Sunday, May 19, 2024
Advertisement

Aaj Ka Rashifal 11 October 2022: इन 3 राशि वालों के दांपत्य जीवन में बना रहेगा प्रेम, इन 2 पर रहेगी मां लक्ष्मी की कृपा

Aaj Ka Rashifal 11 October 2022: आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं राशि के अनुसार 11 अक्टूबर को आपका दिन कैसा रहेगा और किन उपायों को करके आप अपना दिन बेहतर कर सकते हैं।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Poonam Shukla Published on: October 11, 2022 5:15 IST
Aaj Ka Rashifal - India TV Hindi
Image Source : AAJ KA RASHIFAL Aaj Ka Rashifal

Aaj Ka Rashifal 11 October 2022: आज कार्तिक कृष्ण पक्ष की द्वितीया तिथि और मंगलवार का दिन है। द्वितीया तिथि आज का पूरा दिन पार कर के देर रात 1 बजकर 29 मिनट तक रहेगी। आज दोपहर बाद 3 बजकर 17 मिनट तक हर्षण योग रहेगा। हर्ष का अर्थ होता है खुशी, प्रसन्नता। इस योग में किए गए कार्य खुशी ही प्रदान करते और भाग्य का साथ बना रहता है। साथ ही आज शाम 4 बजकर 17 मिनट तक अमृतसिद्धि योग रहेगा।

मेष राशि 

आपका दिन अच्छा रहेगा। आज प्रोजेक्ट कार्य में आपको अपने जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा, जो आगे सफलता के लिए मददगार साबित

भी होगा। ऑफिस के कामों में दूसरों की राय लेने से बचें, बेहतर यही होगा की किसी अपनों की काम में मदद लें तो काम आसानी से सफल होंगे। आपकी मेहनत आज आपके जीवन में सफलता के रंग भर देंगे। आज पारिवारिक संबंधों में मधुरता बढ़ेगी। आज के दिन आपको अलग-अलग रास्तों से फायदा मिलने की उम्मीद है। तिल के लड्डू बनाकर जल में प्रवाहित करें।

  • शुभ रंग- ग्रे
  • शुभ अंक- 5 

वृष राशि 

आपका दिन खुशहाल रहेगा। आज किसी बड़े मामलों पर समझौता करने और सहयोग करने के लिए आप तैयार रहें। पेंडिंग में पड़े हुए काम
आज पूरे हो जाएंगे । इस राशि के लोग आज अपने जीवनसाथी को लेकर कहीं डेट पर जा सकते हैं। दांपत्य लोगों के लिए आज का दिन बहुत ही अच्छा है। अगर आपका जीवनसाथी गुस्सा है तो खुश करने के लिए नये कपड़े गिफ्ट कर सकते हैं। आज कई महत्वपूर्ण कामों में बदलाव भी होंगे। इस स्थिति में किस्मत आपका साथ देगी। निवेश करने से पहले अपने बड़ों की राय जरूर लें। केसर का तिलक लगाएं।

  • शुभ रंग-पर्पल
  • शुभ अंक- 6 

मिथुन राशि 

आपका दिन बेहतर रहेगा। आपकी गुम हुई पुरानी वस्तु आज वापस मिल जाएगी। साथ ही आपको इनवेस्ट में लाभ होगा। इस राशि
वाले लोगों को अपने जीवनसाथी से आज गिफ्ट मिल सकता है। जिससे आप दोनों के संबंध में मधुरता बढ़ेगी। आज दूसरों की बात भी अच्छे से समझने की कोशिश करें। इससे आपको लाभ मिलेगा। आप किसी अपनों की मदद भी कर सकते हैं। सामने आयी समस्याओं को सुलझाने में आप सफल साबित होंगे। आज कानूनी मामलों में आपको जीत मिलेगी। इस राशि के लोगों को आज रोजगार मिलेंगे। इस राशि के लिए लवमेट के लिए आज का दिन उत्तम नज़र आ रहा है। मंदिर की साफ- सफाई करें।

  • शुभ रंग-नीला
  • शुभ अंक- 2

कर्क राशि 

आज के दिन आपको धन का लाभ होगा। आज किसी अजनबी से बहस न करें। पैसों के लेन-देन के मामले में किसी भी तरह का निर्णय न लें।
बेहतर होगा कि आज के दिन पैसे का लेन-देन न ही करें। अपने ध्यान को केन्द्रित कर काम को पूरा करने की कोशिश करें। आज जो भी चीज आपके लिए रुकावट बनती है, उसे नजरदांज करें। इस राशि के स्टूडेंट्स किसी तरह का परीक्षा फॉर्म भी भर सकते हैं या इन्टरव्यू में जा सकते हैं आपकी आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर रहेगी।

  • शुभ रंग-पीला
  • शुभ अंक- 1

सिंह राशि 

आपका दिन आपके अनुकूल रहेगा। आपका रुझान रचनात्मक कार्यों की तरफ ज्यादा रहेगा। नये वाहनों को खरीदनें के लिए आज
का दिन शुभ है। साथ ही घर की साज-सजावट के लिए घरेलू उपकरणों से जुड़ी ख़रीददारी करने के लिए भी आज का दिन शुभ है। साथ ही डेटिंग पर जाने के लिए आज का दिन अनुकूल है। आज सोच-समझकर ही दूसरों की मदद करें। आज आपका स्वास्थ्य पहले से काफी अच्छा रहेगा।

  • शुभ रंग-हरा
  • शुभ अंक- 8

कन्या राशि 

आपका दिन खुशियों से भरा रहेगा। आज आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत बनी रही रहेगी। आज अपने कामों में कामयाबी का परचम लहरायेंगे। आज खुद को मेंटली और फिजिकली फिट महसूस करेंगे। अगर आप नये वाहन को खरीदने की सोच रहें है तो खरीद लें। इससे आपको लाभ मिलने के आसार नजर आ रहें हैं। पुराने मित्रों से आज आपकी मुलाकात हो सकती हैं। 

  • शुभ रंग-गुलाबी
  • शुभ अंक- 6

तुला राशि 

आज का दिन लकी है। आज के दिन की शुरुआत शुभ संकल्पों से होगी। जो लोग मिटटी के व्यवसाय से जुड़े है उनके लिए आज का दिन फायदेमंद रहेगा। आज मेहनत और व्यवहार के कारण आपको धनलाभ होगा। दुश्मन और रोग आज आपके प्रभाव से पस्त रहेंगे। इस राशि के लोगों को आज पारिवारिक सुख और शांति का लाभ होगा। साथ ही आपके निजी संबंधों में मधुरता आएगी। आपका ज्यादा समय आज पैरेन्ट्स के साथ बीतेगा। धनलाभ के अवसर बनेंगे। दही खाकर ही घर से बाहर निकलें।

  • शुभ रंग-गोल्डन
  • शुभ अंक- 4

वृश्चिक राशि 

आपका दिन फेवरेबल रहेगा। आज आपका नौकरी में प्रयास सफल रहेगा। आज परिजनों से शुभ समाचार मिलेंगे और आपके आत्मसम्मान में वृद्धि होगी। आज किसी व्यक्ति विशेष से आपको मदद मिल सकती है । रात को बाहर दोस्त के साथ डिनर करने जाएंगे। सरलता से कार्य को
पूरा करने की कोशिश करें, मेहनत के मुताबिक सफलता आपको हासिल होगी। बूढ़ी महिला की सेवा करें, सफलता के द्वार खुलेंगे।

  • शुभ रंग-पीला
  • शुभ अंक- 3

धनु राशि

आपका दिन लाभदायक रहेगा। लोगों के लिए आज लाभ के अवसर खुलेंगे । जिससे व्यापारियों को धनलाभ का फायदा मिलेगा । अगर किसी नए व्यापार की शुरूआत करना चाह रहें है तो राहुकाल देखकर ही शुरूआत करें। इस राशि के लोगों को अपने जीवनसाथी से आज बहुत सारा प्यार मिलेगा। जीवनसाथी के साथ आप कहीं धार्मिक स्थलों पर जाने का योग बन सकता है। आय के नए स्रोत मिलने से आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी। शिवलिंग पर जल अर्पित करें।

  • शुभ रंग-सिल्वर
  • शुभ अंक- 5

मकर राशि 

आपका दिन सामान्य रहेगा। आज मनोबल का स्तर अच्छा रहने के कारण आपके कार्य अच्छी गति से आगे बढ़ेंगे। आज बिज़नेस में परिवर्तन के आसार दिख रहें हैं। ऑफिस में आपकी क्रिएटिविटी पहले से अच्छी बनेगी। इस राशि के लवमेट के लिए डेटिंग पर जाने के लिए बढ़िया दिन है। आज भाग्य पूरी तरह से आपका साथ देगा। आपकी और भाई के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है, अपने आप को संयमित रखें। विद्युत उपकरण खरीदने के लिए आज का दिन शुभ हैं। आज अपनी कीमती वस्तु को संभालकर कर रखें। जरुरतमंदों को बूंदी बाटें, आशीर्वाद मिलेगा।

  • शुभ रंग-नीला
  • शुभ अंक- 3

कुम्भ राशि 

आज का दिन आपके लिए बहुत बढ़िया रहेगा। आपको अपने कार्यक्षेत्र में भारी सफलता हासिल होने वाली है। साथ ही किसी विदेशी कम्पनी से जॉब का ऑफर आ सकता है। जिसे ज्वाइन करना आपके लिए फायदेमंद रहेगा। आज वाहन की पार्किंग सेफ जगह पर ही करें। वरना लम्बा चौड़ा फाइन भरना पड़ सकता है। आज दुश्मन आपको नुकसान पहुचाने का प्रयास कर सकते हैं, इसलिए जितना हो सके आप उनसे दूरियां बनाकर रहें। आज सामाजिक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी। आज अपना काम ध्यान पूर्वक करें। गणेश जी को गुड़ चढ़ाएं।

  • शुभ रंग-नीला
  • शुभ अंक- 7

मीन राशि 

आपका दिन आपके जीवन में नयी खुशियाँ लेकर आएगा। आपका रूझान आध्यात्म के प्रति अधिक लगा रहेगा। माता-पिता के साथ कहीं
मंदिर दर्शन के लिए जायेंगे। ऐसा करने से आपको फायदे मिलने के योग बन रहे हैं। मनोरंजन के लिए बनाया हुआ प्लान आज टल सकता है। घर में आज समय ज्यादा व्यतीत करेगें। पैसों की जुड़ी समस्या आज खत्म हो जाएगी। व्यवसाय से धन का लाभ होगा। इस राशि के स्टूडेंट के लिए आज का दिन शुभ रहने वाला है। अगर इंटरव्यू के लिए जा रहे है तो साथ में चुटकी भर हल्दी की पुड़िया ले जाए, सफलता अवश्य मिलेगी।

  • शुभ रंग-काला
  • शुभ अंक- 1

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं)

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement