखों को कम कर देती है। 

  • भाग्यशाली रंग : बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक : 6

मीन :

गणेशजी कहते हैं कि प्यार के रिश्ते में समझौता करना और दूसरे के पसंद के अनुसार अपने आपको ढ़ालना प्यार का सुबूत है। इससे आपके पार्टनर को भी ख़ुशी मिलेगी। आपका पार्टनर आपका सच्चा दोस्त है जो हर सुख-दुःख में आपके साथ रहेगा। अपने हमसफ़र को शुक्रिया कहें और प्यार के साथ उसकी केयर भी करें।

  • भाग्यशाली रंग : गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक : 2

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Vastu Tips: घर की इस दिशा में पानी से भरी सुराही रखने से प्रसन्‍न होती हैं मां लक्ष्‍मी, खिंचा चला आता है पैसा

वास्तु टिप्स: इस दिशा में भूलकर भी न रखें ये 5 चीजें, हो जाएंगे कंगाल, पूरे जीवन आर्थिक तंगी का करना पड़ेगा सामना

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement